• Home
  • »
  • News
  • »
  • business
  • »
  • इस IPO की वजह से 500 लोग बन गए करोड़पति, ज्यादातर 30 साल से कम उम्र वाले हैं शामिल

इस IPO की वजह से 500 लोग बन गए करोड़पति, ज्यादातर 30 साल से कम उम्र वाले हैं शामिल

 IPO में पैसा लगाते हैं तो आपके लिए यह खबर काम की हो सकती है.

IPO में पैसा लगाते हैं तो आपके लिए यह खबर काम की हो सकती है.

अगर आप भी इनिशियल पब्लिक ऑफरिंग यानी की IPO में पैसा लगाते हैं तो आपके लिए यह खबर काम की हो सकती है.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    नई दिल्ली. अगर आप भी इनिशियल पब्लिक ऑफरिंग यानी की IPO में पैसा लगाते हैं तो आपके लिए यह खबर काम की हो सकती है. दरअसल, इन दिनों मार्केट में आईपीओ की बहार है और निवेशक बढ़कर चढ़कर इसमें भाग ले रहे हैं. आज हम जिस आईपीओ की बात कर रहे हैं उसमें पैसे लगाकर करीबन 500 से अधिक निवेशक करोड़पति बन गए. हम बात कर रहे हैं- बिजनेस सॉफ्टवेयर बनाने वाली फ्रेशवर्क्स (Freshworks) की.. जी हां! भारतीय सॉफ्टवेयर-एज-ए-सर्विस (SaaS) कंपनी Freshworks ने एक नया कीर्तिमान बनाया है. फ्रेशवर्क्स ऐसी पहली भारतीय SaaS कंपनी बन गई है, जिसके शेयर अमेरिकी शेयर बाजार में लिस्ट हुए हैं. बुधवार को फ्रेशवर्क्स का आईपीओ Nasdaq ग्लोबल सेलेक्ट मार्केट पर लिस्ट हुए.

    Nasdaq पर जोरदार लिस्टिंग के साथ इसके फाउंडर और CEO गिरीश मात्रुबुथम और शुरुआती इनवेस्टर्स एक्सेल और सिकोइया को काफी फायदा मिला है.इसके साथ ही कंपनी के सैंकड़ों एंप्लॉयीज भी अब मिलियनेयर बन गए हैं.

    कंपनी का मार्केट कैप 12.3 अरब डॉलर का हुआ
    Freshworks के स्टॉक ने बुधवार को Nasdaq पर 43.5 डॉलर प्रति शेयर के प्राइस पर कारोबार शुरू किया, जो कंपनी के 36 डॉलर प्रति शेयर के लिस्टिंग प्राइस से 21 प्रतिशत अधिक था. इससे कंपनी को 12.3 अरब डॉलर का मार्केट कैप मिला है. बता दें कि इससे पहले Freshworks ने दो वर्ष पहले 3.5 अरब डॉलर के वैल्यूएशन पर सिकोइया कैपिटल और एक्सेल जैसे इनवेस्टर्स से 15.4 करोड़ डॉलर का फंड हासिल किया था.

    ये भी पढ़ें- अगर आपके पास है PF अकाउंट तो आज ही कर लें यह काम, मिलेगा 7 लाख रुपये का फायदा, जानें प्रोसेस

    जानिए क्या कहा कंपनी ने?
    मनीकंट्रोल को दिए इंटरव्यू में मात्रुबुथम ने कहा कि हमारे एंप्लॉयीज कंपनी के शेयरहोल्डर्स भी हैं. इस IPO ने मुझे एक CEO के तौर पर शुरुआती शेयरहोल्डर्स के प्रति अपनी जिम्मेदारी को पूरा करने का मौका दिया है. शुरुआती इनवेस्टर्स और एंप्लॉयीज ने हमारे सपने पर भरोसा किया था.मेरी नई जिम्मेदारी पब्लिक इनवेस्टर्स के प्रति है जिन्होंने Freshworks के भविष्य की संभावना में इनवेस्टमेंट किया है.

    ये भी पढ़ें- LPG cylinder- रसोई गैस सब्सिडी को लेकर सरकार का नया प्लान, जानिए अब किसके खाते में आएंगे पैसे?

    500 से अधिक एंप्लॉयीज बन गए करोड़पति
    मात्रुबुथम ने बताया कि कंपनी के 76 प्रतिशत एंप्लॉयीज के पास शेयर्स हैं. देश में Freshworks के 500 से अधिक एंप्लॉयीज करोड़पति बन गए हैं और इनमें से 70 की उम्र 30 वर्ष से कम है. मात्रुबुथम ने कहा कि युवा एंप्लॉयीज ने कुछ वर्ष पहले कॉलेज से डिग्री ली थी और अपनी मेहनत से उन्होंने सफलता पाई है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज