लाइव टीवी

GoAir ने बताया आखिर क्यों 25 मई नहीं बल्कि 1 जून से भरेगी उड़ान, यहां जानें

News18Hindi
Updated: May 23, 2020, 10:52 PM IST
GoAir ने बताया आखिर क्यों 25 मई नहीं बल्कि 1 जून से भरेगी उड़ान, यहां जानें
GoAir

किफायती विमान कंपनी GoAir ने शनिवार को बताया कि आखिर वो कंपनी ने 25 मई की जगह 1 जून से उड़ाने भरने का फैसला लिया है. फिलहाल, कंपनी 1 जून से उड़ानों के लिए​ टिकट बुकिंग कर रही है.

  • Share this:
नई दिल्ली. अगले सोमवार से डोमेस्टिक फ्लाइट्स (Domestic Flights Services) के शुरू होने और क्वारंटाइन की शर्तों को लेकर कई राज्यों में कन्फ्यूजन की स्थिति बनी हुई है. इसी वजह से अब प्राइवेट सेक्टर की विमान कंपनी GoAir 1 जून के लिए बुकिंग ले रही है. वाडिया ग्रुप की यह किफायती विमान कंपनी 1 जून से घरेलू रूटों पर उड़ान भरेगी. बता दें कि महाराष्ट्र और तमिलनाडु ने पहले ही साफ कर दिया है कि वो 31 मई तक अपने राज्य में डोमेस्टिक फ्लाइट्स नहीं शुरू करना चाहते हैं.

कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है कि पश्चिम बंगाल सुपर साइक्लोन 'अम्फान' की वजह से फ्लाइट्स सेवाएं देर से शुरू करने के पक्ष में है. कर्नाटक, पंजाब, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, असम, केरल, जम्मू-कश्मीर और छत्तीसगढ़ ने कहा है कि वो डोमेस्टिक फ्लाइट्स से आने वाले लोगों के लिए क्वारंटाइन अनिवार्य करेंगे.

स्पष्ट जानकारी के बाद ही 31 मई से पहले उड़ान भरेगी गोएयर
GoAir ने शनिवार को एक बयान में कहा, 'हम सभी राज्यों और उनके एयरपोर्ट्स पर फ्लाइट्स एक्सेप्टेंस और पैसेंजर्स के लिए शर्तों के बारे में स्पष्टता चाहते हैं. जब तक ये बातें स्पष्ट नहीं हो जाती है, तब तक हम अपने पैसेंजर्स को टिकट सेल नहीं करेंगे. अगर 25 मई से 31 मई के बीच इन राज्यों से कोई स्पष्ट जानकारी मिलती है तो हम तुरंत टिकट सेल करना शुरू करेंगे.'



यह भी पढ़ें:  1 जून से GoAir शुरु करेगा फ्लाइट सर्विस, यात्रियों को करना होगा खास नियमों का पालन



हालांकि, विमान कंपनी ने कहा कि 1 जून से सभी रूट्स के लिए हमने टिकटों की बिक्री शुरू कर दी है. इसके लिए हम पूरी तरह से तैयार हैं. हमारे पास कोविड-19 के मद्देनजर सुरक्षा और सफाई को लेकर डीजीसीए की गाइडलाइंस के आधार पर पूरी तैयारी है.

17-18 एयरक्राफ्ट के साथ हर दिन 100 उड़ानें शुरु
एक दूसरे सूत्र ने बताया है कि कंपनी की योजना 17-18 एयरक्राफ्ट के साथ हर दिन 100 उड़ाने शुरु करने की है. कंपनी के पास पहले से ही 85 उड़ानों की मंजूरी है. कंपनी ने और 15 उड़ानों के लिए आवेदन किया है. हालांकि इस खबर से जुड़ी पूछताछ पर गोएयर के प्रवक्ता ने कोई अधिकारिक बयान नहीं दिया है.

लॉकडाउन से पहले इतनी उड़ाने भरती थी ये एयरलाइन
बता दें कि लॉकडाउन लागू होने के पहले वाडिया ग्रुप के स्वामित्व वाली यह एयरलाइंस 54-56 एयरक्राफ्टों के हवाई जहाजों के बेड़े के साथ प्रति दिन 280 घरेलू उड़ाने संचालित करती थी. इसके अलावा ओवरसीज रुट्स पर भी इसकी 60 उड़ाने होती थी.

यह भी पढ़ें:  क्या हवाई यात्रा करने के बाद घर की जगह 14 दिन का क्वारंटाइन करना होगा? सरकार ने दिया ये जवाब

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मनी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 23, 2020, 10:52 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading