Freecharge में जुड़ा नया फीचर, क्रेडिट कार्ड से भी दे सकते हैं घर का किराया, मिल रहा है 500 रुपये कैशबैक

फिलहाल एक्सिस बैंक के क्रेडिट कार्ड के जरिए किराए के पेमेंट पर 500 रुपये कैशबैक भी मिल रहा है.

फिलहाल एक्सिस बैंक के क्रेडिट कार्ड के जरिए किराए के पेमेंट पर 500 रुपये कैशबैक भी मिल रहा है.

अब आप देश की प्रमुख ई-वॉलेट कंपनियों में से एक फ्रीचार्ज (Freecharge) के जरिए भी अपने क्रेडिट कार्ड से भी मकान का किराया यानी मंथली रूम रेंट चुका सकते हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 7, 2021, 12:27 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. आमतौर पर लोग क्रेडिट कार्ड से रिचार्ज और बिल पेमेंट, शॉपिंग, रेल और फ्लाइट टिकट बुकिंग, ऑनलाइन पेमेंट आदि करते हैं, लेकिन अब आप क्रेडिट कार्ड के जरिए मकान का किराया भी चुका सकते हैं. आज मार्केट में क्रेड (CRED), नो ब्रोकर (Nobroker), पेजैप (Payzapp), रेड जिराफ (RedGirraffe), पेटीएम (Paytm), मोबिक्विक (Mobikwik) जैसे कई मोबाइल एप्लीकेशन हैं जिसके जरिए आप अपना रेंट क्रेडिट कार्ड से चुका सकते हैं. अब आप देश की प्रमुख ई-वॉलेट कंपनियों में से एक फ्रीचार्ज (Freecharge) के जरिए भी अपने क्रेडिट कार्ड से मकान का किराया यानी मंथली रूम रेंट चुका सकते हैं. इतना ही नहीं कंपनी फिलहाल किराए के पेमेंट पर 500 रुपये कैशबैक भी दे रही है.

रेंट पेमेंट करने पर 1 फीसदी का एक्सट्रा चार्ज लेकिन मिलते हैं रिवॉर्ड पॉइंट्स
हालांकि फ्रीचार्ज ऐप के जरिए क्रेडिट कार्ड से रेंट पेमेंट करने पर 1 फीसदी (जीएसटी के अलावा) का एक्सट्रा चार्ज भी देना होता है. लेकिन आपको कैशबैक या रिवॉर्ड पॉइंट्स भी मिलते हैं. उदाहरण के लिए 3000 रुपये के रेंट पेमेंट पर आपको 3035.40 रुपये का पेमेंट करना होगा.

ये भी पढ़ें- Credit Card: क्या क्रेडिट कार्ड की लिमिट बढ़ानी चाहिए, जानें फायदे और नुकसान
क्या है ऑफर


फिलहाल एक्सिस बैंक के क्रेडिट कार्ड के जरिए किराए के पेमेंट पर 500 रुपये कैशबैक भी मिल रहा है. एक्सिस बैंक के डेबिट कार्ड के जरिए किराए के पेमेंट पर 250 रुपये कैशबैक भी मिल रहा है. हालांकि इन दोनों ऑफर का फायदा उठाने के लिए आपको कम से कम 15 हजार रुपये का पेमेंट करना होगा.

ये भी पढ़ें- Amazon पर करते हैं ज्यादा शॉपिंग तो इस क्रेडिट कार्ड से मिलेगा एक्सट्रा फायदा, जानिए क्या है खास

क्रेडिट कार्ड से रेंट चुकाने पर मिलते हैं कई लाभ
1. क्रेडिट लिमिट का उपयोग करके अपना कैश बचा सकते हैं. क्रेडिट कार्ड के बकाए का पेमेंट आमतौर पर 45-50 दिन बाद देना होता है. इस तरह से रेंट के पैसे को कहीं निवेश कर कुछ कमा सकते हैं.
2.  क्रेडिट कार्ड के जरिए किए गए ट्रांजैक्शन को आप ईएमआई में कंवर्ट कर सकते हैं. इसका मतलब यह हुआ कि आप रेंट को भी ईएमआई के जरिए चुका सकते हैं.
3.  क्रेडिट कार्ड के जरिए किए गए ट्रांजैक्शन पर कैशबैक या रिवॉर्ड पॉइंट्स भी मिलते हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज