Home /News /business /

बिक्री से बैन हटते ही गाज़ीपुर मंडी में महंगा हो गया मुर्गा, देखें आज की रेट लिस्ट...

बिक्री से बैन हटते ही गाज़ीपुर मंडी में महंगा हो गया मुर्गा, देखें आज की रेट लिस्ट...

मंडी खुलते ही रेट में डेढ़ से दो गुना का फर्क आ गया

मंडी खुलते ही रेट में डेढ़ से दो गुना का फर्क आ गया

गाज़ीपुर के मुर्गों की बर्ड फ्लू (Bird Flu) की रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद मंडी खुलते ही चिकन के रेट आसमान छूने लगे हैं. बीते 4-5 दिनों से चिकन की हालत को देखते हुए आज के रेट कुछ ज़्यादा है.

    नई दिल्ली. दिल्ली सरकार (Delhi Government) ने अंडे (Egg) और चिकन की बिक्री पर से बैन हटा दिया है. गाज़ीपुर मंडी (Ghazipur Mand) खोलने की भी इजाज़त दे दी है. जालांधर की रिपोर्ट में गाज़ीपुर के मुर्गों की बर्ड फ्लू (Bird Flu) की रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद यह फैसला लिया गया है. लेकिन बैन हटने के बाद मंडी खुलते ही चिकन के रेट आसमान छूने लगे हैं. बीते 4-5 दिनों से चिकन की हालत को देखते हुए आज के रेट कुछ ज़्यादा है. रेट में डेढ़ से दो गुना का फर्क आया है. लेकिन जानकारों का कहना है कि आज की बिक्री के बाद तय होगा कि आने वाले दिनों में चिकन के रेट (Chicken Rate) कहां आकर ठहरेंगे.

    गाज़ीपुर मंडी में रचना पोल्ट्री के नाम से होलसेल कारोबार करने वाली जमील ने आज के चिकन रेट की जानकारी देते हुए बताया, आज सबसे ऊंचे रेट 90 रुपये किलो 1250 ग्राम वजन वाले चिकन के सामने आए हैं. 1400 ग्राम वजन का चिकन 85 रुपये, 1700 ग्राम का 76 और 2.5 किलो वजन का चिकन 75 रुपये किलो के भाव से बिक रहा है. वहीं 900 ग्राम वजन तक का चिकन के रेट 65 रुपये किलो तय हुए हैं.

    यह रेट है चिकन टंगडी और लॉलीपॉप  

    जमील बताते हैं कि अगर आप चिकन के अलग-अलग हिस्से खरीदना चाहते हैं तो आज मंडी में चिकन टंगड़ी नंबर 11 एक किलो 190, 10 नंबर 180 और 8 नंबर 170 रुपये के भाव से बिक रही है. वहीं चिकन लॉलीपॉप 200 रुपये किलो है. चिकन की थाई 190 रुपये किलो है. अगर आप फ्रेश कटा हुआ चिकन लेना चाहते हैं तो वो 150 रुपये किलो है.

    बर्ड फ्लू का कहर! चिकन बैन होने के बाद पोल्ट्री फार्म में हार्ट अटैक से मर रहे हैं मुर्गे

    सर्टिफिकेट से मंडी में एंट्री मिल रही है चिकन को   

    लेकिन गाज़ीपुर मंडी में फिलहाल मुर्गों की एंट्री आसान नहीं है. डॉक्टर का सर्टिफिकेट होने पर ही मुर्गों को मंडी में एंट्री दी जाएगी. जब तक डॉक्टर यह नहीं कहेगा कि मंडी में बिक्री के लिए आए मुर्गों में बर्ड फ्लू नहीं है उन्हें एंट्री नहीं मिलेगी. गाज़ीपुर मंडी में रचना पोल्ट्री के नाम से होलसेल कारोबार करने वाली जमील ने अपने ग्राहकों को सोशल मीडिया पर एक ऑडियो जारी करते हुए कहा है कि जब वो मंडी में चिकन लेकर आएं तो उसके साथ डॉक्टर का सर्टिफिकेट ज़रूर लाएं, बिना सर्टिफिकेट के मंडी में एंट्री नहीं दी जाएगी. जमील का कहना है कि गाज़ीपुर मंडी से हर रोज़ 5 लाख मुर्गों की होती है सप्लाई है, इसलिए लोगों की सेहत का ख्याल रखते हुए हम यह ऐहतियात बरत रहे हैं.

    Tags: Business news in hindi, Chicken, Egg Price, Egg Price in India

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर