Home /News /business /

खास मौकों पर गिफ्ट करें एसबीआई जनरल इंश्‍योरेंस का शगुन, पर्सनल एक्‍सीडेंट में देगा वित्‍तीय सुरक्षा

खास मौकों पर गिफ्ट करें एसबीआई जनरल इंश्‍योरेंस का शगुन, पर्सनल एक्‍सीडेंट में देगा वित्‍तीय सुरक्षा

COVID-19 के दौरान जरूर करा लें ये 4 बीमा पॉलिसी, जोखिमों से निपटना होगा आसान

COVID-19 के दौरान जरूर करा लें ये 4 बीमा पॉलिसी, जोखिमों से निपटना होगा आसान

एसबीआई जनरल इंश्‍योरेंस (SBI General Insurance) ने बताया कि शगुन पर्सनल एक्सीडेंट इंश्‍योरेंस पॉलिसी किसी को भी गिफ्ट की जा सकती है. इसमें बीमित व्यक्ति को दुर्घटना में मौत और आंशिक या पूर्ण विकलांगता की स्थिति में पूरी वित्तीय सुरक्षा प्रदान करती है.

अधिक पढ़ें ...
    नई दिल्ली. भारत में किसी की शादी, बर्थडे, प्रमोशन पार्टी या दूसरे मौकों पर गिफ्ट देने का चलन है. काफी लोग लिफाफे में रखकर नकदी भी शगुन के तौर पर देते हैं. एसबीआई जनरल इंश्योरेंस (SBI General Insurance) ने इसको ध्‍यान में रखते हुए अपनी तरह की पहली पर्सनल एक्सीडेंट पॉलिसी (Personal Accident Policy) 'शगुन-गिफ्ट एन इंश्योरेंस' लॉन्च करने की घोषणा की है. इस पॉलिसी को आप अपने रिश्‍तेदारों ही नहीं किसी को भी गिफ्ट कर सकते हैं. आसान शब्‍दों में समझें तो आप जिसे शगुन पॉलिसी गिफ्ट कर रहे हैं उसका रिश्‍तेदार होना जरूरी नहीं है.

    शगुन पॉलिसी करती है पर्सनल एक्सीडेंट को कवर
    शगुन इंश्‍योरेंस पॉलिसी (Shagun Insurance Policy) पर्सनल एक्सीडेंट को कवर करती है. इसके तहत बीमित व्यक्ति की दुर्घटना में मौत और आंशिक या पूर्ण विकलांगता की स्थिति में पूरी वित्तीय सुरक्षा (Financial Security) प्रदान करती है. एसबीआई जनरल इंश्योरेंस के एमडी और सीईओ पीसी कांडपाल ने कहा कि शगुन एसबीआई जनरल की अलग तरह की पॉलिसी है. भारतीय संस्कृति में हम अपनी उपलब्धियों या शुभ मुहूर्त पर एकदूसरे को गिफ्ट देते हैं या लिफाफा पकड़ाते हैं. इसी को ध्यान में रखकर शगुन की परिकल्पना की गई है.

    ये भी पढ़ें- Microsoft इंटरनेट एक्सप्लोरर और लीगेसी एज को करेगी बंद, दुनियाभर में इतने लोगों पर पड़ेगा असर

    प्रीमियम रखा गया है 501, 1001 और 2001 रुपये
    कांडपाल ने बताया कि इस पॉलिसी का प्रीमियम (Premium) 501, 1001 और 2001 रुपये रखा गया है. उन्‍होंने कहा कि इस पॉलिसी का नाम ही नहीं बल्कि प्रीमियम भी भारतीय परंपराओं के मुताबिक रखा गया है. उन्होंने कहा कि शगुन को आप किसी को भी गिफ्ट कर सकते हैं. इसे आप अपने परिजनों, दोस्तों, दूर के रिश्तेदारों और यहां तक कि घर में काम करने वाले लोगों को भी गिफ्ट कर सकते हैं. आप किसी भी मौके पर इसे गिफ्ट कर सकते हैं. कांडपाल ने कहा कि ये पॉ‍लिसी किसी के परीक्षा पास करने, नई कार खरीदने, नया घर लेने, जन्मदिन, शादी, सालगिरह, नई बाइक खरीदने या कॉलेज में एडमिशन पर गिफ्ट की जा सकती है.

    Tags: General Insurance Company, Insurance Policy, Sbi

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर