देश का दूसरा सबसे बड़ा प्राइवेट बैंक बिना ब्याज दे रहा लोन, ऐसे उठाएं फायदा

देश का दूसरा सबसे बड़ा प्राइवेट बैंक आईसीआईसीआई बैंक (ICICI Bank) अपने ग्राहकों को इंटरेस्ट फ्री लोन दे रहा है.

News18Hindi
Updated: July 7, 2019, 4:59 AM IST
देश का दूसरा सबसे बड़ा प्राइवेट बैंक बिना ब्याज दे रहा लोन, ऐसे उठाएं फायदा
यह बैंक बिना ब्याज दे रहा लोन, ऐसे उठाएं फायदा
News18Hindi
Updated: July 7, 2019, 4:59 AM IST
देश का दूसरा सबसे बड़ा प्राइवेट बैंक आईसीआईसीआई बैंक (ICICI Bank) अपने ग्राहकों को इंटरेस्ट फ्री लोन दे रहा है. आप बैंक से एक निश्चित समयसीमा के लिए लोन ले सकते हैं और आपको कोई ब्याज नहीं देना होगा. आईसीआईसीआई बैंक की इस फ्री लोन सुविधा का फायदा उठाने के लिए आपको कुछ शर्तों को मानना होगा और आपको बिना किसी ब्याज के लोन मिल जाएगा.

बिना ब्याज के मिलेगा लोन
ICICI Bank की वेबसाइट पर दी गई जानकारी के मुताबिक बैंक के कस्टमर्स PayLater अकाउंट के जरिए बिना किसी ब्याज के लोन ले सकते हैं. ये पे लेटर अकाउंट एक डिजिटल क्रेडिट प्रोडक्ट है, जो एक क्रेडिट कार्ड की तरह ही काम करता है, जहां आप पहले खर्च करते हैं और बाद में इसका भुगतान करते हैं. इस सुविधा के तहत आपको बैंक से 30 दिन के लिए एक निश्चित राशि उधार में दी जाती है. जिसे आपको बाद में लौटाना होता है. बैंक इस PayLater सुविधा के तहत आपको 45 दिन के लिए इंटरेस्ट-फ्री लोन देता है.

कैसे मिलती है ये सुविधा

ICICI Bank की PayLater की सुविधा इंटरनेट बैंकिंग, iMobile और पॉकेट्स वॉलेट पर उपलब्ध है. इस सुविधा के तहत ली गई रकम से आप न तो क्रेडिट कार्ड के बिल का भुगतान कर सकते हैं और न ही फंड ट्रांसफर करने के लिए इस सुविधा का इस्तेमाल कर सकते हैं. ये भी पढ़ें: बैंक खाते में पैसा जमा करने से जुड़ा नियम बदला! फटाफट जानिए



कितनी है लिमिट
Loading...

आप आईसीआईसीआई बैंक के Paylater अकाउंट के तहत 5 हजार से लेकर 25 हजार तक की रकम ले सकते हैं. हालांकि आपको कितनी रकम मिलती है, यह इस पर निर्भर करेगा कि बैंक के हिसाब से आप कितनी रकम के लिए योग्य हैं. आपके क्रेडिट स्कोर पर निर्भर करता है.

कब देना होगा चार्ज
Paylater सुविधा का लाभ उठाने के लिए वैसे तो किसी तरह का ब्याज नहीं देना होता है, लेकिन अगर आप डेडलाइन तक अपना बिल नहीं भरते, तो आपको बैंक द्वारा लेट पेमेंट चार्जेस देने होंगे. ये चार्ज आपको तब तक देना होगा जब तक आप ने अपना ड्यू क्ल‍ियर नहीं करते हैं.

ये भी पढ़ें: बजट की वो 10 स्पेशल घोषणाएं जिन्हें जानने के बाद सालभर हैप्पी रहेंगे आप!
First published: July 7, 2019, 4:59 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...