अगले महीने से महंगा हो जाएगा गाड़ी चलाना और खाना पकाना! दिल्ली-NCR में दाम बढ़ाने की तैयारी में IGL

अगले महीने से महंगा हो जाएगा गाड़ी चलाना और खाना पकाना! दिल्ली-NCR में दाम बढ़ाने की तैयारी में IGL
दिल्ली-NCR में सीएनजी के दाम बढ़े. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

दिल्ली-NCR को महंगाई का झटका लगने वाला है. अगले महीने से दिल्ली- NCR में रहने वालों को CNG-PNG के लिए ज्यादा जेब ढीली करनी पड़ेगी. सूत्रों से खबर मिल रही है कि लॉकडाउन से आर्थिक दबाव झेल रही IGL ने CNG-PNG की कीमतें बढ़ाने का फैसला कर लिया है.

  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली-NCR को महंगाई का झटका लगने वाला है. अगले महीने से दिल्ली-NCR में रहने वालों को CNG-PNG के लिए ज्यादा जेब ढ़ीली करनी पड़ेगी. CNBC-आवाज़ को सूत्रों से खबर मिल रही है कि लॉकडाउन से आर्थिक दबाव झेल रही IGL ने CNG-PNG की कीमतें बढ़ाने का फैसला कर लिया है. वहीं लॉकडाउन खत्म होने के बाद डिमांड को बूस्ट देने के लिए भी खास रणनीति बनाई जा रही है. सूत्रों के मुताबिक आर्थिक दबाव का हवाला देकर दाम बढ़ाने की तैयारी है.

IGL का कहना है कि अभी CNG और PNG की डिमांड 50 फीसदी तक पहुंची है. डिमांड पटरी पर आने में 3 महीने का वक्त लगेगा. लॉकडाउन के बाद IGL नई मार्केटिंग रणनीति अपनाएगी. सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के मुताबिक सेकंड हैंड कार बाजार के हिसाब से रणनीति तैयार हो रही है. सुरक्षा के लिहाज से CNG रेट्रोफिट में तेजी का अनुमान है. इस पर चालू वित्तवर्ष में 1200 करोड़ का निवेश होगा.

ये भी पढ़ें:- ट्रेन शुरू करने से पहले Railway की एडवाइजरी, इन लोगों यात्रा करने से किया मना



गौरतलब है कि कोरोना वायरस महामारी के खतरे को देखते हुए दिल्ली आने जाने पर पाबंदी (लॉकडाउन) की घोषणा के बाद इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड (IGL) के दिल्ली, नोएडा और गाजियाबाद में स्थित सीएनजी स्टेशनों के कारोबार को भारी मार पड़ी है. लॉकडाउन में ढ़ील के साथ ही स्थितियों में कुछ सुधार तो हुआ है लेकिन अभी भी ये सामान्य से बहुत दूर है.



कंपनी का कहना है कि CNG और PNG की डिमांड 50 फीसदी तक ही पहुंची है. स्थितियां सामान्य होने में अभी वक्त लगेगा. ऐसे में आर्थिक दबाव ले उबरने के लिए कीमतें बढ़ानी होंगी. बता दें कि इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड दिल्ली और उसके आसपास के इलाकों में सीएनजी और पाइप वाली प्राकृतिक गैस की आपूर्ति करती है.

ये भी पढ़ें:- PM-KISAN योजना में 6000 रुपये पाने के लिए ऐसे चेक करें नई लिस्ट में अपना नाम, नहीं है तो ऐसे करा लें दर्ज
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading