Covid-19: मरीजों को मिलेगी राहत, हॉस्पिटल अब तय दर से ज्यादा नहीं कर सकेंगे चार्ज

Covid-19: मरीजों को मिलेगी राहत, हॉस्पिटल अब तय दर से ज्यादा नहीं कर सकेंगे चार्ज
कोरोना के इलाज के लिए तय किए गए मूल्य

जनरल इंश्योरेंस काउंसिल (General Insurance Council) ने राज्यों और स्वास्थ्य विशेषज्ञों से बातचीत के बाद अस्पतालों और बीमा कंपनियों के लिए कोविड -19 (Covid-19) के इलाज के लिए दर तय की है.

  • Share this:
नई दिल्ली. देश में लगातार कोरोना संक्रमण (Coronavirus) के मामले बढ़ते जा रहे हैं, जिसके चलते अभी तक कई लोगों की जान चली गई है. तेजी से फैलते संक्रमण के मामलों को देखते हुए जनरल इंश्योरेंस काउंसिल ने राज्यों और स्वास्थ्य विशेषज्ञों से बातचीत के बाद अस्पतालों और बीमा कंपनियों के लिए कोविड -19 के इलाज के लिए दर तय की है. सभी 32 इंश्योरेंस कंपनी प्राइवेट हॉस्पिटल के साथ मिलकर काउंसिल द्वारा तय किए गए कोरोना के इलाज के पैकेज का उपयोग करेंगे. काउंसिल द्वारा तय मूल्य निर्धारण करने से लोगों को हो रही दिक्कत कम हो जाएगी साथ मूल्य को लेकर हो रहे विवाद भी समाप्त हो जाएंगे.

यह होगी नई रेट लिस्ट- तय की नई दरों की हर महीने समीक्षा की जाएगी. कोई भी नेटवर्क पार्टनर हॉस्पिटल मेट्रो शहरों में आईसीयू और वेंटिलेटर के लिए 15,000 रुपये से अधिक चार्ज नहीं ले सकते हैं नॉन मेट्रो शहर में 11,250 रुपये से ज्यादा नहीं लेंगे. इसी तरह, आइसोलेशन बेड के लिए 8,000 रुपये, बॉडी स्टोरेज के लिए 5,000 रुपये निर्धारित किए गए हैं. ब्लड शुगर लेवल, एक्स-रे और ईसीजी जैसी जांचों के लिए भी रेट तय किए गए हैं.


देश में कोरोना के आंकड़े- मंगलवार को जारी किए गए आंकड़ों के बाद देश में कुल 7,19,665 कंफर्म कोरोना केस हैं. देश में लगातार पांचवे दिन कोरोना वायरस के संक्रमण के बीस हजार से अधिक मामले सामने आए हैं. रविवार को रूस को पीछे छोड़ते हुए कोविड-19 से सर्वाधिक प्रभावित होने वाला तीसरा देश बन गया. संक्रमण के कुल मामलों में अब केवल अमेरिका और ब्राजील ही भारत से आगे हैं. देश में सोमवार यानी 6 जुलाई को 2,41,430 सैंपल्स की टेस्टिंग की गई. जिसके बाद देश में अब तक कुल 1,02,11,092 लोगों की टेस्टिंग हो चुकी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading