• Home
  • »
  • News
  • »
  • business
  • »
  • Glenmark Life Sciences IPO: कमाई का एक और मौका, 13900 रुपये के निवेश पर मिल सकता है अच्छा रिटर्न

Glenmark Life Sciences IPO: कमाई का एक और मौका, 13900 रुपये के निवेश पर मिल सकता है अच्छा रिटर्न

ग्लेनमार्क लाइफ साइंसेज आईपीओ (Glenmark Life Sciences IPO)

ग्लेनमार्क लाइफ साइंसेज आईपीओ (Glenmark Life Sciences IPO)

ग्लेनमार्क लाइफ साइंसेज (Glenmark Life Sciences IPO) 1514 करोड़ रुपये जुटाने के लिए ओपन हो गया है. निवेशक आज से 29 जुलाई तक पैसा लगा सकते हैं.

  • Share this:
    नई दिल्ली: अगर आप भी शेयर बाजार में पैसा लगाने का प्लान बना रहे हैं तो आज से बाजार में कमाई (Earn money) का एक और मौका खुल गया है. ग्लेनमार्क लाइफ साइंसेज का आईपीओ (Glenmark Life Sciences IPO) आज से सब्सक्रिप्शन के लिए ओपन हो गया है. कंपनी इस इश्यू के जरिए 1514 करोड़ रुपये जुटाने का प्लान बना रही है. इस आईपीओ के जरिए करीब 1060 करोड़ रुपये फ्रेश इश्यू जारी किए जाएंगे. वहीं, 453 करोड़ रुपये के शेयर्स ऑफर फॉर सेल के जरिए बेचे जाएंगे.

    कंपनी के इश्यू का 50 फीसदी क्वालीफाइड इंस्टीट्यूशनल बायर्स, 15 फीसदी नॉन-इंस्टीट्यूशनल बायर्स और 35 फीसदी रिटेल इनवेस्टर्स के लिए रिजर्व है.

    यह भी पढ़ें: HDFC Bank दे रहा 10 लाख रुपये का कैश, देना होगा सिर्फ 6 महीने का बैंक स्टेटमेंट, जानें किन ग्राहकों को मिलेगा फायदा

    ग्लेनमार्क लाइफ साइंस आईपीओ (Glenmark Life Sciences IPO)
    ग्लेनमार्क लाइफ साइंस आईपीओ (Glenmark Life Science) आईपीओ 27 जुलाई से 29 जुलाई तक सब्सक्रिप्शन के लिए ओपन रहेगा. आईपीओ के लिए शेयर की कीमत 695-720 रुपये तय की है. Glenmark Life Sciences के आईपीओ के लिए 20 शेयरों का एक लॉट होगा. निवेशकों को कम से कम एक लॉट खरीदना जरूरी होगा. इस आईपीओ के लिए निवेशकों को 13900 रुपये का निवेश जरूरी हागा. निवेशक अधिकतम 13 लॉट खरीद सकते हैं. अधिकतम निवेश 180700 रुपये होगा.

    निवेशकों को क्या करना चाहिए?
    फाइनेंशियल एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक, जियोजित फाइनेंशियल सर्विसेज के एनालिस्ट का कहना है, "हम लॉन्ग टर्म को ध्यान में रखते हुए इसे खरीदने की सलाह देते हैं. R&D पर कंपनी का फोकस, एक्सपैंशन प्लान, CDMO में ग्रोथ की संभावनाओं और कंपनी के कॉम्प्लेक्स API पोर्टफोलियो को देखते हुए लॉन्ग टर्म के लिहाज से यह कंपनी निवेश के लायक है.

    कैसा है कंपनी का कारोबार?
    कंपनी के कारोबार की बात करें तो फाइनेंशियल ईयर 2020 में कंपनी की कुल आय 1549.30 करोड़ रुपये थी. इस अवधि के लिए अगर नेट प्रॉफिट की बात की जाए तो यह 195.59 करोड़ के मुकाबले 313.10 करोड़ रुपये था.

    यह भी पढ़ें: हर दिन करनी है 4 से 5 हजार तक की कमाई तो शुरू करें ये बिजनेस, पहले ही महीने में बन जाएंगे लखपति!

    इससे पहले आ चुके हैं 28 IPO
    आपको बता दें साल 2021 में इन दो आईपीओ से पहले 28 आईपीओ आ चुके हैं. बता दें जुलाई महीने में बाजार में क्लीन साइंस एंड टेक्नोलॉजी, जीआर इन्फ्राप्रोजेक्ट्स, जोमैटो, तत्व चिंतन फार्मा और ग्लैंड फार्मा के आईपीओ आ चुके हैं. इस साल आईपीओ मार्केट ने निवेशकों की बंपर कमाई कराई है.

    (डिस्क्लेमर: मार्केट इंवेस्टमेंट बाजार रिस्क जोखिमों के अधीन है. निवेशक पैसा लगाने से पहले एक्सपर्ट से सलाह करें. News18.com की तरफ से किसी को भी पैसा लगाने की सलाह नहीं दी जाती है.)

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज