Home /News /business /

आपके पास आधार कार्ड है तो मिल सकते हैं 4 लाख! जानिए क्या है ये शानदार प्लान

आपके पास आधार कार्ड है तो मिल सकते हैं 4 लाख! जानिए क्या है ये शानदार प्लान

अगले हफ्ते से बदलने वाली हैं आपकी रोजमर्रा की जिंदगी से जुड़ी ये चीजें, आपकी जेब पर डालेंगी सीधा असर

अगले हफ्ते से बदलने वाली हैं आपकी रोजमर्रा की जिंदगी से जुड़ी ये चीजें, आपकी जेब पर डालेंगी सीधा असर

इस पॉलिसी को स्तम्भ प्लान 843 के नाम से भी जाना जाता है. इस प्लान के तहत मिलने वाले लाभ में एड-ऑन राइडर्स के तौर पर डेथ और मैच्योरिटी बेनिफिट भी मिलता है.

    नई दिल्ली. आधार स्तम्भ LIC पॉलिसी: भारतीय जीवन​ बीमा निगम (LIC) अपने ग्राहकों को ​बेहद ही कम प्रीमियम पर कई तरह की स्मॉल सेविंग्स स्कीम्स उपलब्ध कराता है. LIC स्तम्भ प्लान इसी में से एक ऐसा प्लान है, जिसे खासतौर से आधार कार्ड होल्डर पुरुषों के लिए ​बनाया गया है. इस स्कीम की मैच्योरिटी पर पॉलिसीहोल्डर्स को 4 लाख रुपये मिल सकते हैं. इस प्लान में निवेश करने वाले व्यक्ति को डेथ बेनिफिट्स भी​ मिलेंगे.

    मिलेगा डबल बेनिफिट
    इस पॉलिसी को स्तम्भ प्लान 843 के नाम से भी जाना जाता है. इस प्लान का लाभ केवल वही पुरुष ले सकते हैं, जिनके पास आधार है. इस प्लान के तहत मिलने वाले लाभ में एड-ऑन राइडर्स के तौर पर डेथ और मैच्योरिटी बेनिफिट भी मिलता है.

    यह भी पढ़ें: EMI के चक्कर में भूल कर भी न करें ये गलती, खाली हो सकता है आपका बैंक अकाउंट

    यह एक नॉन-लिंक्ड प्रॉफिट एंडाउमेंट एश्योरेंस लाइफ इंश्योरेंस प्लान है. अगर इस पॉलिसी के दौरान पॉलिसीहोल्डर की डेथ ​हो जाती है तो नॉमिनी को डेथ बेनिफिट भी मिलेंगे. अगर पॉलिसीहोल्डर ​जीवित रहता है मैच्योरिटी के बाद उन्हें एक ल​म-सम रकम भी मिलेगी.

    क्या है योग्यता?
    इस स्कीम को 8 साल से लेकर 55 साल की उम्र के वो पुरुष ले सकते हैं, जिनके पास आधार कार्ड है. इस प्लान की मैच्योरिटी पर आवेदनकर्ता की उम्र 70 से अधिक नहीं होनी चाहिए. इस प्लान के तहत मिनिमम बेसिम एश्योर्ड रकम 3 लाख रुपये है. इस पॉलिसी के तहत मिलने वाली रकम को 5,000 रुपये के मल्टीपल में ही जारी किया जाता है. यह पॉलिसी 10 साल से 20 साल की अवधि के लिए ऑफर किया जाता है. इस पॉलिसी को लेने के दिन से ही रिस्क कवरेज शुरू हो जाता है.

    यह भी पढ़ें: अब आपके घर चलकर आएगा ATM, इस बैंक ने शुरू की नई सर्विस

    सालान प्रीमियम: 10,314 रुपये. पॉलिसीहोल्डर इस प्रीमियम को प्रतिदिन, मासिक, तिमाही, छमाही और सालान प्रीमियम का विकल्प चुन सकता है.

    अवधि: इस प्लान की अधिकतम मैच्योरिटी अवधि 20 साल की है.

    एश्योर्ड रकम: 3 लाख रुपये.

    लॉयल्टी एडिशंस: यह 97,500 रुपये की है. कुल निवेश रकम पर सालाना 4.5 फीसदी की रिटर्न के आधार पर होगा.

    कुल मिलाकर अगर कोई आधार कार्ड होल्डर पुरुष इस स्कीम में निवेश करता है तो उन्हें 3.97 लाख रुपये का लाभ मिल सकता है. इसके लिए उन्हें 20 साल के लिए निवेश करना होगा.

    यह भी पढ़ें: Amazon के मालिक जेफ बेजोस लगातार तीसरी बार बने दुनिया के सबसे अमीर शख्स

    Tags: Aadhaar Card, Business news in hindi, Insurance Policy

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर