क्या आज 1 सितंबर से पूरे देश में सबका होने वाला है बिजली बिल माफ? जानें मुफ्त बिजली से जुड़ी इस खबर की सच्चाई

क्या आज 1 सितंबर से पूरे देश में सबका होने वाला है बिजली बिल माफ? जानें मुफ्त बिजली से जुड़ी इस खबर की सच्चाई
क्या आज 1 सितंबर से पूरे देश के वासियों का होने वाला है बिजली बिल माफ?जानें सच

सोशल मीडिया के जमाने में कभी भी कोई खबर वायरल होने लगती है. इस वक्त जो खबर वायरल हो रही है वह बिजली बिल माफ़ करने को लेकर है. अगर आपने 1 सितंबर से बिजली बिल माफ़ी (Electricity Bill Waiver) को लेकर कोई खबर पढ़ी है या फिर सुनी है तो जान लें इस खबर का सच..

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 1, 2020, 12:14 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. सोशल मीडिया के जमाने में कभी भी कोई खबर वायरल होने लगती है. इस वक्त जो खबर वायरल हो रही है वह बिजली बिल माफ़ करने को लेकर है. अगर आपने 1 सितंबर से बिजली बिल माफ़ी (Electricity Bill Waiver) को लेकर कोई खबर पढ़ी है या फिर सुनी है तो आपको बता दें ये पूरी तरह से झूठी है. पिछले कुछ दिनों से सोशल मीडिया प्लेटफार्म यूट्यूब (YouTube Video Fake) पर एक विडियो वायरल हो रहा है. इस विडियो में बताया जा रहा है कि सरकार बिजली बिल माफ़ी योजना 2020 ला रही है. इसके तहत सितंबर से पूरे देश में सबका बिजली बिल माफ़ होगा. PIB Fact Check का कहना है कि यह दावा फर्जी है. सरकार द्वारा ऐसी किसी योजना की घोषणा नहीं की गई है.

बिजली बिल माफी की खबर झूठी है- PIB Fact Check का कहना है कि फर्जी वीडियो में किया जा रहा दावा बिल्कुल गलत है. सरकार ने ये साफ़ किया है की वो ऐसी कोई योजना नहीं लाने वाली है. PIB Fact Check ने लोगों को आगाह करते हुए इस तरह की झूठी खबरों से सावधान रहने को कहा है.


PIB Fact Check
PIB Fact Check केंद्र सरकार की पॉलिसी/स्कीम्स/विभाग/मंत्रालयों को लेकर गलत सूचना को फैलने से रोकने के लिए काम करता है. सरकार से जुड़ी कोई खबर सच है या झूठ, यह जानने के लिए PIB Fact Check की मदद ली जा सकती है. कोई भी PIB Fact Check को संदेहात्मक खबर का स्क्रीनशॉट, ट्वीट, फेसबुक पोस्ट या URL वॉट्सऐप नंबर 918799711259 पर भेज सकता है या फिर pibfactcheck@gmail.com पर मेल कर सकता है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज