Home /News /business /

IRCTC SBI Card: फ्री में पाएं ट्रेन टिकट, रेलवे लाउंज एक्सेस की सुविधा, जानें सभी फीचर्स

IRCTC SBI Card: फ्री में पाएं ट्रेन टिकट, रेलवे लाउंज एक्सेस की सुविधा, जानें सभी फीचर्स

आईआरसीटीसी रूपे एसबीआई कार्ड (फोटो क्रेडिट-sbicard.com)

आईआरसीटीसी रूपे एसबीआई कार्ड (फोटो क्रेडिट-sbicard.com)

आईआरसीटीसी रूपे एसबीआई कार्ड (IRCTC Rupay SBI Card) के जरिए रेलवे टिकट बुकिंग्स पर आपको 10 फीसदी तक वैल्यूबैक (Value Back) मिलता है.

    नई दिल्ली. अगर आप आईआरसीटीसी के जरिए नियमित रूप से ट्रेन टिकट बुक करते हैं तो आपके लिए काम की खबर है. रूपे प्लेटफॉर्म पर मौजूद आईआरसीटीसी एसबीआई क्रेडिट कार्ड (IRCTC Rupay SBI Card) के जरिए फ्री ट्रेन टिकट से लेकर प्रीमियम रेलवे लाउंज सहित कई लाभ उठा सकते हैं. एसबीआई की वेबसाइट के अलावा आईआरसीटीसी की आधिकारिक वेबसाइट के जरिए भी इस कार्ड के लिए अप्लाई कर सकते हैं. 

    इस कार्ड के जरिए रेलवे टिकट बुकिंग्स पर 10 फीसदी तक वैल्यूबैक मिलता है. वैल्यूबैक के साथ ही रिवॉर्ड प्वाइंट्स भी मिलता है. इस कार्ड को उन सभी ऑनलाइन वेबसाइट और मर्चेंट आउटलेट में इस्तेमाल किया जा सकता है, जो रूपे कार्ड (Rupay Card) स्वीकार करते हैं.

    कार्ड के खास फीचर्स
    >> आईआरसीटीसी रूपे एसबीआई कार्ड के जरिए आईआरसीटीसी की एंड्रॉयड ऐप या वेबसाइट (irctc.co.in) पर एसी-1, एसी-2, एसी-3 और एसी-चेयर कार के लिए टिकट बुकिंग पर रिवार्ड प्वाइंट्स के रूप में 10 फीसदी तक वैल्यूबैक मिलता है. इसके अलावा आईआरसीटीसी की ऐप या वेबसाइट पर हर 125 रुपये खर्च पर 1 रिवॉर्ड प्वाइंट मिलता है. रिवॉर्ड प्वाइंट को रिडीम कर रेल टिकट बुक कर सकते हैं.
    >> वेलकम ऑफर के रूप में 350 बोनस पॉइंट मिलेंगे. इसके लिए कार्ड जारी होने के 45 दिन के अंदर कम से कम 500 रुपये का सिंगल ट्रांजैक्शन करना होगा.
    >> इस कार्ड के जरिए आईआरसीटीसी की वेबसाइट irctc.co.in के जरिए टिकट बुक करने पर 1 फीसदी का ट्रांजैक्शन चार्ज नहीं देना होगा.
    >> इस कार्ड के जरिए नॉन फ्यूल ट्रांजैक्शन पर हर 125 रुपये खर्च पर 1 रिवॉर्ड प्वाइंट मिलता है.
    >> पेट्रोल पंपों पर 500 रुपये से 3 हजार रुपये की फ्यूल खरीद का पेमेंट इस कार्ड से करने पर 1 फीसदी का फ्यूल सरचार्ज नहीं देना होगा.
    >> इस कार्ड के जरिए आप साल में 4 बार रेलवे लाउंज एक्सेस फ्री में कर सकते हैं. हालांकि आप एक तिमाही में अधिकतम एक बार रेलवे लाउंज एक्सेस फ्री में कर सकते हैं.
    >> यह कार्ड कॉन्टैक्टलेस टेक्नोलॉजी से लैस है जिससे ग्राहकों को ‘टैप एंड पे’ की सुविधा भी मिलती है यानी कार्ड को स्वाइप किए बिना पीओएस मशीन पर केवल टैप करके पेमेंट किया जा सकता है. बता दें कि कॉन्टैक्टलेस कार्ड से बिना पिन डाले 5 हजार रुपये तक का पेमेंट कर सकते हैं.

    ये भी पढ़ें- UNI Pay 1/3rd Card: किसी भी ट्रांजैक्शन को तीन किस्तों में बदलें, नहीं देना होगा कोई एक्सट्रा चार्ज

    कार्ड के चार्जेज
    >> इस कार्ड की एनुअल फी (वन टाइम) 500 रुपये है.
    >> इस कार्ड की रिन्यूअल फी 300 रुपये है.

    Tags: Cashback Offers, Credit card, Indian Railways, Irctc, Railways, Rupay, Sbi, Train booking

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर