Home /News /business /

आम आदमी पर फिर पड़ेगी महंगाई की मार, 1 दिसंबर से महंगी हो जाएगी ये चीजें

आम आदमी पर फिर पड़ेगी महंगाई की मार, 1 दिसंबर से महंगी हो जाएगी ये चीजें

14 साल बाद माचिस होगी 1 से 2 रुपये की

14 साल बाद माचिस होगी 1 से 2 रुपये की

दिसंबर महीने से महंगाई की और मार देखने को मिल सकती है. दरअसल 1 दिसंबर से कई चीजें और सर्विस महंगी होने जा रही है, जिसका सीधा असर आपकी जेब पर पड़ने वाला है. अगर आपको इस बारे में जानकारी नहीं है और 1 दिसंबर के बाद जब आपका इससे सामना होगा, तो फिर परेशानी हो सकती है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. दिसंबर महीने से महंगाई की और मार देखने को मिल सकती है. दरअसल 1 दिसंबर से कई चीजें और सर्विस महंगी होने जा रही है, जिसका सीधा असर आपकी जेब पर पड़ने वाला है. अगर आपको इस बारे में जानकारी नहीं है और 1 दिसंबर के बाद जब आपका इससे सामना होगा, तो फिर परेशानी हो सकती है.

    14 साल बाद बढ़ने जा रही है माचिस की रेट
    अब दैनिक उपयोग में आने वाली माचिस (Matchbox) की डिब्बी की कीमत बढ़ने जा रही है. इस साल 1 दिसंबर से माचिस की डिब्बी की कीमत मौजूदा 1 रुपये से बढ़कर 2 रुपये हो जाएगी. इसकी वजह निर्माण लागत बढ़ने और कच्चे माल की कीमतों में वृद्धि होना है. हालांकि, उपभोक्ताओं को दो रुपये में मिलने वाली डिब्बी में 36 की जगह 50 तीलियां (Matchsticks) होंगी.

    SBI क्रेडिट कार्ड के जरिए EMI ट्रांजैक्शन करना होगा महंगा
    अगर आप एसबीआई क्रेडिट कार्ड (SBI Credit Card) के यूजर्स हैं तो आपके लिए बुरी खबर है. दरअसल, अब एसबीआई के क्रेडिट कार्ड के जरिए किए जाने वाले ईएमआई ट्रांजैक्शन के लिए अब आपको ज्यादा पैसे चुकाने होंगे. एसबीआई कार्ड्स एंड पेमेंट सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड (SBICPSL) ने ऐलान किया है कि ईएमआई ट्रांजैक्शन के लिए अब कार्डधारक को 99 रुपये की प्रोसेसिंग फीस और उस पर टैक्स चुकाना होगा. यह नया नियम 1 दिसंबर से लागू होगा.

    ये भी पढ़ें- Amul के साथ 2 लाख रुपये लगाकर शुरू करें अपना बिजनेस तो हर महीने होगी 5 लाख की कमाई, जानें कैसे करें स्टार्ट?

    PNB ग्राहकों को झटका
    पंजाब नेशनल बैंक (Punjab National Bank- PNB) अपने खाताधारकों को बड़ा झटका देने की तैयारी कर ली है. बैंक 1 दिसंबर 2021 से सेविंग अकाउंट में जमा पर ब्याज दर घटाने वाला है. बैंक की आधिकारिक वेबसाइट के मुताबिक, बचत खातों पर ब्याज दरें सालाना 2.90 फीसदी से घटाकर 2.80 फीसदी करने का फैसला किया गया है. बैंक के इस फैसले का असर नए और पुराने दोनों ग्राहकों के साथ ही एनआरआई ग्राहकों पर भी पड़ेगा. इससे पहले पीएनबी ने 1 सितंबर 2021 को बचत खाते पर ब्याज दर को कटौती कर 2.90 फीसदी कर दिया था.

    एलपीजी की कीमत में भी बदलाव
    1 दिसंबर महीने में एलपीजी गैस की कीमत में भी बदलाव हो सकता है. इस बात की आशंका जताई जा रही है कि एक बार फिर एलपीजी के दाम बढ़ सकते हैं.

    Tags: Credit card, Inflation, LPG, PNB savings account, Punjab national bank

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर