Home /News /business /

आ रहा है Go Fashion का आईपीओ, जारी होंगे 125 करोड़ रुपये के नए शेयर

आ रहा है Go Fashion का आईपीओ, जारी होंगे 125 करोड़ रुपये के नए शेयर

प्रमोटर्स और मौजूदा शेयरधारक 1,28,78,389 इक्विटी की ओएफएस लाएंगे.

प्रमोटर्स और मौजूदा शेयरधारक 1,28,78,389 इक्विटी की ओएफएस लाएंगे.

गो फैशन (इंडिया) लिमिटेड ने अपने आईपीओ के लिए सेबी के पास दस्तावेज दाखिल कर दिए हैं.

    नई दिल्ली. देश के आईपीओ बाजार में बहार है. एक के बाद कई कंपनियां अपना इनिशियल पब्लिक ऑफरिंग यानी आईपीओ (IPO) ला रही हैं. अब गो फैशन (इंडिया) लिमिटेड ने आईपीओ के लिए देश के मार्केट रेगुलेटर सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंज बोर्ड ऑफ इंडिया यानी सेबी (SEBI) के पास दस्तावेज जमा कराए हैं. गो फैशन के पास महिलाओं के ब्रांड गो कलर्स (Go colors) का स्वामित्व है.

    दस्तावेजों के अनुसार, आईपीओ के तहत 125 करोड़ रुपये के नए शेयर जारी किए जाएंगे और प्रमोटर्स और मौजूदा शेयरधारक 1,28,78,389 इक्विटी की ओएफएस (Offer For Sale) लाएंगे. ओएफएस के तहत पीकेएस फैमिली ट्रस्ट और वीकेएस फैमिली ट्रस्ट 7.45 लाख (प्रत्येक) इक्विटी शेयरों की पेशकश करेंगे. वहीं सिकोया कैपिटल इंडिया इन्वेस्टमेंट्स 74.98 लाख, इंडिया एडवांटेज फंड 33.11 लाख और डायनामिक इंडिया फंड 5.76 लाख शेयरों की बिक्री करेंगे.

    ये भी पढ़ें- India Forex Reserves: ऑल टाइम हाई पर पहुंचा विदेशी मुद्रा भंडार, जानिए देश के खजाने में जमा हुए कितने डॉलर

    अभी पीकेएस फैमिली ट्रस्ट और वीकेएस फैमिली ट्रस्ट दोनों के पास कंपनी की समान 28.74 फीसदी हिस्सेदारी है. सिकोया कैपिटल के पास 28.73 फीसदी, इंडिया एडवांटेज फंड के पास 12.69 फीसदी और डायनामिक इंडिया फंड के पास 1.1 फीसदी हिस्सेदारी है.

    ये भी पढ़ें- RBI ने रद्द किया करनाला नागरी सहकारी बैंक का लाइसेंस, जानिए ग्राहकों को पैसा वापस मिलेगा या नहीं

    सरकारी कंपनी नेशनल सीड्स कॉरपोरेशन का आ रहा है IPO
    वहीं, एक और सरकारी कंपनी नेशनल सीड्स कॉरपोरेशन (National Seeds Corporation) का आईपीओ आने वाला है. केंद्र ने सरकारी कंपनी नेशनल सीड्स कॉरपोरेशन की हिस्सेदारी बेचने की तैयारी में है. सरकार आईपीओ के माध्यम से कंपनी में 25 फीसदी तक हिस्सेदारी बेचेगी और इस प्रक्रिया में सहायता के लिए सलाहकारों से बोलियां मंगवाई हैं. बता दें कि सार्वजनिक क्षेत्र की यह कंपनी कृषि और किसान कल्याण मंत्रालय के प्रशासनिक नियंत्रण में आती है. यह कंपनी 60 फसलों की लगभग 600 किस्मों के प्रमाणित बीज का उत्पादन करती है. 31 मार्च, 2020 तक कंपनी की कुल संपत्ति 646 करोड़ रुपये थी.

    Tags: IPO, SEBI

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर