खुशखबरी! GoAir ने दिल्ली से श्रीनगर के लिए शुरू की रात की फ्लाइट, चेक करें टाइम और अन्य डिटेल्स

एविएशन सेक्टर की दिग्गज कंपनी गोएयर

एविएशन सेक्टर की दिग्गज कंपनी गोएयर

दिल्ली से श्रीनगर जाने वाले यात्रियों के लिए खुशखबरी है. GoAir ने श्रीनगर इंटरनेशनल एयरपोर्ट से शुक्रवार को पहली रात्रि उड़ान का संचालन किया था. पहली रात्रि उड़ान सेवा का परिचालन गोएयर द्वारा किया गया और विमान नई दिल्ली के लिए शाम सात बजकर 15 मिनट पर रवाना हुआ.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 21, 2021, 10:18 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली: दिल्ली से श्रीनगर जाने वाले यात्रियों के लिए खुशखबरी है. GoAir ने श्रीनगर इंटरनेशनल एयरपोर्ट से शुक्रवार को पहली रात्रि उड़ान का संचालन किया था. कंपनी के अधिकारियों ने बताया कि पहली रात्रि उड़ान सेवा का परिचालन गोएयर द्वारा किया गया और विमान नई दिल्ली के लिए शाम सात बजकर 15 मिनट पर रवाना हुआ. एयरलाइन ने कहा कि गोएयर श्रीनगर से रात की सेवाएं संचालित करने वाली भारत की पहली एयरलाइन बन गई है.

प्रधान सचिव, उद्योग और वाणिज्य, रंजन प्रकाश ठाकुर इस अवसर पर मौजूद थे और उन्होंने चालक दल के कर्मियों को बधाई दी. ठाकुर ने कहा कि श्रीनगर से रात्रि उड़ान सेवा का परिचालन शुरू होने से एक नए दौर की शुरुआत होगी और जम्मू कश्मीर में पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा.

यह भी पढ़ें: ट्रेन के अंदर या स्टेशन परिसर में स्मोकिंग करना पड़ेगा भारी! नियम तोड़ने पर जेल और जुर्माने की सजा, जानें डिटेल्स..

हर दिन 8.30 बजे होगा संचालन
एक आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा गया है कि GoAir श्रीनगर से एक निर्धारित उड़ान का संचालन करेगा जो हर दिन रात 8:30 बजे रवाना होगी. शुक्रवार को पहली बार श्रीनगर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से दिल्ली के लिए उड़ान भरी.

सुबह की भी पहली उड़ान GoAir ने शुरु की थी

GoAir श्रीनगर से सुबह की उड़ानें संचालित करने वाली भी पहली एयरलाइन थी. श्रीनगर से पहली रात की उड़ान शुरु करके एक नए युग की शुरुआत होती है. गोएयर को भारत के श्रीनगर, जम्मू और लेह के कई हवाई अड्डों से अधिकतम कनेक्टिविटी प्रदान करने पर गर्व है. गोएयर ने कहा कि ग्राहकों को अपनी यात्रा की योजना बनाने और दिल्ली, मुंबई और अन्य प्रमुख शहरों जैसे प्रमुख हवाई अड्डों के लिए दिन की वापसी की कनेक्टिविटी प्रदान करने की इच्छा है.



केंद्र शासित प्रदेशों में नेटवर्क हो रहा मजबूत

GoAir के मुख्य कार्यकारी अधिकारी कौशिक खोना ने कहा कि हमे श्रीनगर से दिल्ली के लिए पहली रात की उड़ान का संचालन करके काफी खुशी मिल रही है. कंपनी अपनी दैनिक उड़ानों को बढ़ाकर जम्मू और कश्मीर और लद्दाख क्षेत्र के केंद्र शासित प्रदेशों में नेटवर्क को मजबूत कर रहा है.

यह भी पढे़: Petrol Price Today: पेट्रोल भरवाने से पहले चेक कर लें आज के भाव, जानें कितनी मिली राहत?

लोकसभा (Lok Sabha) ने साल 2021-22 के लिए जम्मू-कश्मीर संघ राज्यक्षेत्र के संबंध में अनुदानों की मांगों और संबंधित विनियोग विधेयक (Appropriation Bill) को मंजूरी दे दी. जम्मू कश्मीर के लिए वित्त वर्ष 2021-22 का कुल बजट अनुमान 1,08,621 करोड़ रुपये है जिसमें विकास के लिए खर्च 39817 करोड़ रुपये है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज