लाइव टीवी

भारत में कारोबार को लेकर अभी भी सावधान रहती हैं फ्रांसीसी कंपनियां: फ्रांस के राजदूत

भाषा
Updated: October 12, 2018, 11:43 PM IST
भारत में कारोबार को लेकर अभी भी सावधान रहती हैं फ्रांसीसी कंपनियां: फ्रांस के राजदूत
फ्रांस की फाइल फोटो

अभी करीब 600 फ्रांसीसी कंपनियों ने देश में अपने प्रतिष्ठान स्थापित किए हैं. इन कंपनियों में करीब 3,50,000 लोगों को रोजगार मिला है.

  • Share this:
फ्रांस के राजदूत एलेक्जेंडर जिगलर का कहना है कि फ्रांसीसी कंपनियां अभी भी भारत में काम करने को लेकर ज्यादा सावधानी बरतती हैं. हालांकि उन्होंने ये भी कहा कि भारतीय कंपनियां फ्रांस में काफी कुछ कर सकती हैं.

जिगलर ने गुरुवार रात को भारत-फ्रांस व्यावसायिक पुरस्कार-2018 के पहले संस्करण के मौके पर यह बात कही. वह यहां दोनों देशों के कारोबारियों को संबोधित कर रहे थे. समारोह उनकी एंबेसी पर आयोजित हुआ था.

उन्होंने कहा कि फ्रांसीसी कंपनियां भारत में अपने कदम बढ़ा रही हैं. अभी करीब 600 फ्रांसीसी कंपनियों ने देश में अपने प्रतिष्ठान स्थापित किए हैं. इन कंपनियों में करीब 3,50,000 लोगों को रोजगार मिला है.

भारत-फ्रांस के बीच व्यापारिक संबंधों के लिहाज से जिगलर ने मौजूदा साल को काफी अच्छा करार देते हुए इसे समृद्ध और अर्थपूर्ण बताया.

उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति एमैनुअल मैक्रों की मार्च में भारत यात्रा कई मामलों में विशेषकर आर्थिक संबंधों को लेकर उल्लेखनीय रही.

ये भी पढ़ें- मैक्रों बोले- 'यूरोप में फ्रांस भारत का सबसे अच्छा दोस्त', रक्षा-व्यापार पर हुई डील

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 12, 2018, 11:40 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर