रिचार्ज और बिल पेमेंट्स पर यहां मिलता है सबसे ज्यादा कैशबैक

मार्केट में अब ऐसे कई क्रेडिट कार्ड और एप्स हैं, जहां 1 % से लेकर 5 % तक का कैशबैक मिलता है.
मार्केट में अब ऐसे कई क्रेडिट कार्ड और एप्स हैं, जहां 1 % से लेकर 5 % तक का कैशबैक मिलता है.

Cashback Offers: गूगल पे (Google Pay) ऐप पर एक्सिस बैंक के ऐस क्रेडिट कार्ड (ACE Credit Card) के जरिए रिचार्ज और बिल पेमेंट्स करने पर यूजर्स 5 प्रतिशत अनलिमिटेड कैशबैक कमा सकते हैं. खास बात यह है कि इस कैशबैक पर कोई कैपिंग नहीं है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 22, 2020, 7:56 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. देश में डिजिटल पेमेंट का इस्तेमाल तेजी से बढ़ता जा रहा है. डिजिटल पेमेंट न केवल सुविधाजनक है बल्कि इससे यूजर्स को फायदा भी होता है. आजकल हर कोई मोबाइल रिचार्ज (Mobile Recharge), डीटीएच रिचार्ज (DTH Recharge) और बिल पेमेंट्स (Bill Payments) के लिए मार्केट में मौजूद अलग-अलग मोबाइल ऐप का इस्तेमाल करता है. यूजर्स इन एप्स पर पेमेंट करते समय कैशबैक (Cashback) की तलाश में रहते हैं. कई बार आप दुविधा में रहते हैं कि किस ऐप या क्रेडिट कार्ड से रिचार्ज या बिल पेमेंट करने पर सबसे ज्यादा कैशबैक मिलता है.

आज हम आपको  रिचार्ज और बिल पेमेंट्स पर सबसे ज्यादा कैशबैक देने वाले ऐप्स और क्रेडिट कार्ड के बारे में बताने जा रहे हैं. खास बात है कि मार्केट में अब ऐसे कई क्रेडिट कार्ड और ऐप्स हैं, जहां 1% से लेकर 5% तक का अनलिमिटेड कैशबैक मिलता है. जी हां, आपने सही सुना कि इन कैशबैक की कोई कैपिंग नहीं होती.

1. Google Pay
गूगल पे (Google Pay) ऐप पर एक्सिस बैंक के ऐस क्रेडिट कार्ड (ACE Credit Card) के जरिए रिचार्ज और बिल पेमेंट्स करने पर यूजर्स 5 प्रतिशत अनलिमिटेड कैशबैक कमा सकते हैं. खास बात यह है कि इस कैशबैक पर कोई कैपिंग नहीं है. उदाहरण के लिए, अगर आप महीने में एक लाख रुपये का रिजार्च और बिल पेमेंट्स करते हैंं तो आपको 5000 रुपये कैशबैक मिलता है. वर्तमान बिलिंग साइकिल में अर्न किया गया कैशबैक अगले बिलिंग डेट से 3 दिन पहले क्रेडिट कार्ड के अकाउंट में क्रेडिट कर दिया जाता है.
2. Amazon


अमेजन (Amazon) ऐप या वेबसाइट पर अमेजन पे आईसीआईसीआई क्रेडिट कार्ड (Amazon Pay ICICI Credit Card) के जरिए रिचार्ज और बिल पेमेंट्स करने पर यूजर्स को 2 प्रतिशत अनलिमिटेड रिवॉर्ड प्वाइंट मिलते हैं. खास बात यह है कि इस रिवॉर्ड प्वाइंट पर कोई कैपिंग नहीं है. उदाहरण के लिए, अगर आप महीने में एक लाख रुपये का रिजार्च और बिल पेमेंट्स करते हैंं तो आपको 2000 रिवॉर्ड प्वाइंट मिलता है. ये रिवॉर्ड प्वाइंट्स क्रेडिट कार्ड के बिल जनरेट होने के 3 दिन के अंदर अमेजन पे वॉलेट (Amazon Pay) में क्रेडिट कर दिए जाते हैं. यहां एक रिवॉर्ड प्वाइंट की वैल्यू एक रुपये के बराबर होती है.

