SBI का बड़ा ऑफर! फ्री में दे रहा है 5 लीटर पेट्रोल! जानिए पूरा प्रोसेस

SBI का बड़ा ऑफर! फ्री में दे रहा है 5 लीटर पेट्रोल! जानिए पूरा प्रोसेस
SBI फ्री में दे रहा है 5 लीटर पेट्रोल! जानिए पूरा प्रोसेस

देश का सबसे बड़ा सरकारी बैंक एसबीआई (स्टेट बैंक ऑफ इंडिया) मुफ्त में पेट्रोल का नया ऑफर लाया है. आइए जानें इसके बारे में...

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 19, 2018, 11:48 AM IST
  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
देश का सबसे बड़ा सरकारी बैंक एसबीआई (स्टेट बैंक ऑफ इंडिया) एक बड़ा ऑफर लेकर आया है. बैंक की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, आईओसी (इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन) के किसी भी पेट्रोल पंप पर पेट्रोल डलवाने के बाद अगर आप भीम एप से भुगतान करते है तो आपके पास मुफ्त में 5 लीटर तक पेट्रोल पाने का मौका है.

आपको बता दें कि भीम ऐप का पूरा नाम भारत इंटरफेस फॉर मनी है.भीम ऐप एंड्रॉयड और आईओएस दोनों ही यूजर्स के लिए अवेलेबल है. इसे नेशनल पेमेंट कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया (एनपीसीआई) ने बनाया है, जो यूपीआई पर काम करता है. यूपीआई IMPS इंफ्रास्ट्रक्चर के ऊपर काम करता है और इसके जरिए एक बैंक से दूसरे बैंक तक स्मार्टफोन से ही पैसों को ट्रांसफर किया जा सकता है. (ये भी पढ़ें-बहुत काम की है अकाउंट से जुड़ी ये पर्ची, SBI ने दिए इससे जुड़े सभी सवालों के जवाब)





मुफ्त में फ्यूल पाने का प्रोसेस- एसबीआई की वेबसाइट पर दी गई जानकारी के मुताबिक, ग्राहक को पेट्रोल भरवाते वक्त भीएम एप के जरिए भुगतान करना होगा. कम से कम 100 रुपये खर्च करने होंगे. (ये भी पढ़ें-पेंशन पाने वालों के लिए बड़ी खबर! बिना लाइन में लगे अब ऐसे घर बैठे जमा करें लाइफ सर्टिफिकेट)

भीएम एप के जरिए किए गए भुगतान का नंबर <UPI Reference No. (12-Digit)> <DDMM> में लिखकर फोन नंबर 9222222084 पर एसएमएस भेजना होगा.इसमें एसएमएस के नॉर्मल चार्जेस लेंगेग. इसके बाद अगर आप लकी रहे तो आपको मुफ्त में पेट्रोल मिलेगा. इसकी जानकारी आपको फोन के जरिए मिलती रहेगी. (ये भी पढ़ें-SBI का अलर्ट! ये लोग नहीं निकल पाएंगे खाते से पैसे, जरूरी है 30 नवंबर तक खास फॉर्म जमा करना)

अधिक जानकारी के लिए एसबीआई की ओर से जारी लिंक पर क्लिक कर सकते हैं.https://bank.sbi/portal/documents/37947/14561602/Cashback+Offer+at+Indian+Oil+outlets.pdf/87b1c857-0ccc-410f-9046-fbefe675b0b6
First published: November 19, 2018, 11:17 AM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading