लाइव टीवी

इस फेस्टिव सीजन मुफ्त में मिलेगा सोने का सिक्का, यहां मिल रहा ज्वेलरी पर शानदार ऑफर्स

News18Hindi
Updated: October 10, 2019, 10:51 PM IST
इस फेस्टिव सीजन मुफ्त में मिलेगा सोने का सिक्का, यहां मिल रहा ज्वेलरी पर शानदार ऑफर्स
फेस्टिव सीजन में सोने पर ऑफर्स

फेस्टिव सीजन (Festive Season) की शुरुआत के साथ ही ब्रांडेड ज्वेलरी कंपनियां (Branded Jewellery Companies) ऑफर्स की पेशकश करने लगी हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 10, 2019, 10:51 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. फेस्टिव सीजन (Festive Season) की शुरुआत के साथ ही दुनिया के दूसरे सबसे बड़े सोना बाजार में अब ऑफर्स की भी शुरुआत हो चुकी है. दिवाली में 20 दिन से भी कम समय है, ऐसे में ब्रांडेड ज्वेलरी कंपनियां (Branded Jewellery Companies) दिल खोलकर डिस्काउंट व ऑफर्स (Discount and Offers on Gold) देना शुरू कर चुकी हैं. हालांकि, इन कंपनियों के लिए ग्राहकों को आकर्षित करना उतना आसान नहीं होगा क्योंकि पहले से ही आर्थिक सुस्ती की खबरों के बीच बाजार का माहौल खराब है.

ट्रेड वॉर को लेकर अनिश्चित्तता, रिजर्व बैंक द्वारा नीतिगत बयाज दरों में कटौती (Policy Rate Cut) की वजह से निवेशकों ने जमकर सोने की खरीदारी की. यही कारण रहा कि इस साल सोने का भाव ​बीते 6 साल के उच्चतम स्तर तक पहुंच चुका था. सितंबर माह में सोने की कीमतों में रिकॉर्ड तेजी दर्ज की गई. सोने के भाव में इस तेजी के बाद आज हम आपको कुछ ब्रांडेड ज्वेलरी कंपनियों के ऑफर्स के बारे में जानकारी दे रहे हैं, जिसका फायदा उठाकर आप इस फेस्टिव सीजन जमकर सोने की खरीदारी कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें: एशिया की सबसे बड़ी हेलमेट कंपनी यहां निवेश करेगी ₹150 करोड़, 2000 लोगों को मिलेगी नौकरी


फेस्टिव सीजन में सोने पर ऑफर्स



तनिष्क दे रहा मेकिंग चार्ज पर 25 फीसदी की छूट
Loading...

प्रमुख ज्वेलरी कंपनी तनिष्क (Tanishq) सोने और गहनों की मेकिंग चार्जेज पर 25 फीसदी की छूट दे रही है. हालांकि, तनिष्क द्वारा दिया जाने वाला यह छूट अलग-अलग स्टोर्स पर अलग—अलग है. आमतौर पर गहनों के कुल कीमत में 10 फीसदी हिस्सा मेकिंग चार्ज का होता है. इसके अलावा कंपनी ने सोशल मीडिया पर एक कॉन्टेस्ट भी आयोजित किया है. कंपनी ने ऐलान किया है कि इस सोशल मीडिया प्रतियोगिता के विजेताओं को मुफ्त में गहने भी देगी.

इकोनॉमिक टाइम्स की एक रिपोर्ट में टाइटन कंपनी (Titan Company) के ज्वेलरी ब्रांड कैरटलेन के COO राजन अम्बा के हवाले से लिखा गया है कि आभूषण उद्योग ने कुछ महीनों में मंदी देखी है. हालांकि, अब हमें लगता है कि ​बिक्री बढ़ेगी, क्योंकि त्योहारी सीजन में लोग खूब ज्वेलरी खरीदते हैं. ग्राहकों की तरफ से लाइटवेअ और किफायती गहनों को खूब पंसद किया जाता है.

ये भी पढ़ें: SBI ने 220 डिफॉल्टर्स के ₹76,600 करोड़ का कर्ज खत्म किया, RTI से हुआ खुलासा


फेस्टिव सीजन में सोने पर ऑफर्स



कल्याण ज्वेलर्स ग्राहकों को देगा 3 लाख सोने के सिक्के
कल्याण ज्वेलर्स (Kalyan Jewellers) भी अपने ग्राहकों के लिए ऑफर ले​कर आया है. कल्याण ज्वेलर्स के चेयरमैन टीएस कल्यानरामन के हवाले से लिखा गया है कि मेकिंग चार्ज और अन्य छूट देने के अलावा कंपनी की साप्ताहिक ड्रा के माध्यम से ग्राहकों को 3 लाख सोने के सिक्के बांटे जाएंगे. कहा गया है कि सोने की कीमतों में ऊपरी स्तरों से गिरावट आने के बाद कम ही सही, लेकिन खरीदारी देखने को मिली है. कल्याण ज्वेलर्स ने ग्राहकों को अधिक छूट देने के लिए बैंकों से भी समझौता किया है.

मालाबार गोल्ड भी लेकर आया खास स्कीम
मालाबार गोल्ड एंड डायमंड ने अपने ग्राहकों के​ लिए खास स्कीम लेकर आया है जिसके तहत यदि कोई ग्राहक 15,000 रुपये से अधिक कीमत के गहनों की खरीदारी करता है तो उसे सोने के सिक्के दिए जाएंगे. साथ ही ग्राहकों को इस बात की भी सुविधा मिलेगी कि वो एडवांस में ऑर्डर दे सकते हैं. इस ऑफर के तहत कंपनी बुक किए गए या डिलीवरी के सम दर, जो भी कम होगी वह रेट लेगी.

ये भी पढ़ें: अब टमाटर नहीं बिगाड़ेगा सब्जी का स्वाद, सरकार ने निकाला ये खास उपाय

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मनी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 10, 2019, 10:48 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...