Home /News /business /

रेल यात्रा में वरिष्ठ नागरिकों को कब से मिलेगी छूट? रेल मंत्री ने संसद में दिया जवाब

रेल यात्रा में वरिष्ठ नागरिकों को कब से मिलेगी छूट? रेल मंत्री ने संसद में दिया जवाब

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने संसद में कहा कि टिकट किराये में कुछ श्रेणियों के लोगों को दी जाने वाली छूट या रियायतों को बहाल करने का फिलहाल कोई प्रस्ताव नहीं है.

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने संसद में कहा कि टिकट किराये में कुछ श्रेणियों के लोगों को दी जाने वाली छूट या रियायतों को बहाल करने का फिलहाल कोई प्रस्ताव नहीं है.

वरिष्ठ नागरिकों (Senior Citizens) को रेल यात्रा के किराये में मिलने वाली छूट अब कब बहाल होगी, रेल मंत्री (Railway Minister) अश्विनी वैष्णव (Ashwini Vaishnav) ने संसद (Parliament) में इसकी जानकारी दी है. रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने संसद में कहा कि टिकट किराये में कुछ श्रेणियों के लोगों को दी जाने वाली छूट या रियायतों को बहाल करने का फिलहाल कोई प्रस्ताव नहीं है. रेल मंत्री ने बताया कि कोविड के मद्देनजर सभी श्रेणियों के यात्रियों के लिए दी जाने वाली रियायत वापस ले ली गई थी और अभी इसे वापस बहाल करने पर कोई विचार नहीं किया गया है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. वरिष्ठ नागरिकों (Senior Citizens) को रेल यात्रा के किराये में मिलने वाली छूट अब कब बहाल होगी, रेल मंत्री (Railway Minister) अश्विनी वैष्णव (Ashwini Vaishnav) ने संसद (Parliament) में इसकी जानकारी दी है. जिन लोगों को कोरोना संक्रमण से पहले छूट मिलती थी, मगर अब नहीं मिल रही है, उन्हें ये खबर जरूर निराश करेगी.

    टीवी9 भारतवर्ष की एक खबर के अनुसार रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने संसद में कहा कि टिकट किराये में कुछ श्रेणियों के लोगों को दी जाने वाली छूट या रियायतों को बहाल करने का फिलहाल कोई प्रस्ताव नहीं है. रेल मंत्री ने बताया कि कोविड के मद्देनजर सभी श्रेणियों के यात्रियों के लिए दी जाने वाली रियायत वापस ले ली गई थी और अभी इसे वापस बहाल करने पर कोई विचार नहीं किया गया है.

    ये भी पढ़ें – नौकरी छोड़ शुरू करें यह बंपर इनकम वाला बिजनेस, 9 लाख से ज्यादा का होगा मुनाफा

    कोरोना के दौरान वापस ली थी छूट
    कोरोना महामारी के देश भर में लॉकडाउन लगाया गया था. इससे ठीक पहले 20 मार्च 2020 से अगले आदेश तक के लिए रेल किराये में दी जाने वाली छूट वापस ले ली गई थी. हालांकि दिव्यांगजनों की चार श्रेणियों, रोगियों और छात्रों की 11 श्रेणियों को अभी भी छूट मिल रही है.

    ये भी पढ़ें – बढ़ने वाले हैं टर्म इंश्योरेंस के प्रीमियम, तो क्या अभी टर्म प्लान लेना ठीक रहेगा? जानिए

    सीनियर सिटीजन को कितनी मिलती थी छूट?
    गौरतलब है कि इंडियन रेलवे के सभी ट्रेनों में सीनियर सिटीजन को कोरोना के पहले टिकटों पर 50 फीसदी तक की रियायत मिलती थी. 60 से अधिक उम्र के पुरुष और 58 वर्ष से अधिक उम्र की महिलाओं को रेलवे में सीनियर सिटीजन की कैटेगरी में रखा जाता है. कोरोना काल से पहले तक राजधानी, शताब्दी, दूरंतो समेत सभी मेल एक्सप्रेस ट्रेनों में पुरुषों को बेस फेयर में 40 फीसदी और महिलाओं को बेस फेयर में 50 फीसदी की छूट दी जाती थी.

    Tags: Ashwini Vaishnaw, Indian railway, Indian Railway news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर