GoAir के नाम एक और कामयाबी, लगातार 11वीं बार बना सबसे भरोसेमंद एयरलाइन

News18Hindi
Updated: August 27, 2019, 12:11 PM IST
GoAir के नाम एक और कामयाबी, लगातार 11वीं बार बना सबसे भरोसेमंद एयरलाइन
GoAir लगातार 11वीं बार सबसे भरोसेमंद एयरलाइन

जुलाई 2019 में गोएयर (GoAir) ने शिड्यूल किए गए घरेलू कैरियर्स (Domestic Carriers) के बीच लगातार 11 वें महीने के लिए एक बार फिर उच्चतम ऑन-टाइम-परफॉर्मेंस (OTP) हासिल किया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 27, 2019, 12:11 PM IST
  • Share this:
भारत की सबसे तेजी से बढ़ती एयरलाइन (Airline) गोएयर (GoAir) ने एक बार फिर सबसे भरोसेमंद एयरलाइन (Airline) के तौर पर उभर कर एक तरह का कीर्तिमान रच दिया है. जुलाई 2019 में गोएयर (GoAir) ने शिड्यूल किए गए घरेलू कैरियर्स (Domestic Carriers) के बीच लगातार 11 वें महीने के लिए एक बार फिर उच्चतम ऑन-टाइम-परफॉर्मेंस (OTP) हासिल किया है. डायरेक्टरेट जनरल ऑफ सिविल एविएशन (DGCA) द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार गोएयर (GoAir) ने 80.5% ओटीपी दर्ज की है, जो शिड्यूल की गई घरेलू एयरलाइनों के बीच सबसे अधिक है. गौर करने की बात यह है कि मानसून (Monsoon) छा जाने तथा देश भर में मौसम की खराब परिस्थितियों के चलते जुलाई का महीना मुश्किलों भरा था.

हमारी डायनेमिक इंडस्ट्री में यात्रियों के लिए सबसे महत्वपूर्ण पहलू होता है- किसी विशेष गंतव्य पर एकदम ठीक समय पर पहुंचने की आवश्यकता. विभिन्न शोध अध्ययनों से यह स्पष्ट हुआ है कि बेहतर ग्राहक संतुष्टि प्राप्त करना केवल विमान किराए और उड़ान की उपलब्धता पर ही निर्भर नहीं होता. किसी एयरलाइन का चयन करने के बारे में विचार करते समय वे ऑन-टाइम-परफॉर्मेंस को ज्यादा वजन देते हैं तथा किसी एयरलाइन में भरोसा कायम करने के लिए उड़ान का समय पर आगमन उनके मन में एक प्रमुख कारक होता है. ये भी पढ़ें: RBI के कदम से नौकरियों को बचाने में मिलेगी मदद! आम आदमी को मिलेंगे ये 5 बड़े फायदे



गोएयर का ओटीपी नेतृत्व एयरलाइन द्वारा सेवा प्रदान करने को लेकर बिना कोई समझौता किए ग्राहक अनुभव बेहतर बनाने पर लगातार ध्यान केंद्रित करने का परिणाम है. जुलाई 2019 महीने के दौरान गोएयर ने 13.26 लाख यात्रियों को उड़ान भरवाई, जिनमें से मामूली 0.46% बुकिंग्स रद्द हुईं और प्रति 20,000 यात्रियों में मात्र 1 शिकायत सामने आई.

गोएयर के प्रबंध निदेशक श्री जेह वाडिया ने कहा, डीजीसीए द्वारा ओटीपी में लगातार 11 महीनों के दौरान दी गई शीर्ष रैंकिंग गोएयर के लिए सर्वोच्च मान्यता है. यह हर उस गोएयर कर्मचारी के लिए वाकई गर्व का क्षण है, जिसने यह कारनामा संभव बनाने के लिए अपने दिन का चैन और रातों की नींदें हराम की हैं. समय की पाबंदी को वे मात्र ड्यूटी निभाने के तौर पर नहीं लेते, बल्कि यह किसी जुनून की तरह उनकी रगों में दौड़ती है. गोएयर एक भरोसेमंद यात्रा सेवा प्रदान करके खुश है, जिसमें हम यात्रियों को समयानुसार उनकी मंजिल तक पहुंचाने को लेकर आश्वस्त करते हैं. प्रिय ग्राहक, आपका धन्यवाद! मैं आपको आश्वासन देता हूं कि गोएयर अपनी परिचालन उत्कृष्टता में निवेश करना जारी रखेगा. ये भी पढ़ें: अपनी कंगाली के लिए भी भारत को दोष दे रहा है पाकिस्तान



वर्तमान में गोएयर 24 घरेलू गंतव्यों के लिए 300 से ज्यादा दैनिक उड़ानें संचालित करती है, जिनमें अहमदाबाद, बागडोगरा, बेंगलुरु, भुवनेश्वर, चंडीगढ़, चेन्नई, दिल्ली, गोवा, गुवाहाटी, हैदराबाद, जयपुर, जम्मू, कोच्चि, कोलकाता, कन्नूर, लेह, लखनऊ, मुंबई, नागपुर, पटना, पोर्ट ब्लेयर, पुणे, रांची और श्रीनगर शामिल हैं. इसकी 6 अंतरराष्ट्रीय गंतव्यों के लिए भी उड़ानें उपलब्ध हैं, जिनमें फुकेट, माले, मस्कट, अबू धाबी, दुबई और बैंकॉक शामिल हैं तथा 2 अन्य अंतरराष्ट्रीय गंतव्यों के लिए जल्द ही उड़ानें शुरू होने जा रही हैं.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मनी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 27, 2019, 12:11 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...