Glenmark IPO: 27 जुलाई को आ रहा एक और कमाई का मौका! निवेश करने से पहले जाने जरूरी बातें

ग्लेनमार्क लाइफ साइंस (Glenmark Life Science)

ग्लेनमार्क लाइफ साइंस (Glenmark Life Science) का आईपीओ सब्सक्रिप्शन के लिए 27 जुलाई को खुलेगा. ग्लेनमार्क लाइफ साइंस (Glenmark Life Science) का आईपीओ सब्सक्रिप्शन के लिए 27 जुलाई को खुलेगा.

  • Share this:
    नई दिल्ली: अगर आप जीआर इंफ्रा या फिर क्लीन साइंस के आईपीओ से कमाई करने से चूक गए हैं तो अब आपके पास कमाई (Earn money from IPO) का एक और मौका आ रहा है. यह मौका आपको 27 जुलाई से 29 जुलाई 2021 तक मिलेगा. बता दें ग्लेनमार्क लाइफ साइंस (Glenmark Life Science) आपको ये कमाई का मौका दे रही है. ये कंपनी (Glenmark Life Science IPO) भी अपना आईपीओ लेकर आ रही है और इसके लिए प्राइस बैंड भी तय कर दिए गए हैं. इसकी पैरेंट कंपनी ग्लेनमार्क फार्मास्युटिकल्स लिमिटेड ने मंगलवार को शेयर बाजार को इस बारे में जानकारी दी है.

    आइए आपको ग्लेनमार्क लाइफ साइंस आईपीओ (Glenmark Life Science IPO) के बारे में कुछ जरूरी बातें बताते हैं-
    >> इस आईपीओ का प्राइस बैंड 695-720 रुपये तय किया गया है.
    >> इसका लॉट साइज 20 शेयर्स का होगा.
    >> 27 जुलाई से 29 जुलाई 2021 तक कर सकेंगे सब्सक्राइब.
    >> यह साल 2021 का 29वां आईपीओ होगा.
    >> IPO में 1060 करोड़ के फ्रेश इश्यू जारी किए जाएंगे.

    यह भी पढ़ें: Zomato IPO में पैसा लगाने वालों के लिए जरूरी खबर, जानें कब खाते में आएंगे शेयर्स? इस तरह करें चेक

    कितने करोड़ जुटाएगी कंपनी?
    आपको बता दें इस इश्यू में कंपनी 50 फीसदी हिस्सा QIB के लिए रखेगी और 35 फीसदी हिस्सा रिटेल निवेशकों के लिए होगा. इसके अलावा 15 फीसदी में गैर संस्थागत निवेशकों को मिलेगा. कंपनी इस इश्यू के जरिए 1,513.6 करोड़ रुपये जुटाने का प्लान बना रही है.

    6 अगस्त को होंगे लिस्ट
    एंकर निवेशकों के लिए शेयर्स की बिडिंग 26 जुलाई से शुरू हो जाएगी और कंपनी के शेयर्स BSE और NSE पर 6 अगस्त को लिस्ट किए जाएंगे.

    कौन हैं लीड मैनेजर्स?
    इस आईपीओ में गोल्डमैन सैक्स, कोटक महिंद्रा कैपिटल, बोफा सिक्योरिटीज, DAM कैपिटल, BoB कैप्स और SBI कैपिटल मार्केट्स इश्यू के लीड मैनेजर हैं.

    यह भी पढ़ें: खुशखबरी! आपके घर की बेटियों को सरकार दे रही 15000 रुपये, जानें किसे और कैसे मिलेगा फायदा?

    कैसे रहा कंपनी का मुनाफा?
    फिस्कल ईयर 2020 में कंपनी की कुल आय 1549.30 करोड़ थी, जो इसके एक साल पहले 886.87 करोड़ थी. इस अवधि के लिए नेट प्रोफिट पिछले साल के ₹195.59 करोड़ के मुकाबले ₹313.10 करोड़ रहा. दिसंबर 2020 तक, कंपनी का कर्ज ₹947.44 करोड़ था.

    (डिस्क्लेमर: मार्केट इंवेस्टमेंट बाजार रिस्क जोखिमों के अधीन है. निवेशक पैसा लगाने से पहले एक्सपर्ट से सलाह करें. News18.com की तरफ से किसी को भी पैसा लगाने की सलाह नहीं दी जाती है.)

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.