Amazon के साथ पैसे कमाने का मौका, सिर्फ 4 घंटे काम करें और कमाएं 70 हजार रुपए महीना

Amazon के साथ पैसे कमाने का मौका

अब आपको नौकरी के लिए परेशान नहीं होना पड़ेगा. अमेजन (amazon jobs) आपको नौकरी देगा और इस नौकरी को आप फुल टाइम, पार्ट टाइम किसी भी तरह से कर सकते हैं. आप चाहे तो सिर्फ 4 घंटे नौकरी करके हर महीने 70 हजार तक कमा सकते हैं.

  • Share this:
    नई दिल्लीः अगर आप भी दुनिया की सबसे बड़ी ई-कॉमर्स कंपनी Amazon में नौकरी करने का सपना देख रहे हैं तो वह अब जल्द ही पूरा हो सकता है क्योंकि अमेजन ने अपने साथ 20 हजार लोगों को जोड़ने का ऐलान किया है. यानी अब आपको नौकरी के लिए परेशान नहीं होना पड़ेगा. अमेजन (amazon jobs) आपको नौकरी देगा और इस नौकरी को आप फुल टाइम, पार्ट टाइम किसी भी तरह से कर सकते हैं. आप चाहे तो सिर्फ 4 घंटे नौकरी करके हर महीने 70 हजार तक कमा सकते हैं. आइए आपको इस नौकरी की डिटेल बताते हैं-

    अपने ही शहर में मिल सकती है नौकरी
    आपको बता दें अमेजन ने डिलीवर ब्यॉय की नौकरी निकालने जा रहा है, जिसके जरिए आप मोटी कमाई कर सकते हैं. बता दें कंपनी के ज्यादातर सभी शहरों में सेंटर है तो आपको अपने शहर में भी आराम से ये नौकरी मिल सकती है. इसके लिए आपको किसी दूसरे शहर में भी जाने की भी जरूरत नहीं है.

    यह भी पढ़ें: काम की खबर: दिवाली के बाद भी लगातार 4 दिन बंद रहेंगे बैंक, जाने से पहले चेक कर लें ये लिस्ट

    इस तरह से करें अप्लाई
    डिलिवरी ब्वॉय की नौकरी के लिए आप सीधे अमेजन की साइट https://logistics.amazon.in/applynow पर आवेदन कर सकते हैं. इसके अलावा अमेजन के किसी भी सेंटर पर जाकर नौकरी के लिए आवेदन किया जा सकता है. ज्यादातर सेंटर्स में डिलिवरी ब्वॉय की जगह हमेशा खाली होती है.

    कितने घंटे करना होता है काम?
    डिलिवरी ब्वॉय को दिनभर काम नहीं करना होता है उनको सिर्फ उनके एरिया के हिसाब से पैकेज दे दिए जाते हैं. डिलीवरी ब्वॉय का कहना है कि वे एक दिन में लगभग 4 घंटे में 100-150 पैकेज डिलीवर कर देते हैं.

    चाहिए होंगी ये सभी चीजें
    डिलीवरी ब्वॉय बनने के लिए आपके पास डिग्री होनी चाहिए. अगर स्कूल या कॉलेज पास हैं तो पासिंग सर्टिफिकेट होना जरूरी है. डिलीवरी करने के लिए आपके पास अपनी बाइक या स्कूटर होना चाहिए. बाइक या स्कूटर का इंश्योरेंस, आरसी वैध होने चाहिए. साथ ही आवेदन करने वाले के पास ड्राइविंग लइसेंस होना चाहिए.

    कितनी मिलेगी सैलरी?
    डिलीवरी ब्वॉय को कंपनी की तरह से हर महीने सैलरी दी जाती है. कंपनी अपने डिलीवरी ब्वॉय को 12 से 15 हजार रुपए तक सैलरी देती है. इसमें पेट्रोल का खर्च आपका अपना होता है. वहीं, एक प्रोडक्ट या पैकेज को डिलीवर करने पर 15 से 20 रुपए मिलते हैं. डिलीवरी सर्विस देने वाली कंपनी के मुताबिक, अगर कोई महीने भर काम करता है और रोज 100 पैकेज डिलीवर करता है तो आराम से 60000-70000 रुपए महीना कमा सकता है.

    यह भी पढ़ें: LIC की इस पॉलिसी से होगी जिंदगी भर कमाई, जानिए इसके बारे में सबकुछ

    कुछ शर्तों पर मिलते हैं बड़े वाहन
    इसके अलावा कंपनी कई तरह के प्रोडक्टस के लिए आपको वाहन भी उपलब्ध कराती है. इसमें बड़े प्रोडक्ट्स की डिलिवर होती है यानी बड़े प्रोडक्ट के लिए कंपनी कुछ शर्तों पर आपको बडे़ वाहन भी मुहैया कराती है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.