अमेजन के पार्टनर ऐप पर भी 'अमेजन के गेटवे' का इस्तेमाल करते हुए Amazon Pay ICICI Credit Card के जरिए रिचार्ज और बिल पेमेंट्स करने पर यूजर्स को 2 प्रतिशत अनलिमिटेड रिवॉर्ड प्वाइंट मिलते हैं. अमेजन के पार्टनर ऐप पर सीधे Amazon Pay ICICI Credit Card से पेमेंट करते हैं तो महज 1 प्रतिशत अनलिमिटेड रिवॉर्ड प्वाइंट मिलते हैं.

3. Paytm
हाल ही में पेटीएम ने दो तरह के क्रेडिट कार्ड 'पेटीएम एसबीआई कार्ड' (Paytm SBI Card) और 'पेटीएम एसबीआई कार्ड सिलेक्ट' (Paytm SBI Card SELECT) लॉन्च किए हैं. इन दोनों कार्ड के जरिए Paytm ऐप या वेबसाइट पर रिचार्ज और बिल पेमेंट्स करने पर 2 फीसदी का अनलिमिटेड कैशबैक मिलता है. ये कैशबैक पेटीएम गिफ्ट वाउचर के रूप में मिलता है. खास बात यह है कि कैशबैक सेटल्ड ट्रांजैक्शन पूरा होने के 3 दिन के अंदर मिल जाता है. अगर आप महीने में एक लाख रुपये का रिजार्च और बिल पेमेंट्स करते हैंं तो आपको कुल 2000 रुपये का पेटीएम गिफ्ट वाउचर मिल जाएगा.

वहीं, सिटी बैंक के Paytm First Credit Card के जरिए पेटीएम ऐप या किसी अन्य ऐप या वेबसाइट पर रिचार्ज और बिल पेमेंट्स करने पर 1 फीसदी का अनलिमिटेड कैशबैक मिलता है. उदाहरण के लिए, अगर आप महीने में एक लाख रुपये का रिजार्च और बिल पेमेंट्स करते हैंं तो आपको 1000 रुपये कैशबैक मिलता है. ये कैशबैक आपके मंथली कार्ड स्टेटमेंट में एडजस्ट कर दिए जाते हैं.

4. Flipkart Axis Bank Credit Card
Flipkart Axis Bank Credit Card के जरिए किसी भी ऐप या वेबसाइट पर रिचार्ज और बिल पेमेंट्स करने पर 1.5 फीसदी का अनलिमिटेड कैशबैक मिलता है. उदाहरण के लिए, अगर आप महीने में एक लाख रुपये का रिजार्च और बिल पेमेंट्स करते हैंं तो आपको 1500 रुपये कैशबैक मिलता है. वर्तमान बिलिंग साइकिल में अर्न किया गया कैशबैक अगले बिलिंग डेट से 3 दिन पहले क्रेडिट कार्ड के अकाउंट में क्रेडिट कर दिया जाता है.

5. OLA Money SBI Credit Card
OLA Money SBI Credit Card के जरिए किसी भी ऐप या वेबसाइट पर रिचार्ज और बिल पेमेंट्स करने पर 1 फीसदी का अनलिमिटेड रिवॉर्ड प्वाइंट मिलता है. खास बात यह है कि इस रिवॉर्ड प्वाइंट पर कोई कैपिंग नहीं है. उदाहरण के लिए, अगर आप महीने में एक लाख रुपये का रिजार्च और बिल पेमेंट्स करते हैंं तो आपको 1000 रिवॉर्ड प्वाइंट मिलता है. ये रिवॉर्ड प्वाइंट्स ट्रांजैक्शन के 3 दिन के अंदर ओला मनी वॉलेट (OLA Money) में क्रेडिट कर दिए जाते हैं. यहां एक रिवॉर्ड प्वाइंट की वैल्यू एक रुपये के बराबर होती है.

6. Freecharge
Axis Bank Freecharge Credit Card के जरिए फ्रीचार्ज ऐप या वेबसाइट पर रिचार्ज और बिल पेमेंट्स करने पर 5 फीसदी का कैशबैक (अधिकतम 500 रुपये कैशबैक) मिलता है. उदाहरण के लिए, अगर आप महीने में 10 हजार रुपये या एक लाख रुपये का रिजार्च और बिल पेमेंट्स करते हैंं तो आपको 500 रुपये कैशबैक मिलता है. वर्तमान बिलिंग साइकिल में अर्न किया गया कैशबैक अगले बिलिंग डेट से 3 दिन पहले क्रेडिट कार्ड के अकाउंट में क्रेडिट कर दिया जाता है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज