Home /News /business /

IRCTC और BOB का कार्ड बनवाओ, सस्‍ते टिकट के साथ पेट्रोल पंप और डिपार्टमेंटल स्‍टोर में छूट पाओ

IRCTC और BOB का कार्ड बनवाओ, सस्‍ते टिकट के साथ पेट्रोल पंप और डिपार्टमेंटल स्‍टोर में छूट पाओ

आईआरसीटीसी और बैंक ऑफ बड़ौदा ने को ब्रांडेंड कैशलेस कांटेक्‍टलेस कार्ड लांच किया है.

आईआरसीटीसी और बैंक ऑफ बड़ौदा ने को ब्रांडेंड कैशलेस कांटेक्‍टलेस कार्ड लांच किया है.

Indian railways: Indian Railway Catering and Tourism Corporation और Bank of Baroda के rupay card से सबसे ज्‍यादा फायदा उन यात्रियों को होगा, जो जल्‍दी जल्‍दी ट्रेनों में सफर करते हैं. इस कार्ड से कई तरह के फायदे होंगे. सबसे बड़ा फायदा यह होगा कि इससे टिकट बुक प्रत्‍येक 100 रुपये में 40 प्‍वाइंट मिलेंगे. एक प्‍वांइट 25 पैसे के बराबर होगा. यानी 100 रुपये में 10 रुपये फायदा होगा.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्‍ली. इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्‍म कॉरपोरेशन (Indian Railway Catering and Tourism Corporation) और बैंक ऑफ बड़ौदा (Bank of Baroda) के बीच एक समझौता हुआ है. इसके तहत बैंक से रूपे कार्ड (rupay card) बनवाओ और टिकट में छूट पाओ. इतना ही नहीं, पेट्रोल पंप से लेकर डिपार्टमेंटल स्‍टोर तक में छूट पाओ. आईआरसीटीसी और बैंक ऑफ बड़ौदा ने को-ब्रांडेंड कैशलेस कांटेक्‍टलैस कार्ड लांच किया है. रेल से सफर करने वाले यात्रियों को सुविधा और छूट देने के लिए यह कार्ड लांच किया गया है.  कार्ड को बैंक ऑफ बड़ौदा से बनवाया जा सकता है.

आईआरसीटीसी और बैंक ऑफ बड़ौदा के रूपे कार्ड से सबसे ज्‍यादा फायदा उन यात्रियों को होगा, जो जल्‍दी-जल्‍दी ट्रेनों में सफर करते हैं. इस कार्ड से कई तरह के फायदे होंगे. सबसे बड़ा फायदा यह होगा कि इससे  प्रत्‍येक 100 रुपये के टिकट बुक में 40 प्‍वाइंट मिलेंगे. एक प्‍वांइट 25 पैसे के बराबर होगा. यानी 100 रुपये में 10 रुपये फायदा होगा. मसलन अगर आपने 1000 रुपये का टिकट बुक कराया है तो आपको सीधा 100 रुपये का फायदा होगा, यानी 10 फीसदी लाभ होगा. इसके अलावा ट्रांजेक्‍शन फीस में भी एक फीसदी की छूट मिलेगी.

सोमनाथ रेलवे स्‍टेशन का बदलेगा स्‍वरूप, कई शहरों से चलेंगी सीधी ट्रेनें

छूट में मिले रुपये को जरूरी नहीं है कि टिकट में ही यूज करो. आप डिपार्टमेंटल स्‍टोर में खर्च कर सकते हैं. वहीं, इस कार्ड से पेट्रोल पंप से पेट्रोल भरवाने पर 1 फीसदी सरचार्ज में छूट मिलेगी. हालांकि यह फायदा केवल 1एसी, 2एसी,3एसी , चेयरकार और इग्‍जक्‍यूटिव चेयरकार से बुकिंग कराने वाले यात्रियों को मिलेगी. अगर आप स्‍लीपर क्‍लास से बुकिंग करा रहे हैं तो इसका लाभ नहीं मिलेगा. इसके अलावा कार्डधारक साल में चार बार आईआरसीटीसी के रेलवे स्‍टेशनों में बने लांच में एंट्री कर सकता है. यह बिल्‍कुल फ्री रहेगा.

Tags: Indian railway, Indian Railway Catering and Tourism Corporation, Indian Railway news, Indian Railways, Irctc

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर