फार्मा कंपनी Glenmark लॉन्च करेगी आईपीओ, SEBI के पास जमा कराए दस्तावेज

इनीशियल पब्लिक ऑफर

इनीशियल पब्लिक ऑफर

ग्लेनमार्क लाइफ साइंसेज ने अपने आईपीओ (IPO) के लिए मार्केट रेगुलेटर सेबी (SEBI) के पास शनिवार को डीआरएचपी (DRHP) फाइल किया.

  • Share this:
नई दिल्ली. शेयर मार्केट में एक और फार्मा कंपनी अपनी उपस्थिति दर्ज करने के तैयारी कर रही है. फार्मा कंपनी ग्लेनमार्क फार्मास्युटिकल्स ने शनिवार को कहा कि उसकी पूर्ण स्वामित्व वाली कंपनी ग्लेनमार्क लाइफ साइंसेज (Glenmark Life Sciences Ltd) ने इनीशियल पब्लिक ऑफर यानी आईपीओ (IPO) के लिए ने मार्केट रेगुलेटर सेबी (SEBI) के पास दस्तावेज जमा कराए हैं.

कंपनी ने नियामकीय सूचना में कहा है कि ग्लेनमार्क लाइफ साइंसेज ने आईपीओ के लिए पूंजी बाजार रेगुलेटर सेबी के पास ड्राफ्ट रेड हेरिंग प्रोस्पेक्टस (DRHP) जमा करा दिया है. नियामकीय सूचना में कहा गया है कि ग्लेनमार्क फार्मास्युटिकल्स लिमिटेड इकाई ग्लेनमार्क लाइफ साइंसेज लिमिटेड के दो रुपये अंकित मूल्य वाले अपने पास के 73,05,245 शेयर बाजार में बिक्री की प्रस्तुति (OFC) के जरिए बेचेगी तथा 1,160 करोड़ रुपये के नए शेयर पेश किए जाएंगे.

ग्लेनमार्क फार्मास्युटिकल्स लिमिटेड के निदेशक मंडल ने 16 अप्रैल को हुई अपनी बैठक में आईपीओ के एक हिस्से के तौर पर दो रुपये प्रति शेयर मूल्य वाले 73,05,245 इक्विटी शेयरों की बिक्री पेशकश को मंजूरी दे दी.

ऐसा है कंपनी का बैलेंसशीट
FY20 में कंपनी का टोटल इनकम 1549.30 करोड़ रुपये रहा, जबकि एक साल पहले यह केवल 886.87 करोड़ रुपये था। इस दौरान कंपनी का नेट प्रॉफिट 313.10 करोड़ रुपये रहा जो इससे पिछले साल 195.59 करोड़ रुपये रहा था। दिसंबर 2020 तक कंपनी पर कुल कर्ज 947.44 करोड़ रुपये था।

यह कारोबार करती है कंपनी

Glenmark Life Science मेडिसिन बनाने में इस्तेमाल होने वाला रॉ मटीरियल बनाती है. कंपनी देश में हाई वैल्यू नॉन कॉमोडिटाइज्ड एक्टिव फार्मास्युटिकल इंग्रेडिएंट मैन्युफैक्चर करने वाली प्रमुख कंपनियों में शामिल है. कंपनी लंबी बीमारियों (chronic therapeutic areas) के इलाज के लिए मेडिसिन बनाने में इस्तेमाल होने वाले API का उत्पादन करती है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज