लाइव टीवी

GoAir ने नई दिल्ली मेट्रो स्टेशन पर शुरू की नई सुविधा, यात्रियों को होगा ये फायदा

News18Hindi
Updated: November 5, 2019, 12:23 PM IST
GoAir ने नई दिल्ली मेट्रो स्टेशन पर शुरू की नई सुविधा, यात्रियों को होगा ये फायदा
GoAir ने यात्रियों के लिए नई दिल्ली मेट्रो स्टेशन पर शुरू किया चेक-इन काउंटर

अबू धाबी, फुकेट, बैंकॉक, मस्कट और माले जाने वाले GoAir यात्री उड़ान के समय से 6 घंटे पहले तक नई दिल्ली मेट्रो स्टेशन पर अपने सामान को चेक-इन कर सकते हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 5, 2019, 12:23 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. भारत की सबसे भरोसेमंद, समय की पाबंद और सबसे तेजी से बढ़ती एयरलाइन गोएयर (GoAir) ने नई दिल्ली मेट्रो स्टेशन (New Delhi Metro Station) पर अपने पहले सिटी चेक-इन काउंटर (Check-in Counter) का उद्घाटन किया. अबू धाबी, फुकेट, बैंकॉक, मस्कत और माले की यात्रा करने वाले गोएयर के अंतरराष्ट्रीय यात्री अब अपनी उड़ान के समय से 6 घंटे पहले तक नई दिल्ली मेट्रो स्टेशन पर अपने सामान को चेक-इन करने की सुविधा प्राप्त कर सकते हैं.

मेट्रो स्टेशन स्थित गोएयर काउंटर पर अपना सामान चेक-इन करते ही यात्रियों को उनका बोर्डिंग पास जारी कर दिया जाएगा. यात्रियों के पास शहर में अपना बहुमूल्य समय बिताने और उड़ान भरने के लिए सही समय पर सीधे हवाई अड्डा पहुंचने का विकल्प उपलब्ध होगा.

17 मिनट में पहुंच सकते है हवाई अड्डा
इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा, नई दिल्ली के टर्मिनल 3 तक मेट्रो ट्रेन से पहुंचने में महज 17 मिनट लगते हैं. यह पहल अपने यात्रियों के लिए गोएयर द्वारा किए गए 'फ्लाई स्मार्ट' के वादे पर सही मायने में खरी उतरती है: इससे दिल्ली की सड़कों पर न केवल यात्रा का समय बचता है, बल्कि यात्रियों को हवाई अड्डे तक अपना सामान खुद ढोकर ले जाने से भी छुटकारा मिलता है. ये भी पढ़ें: मिनटों में बनेगा PAN कार्ड, इनकम टैक्स डिपार्टमेंट अगले कुछ दिनों में ला रहा है नई सर्विस



GoAir के प्रबंध निदेशक जेह वाडिया का कहना है, भारत का एविएशन इंफ्रास्ट्रक्चर हर स्तर पर अपग्रेड हो रहा है और सिटी-चेक-इन सुविधा उस दिशा में उठाया गया एक उचित कदम है. टेक्नोलॉजी को अपनाने और उसको काम में लाने के मामले में गोएयर हमेशा सबसे आगे रही है. मेरा दृढ़ विश्वास है कि अंतर्राष्ट्रीय यात्री सिटी-चेक-इन के फायदों की तारीफ करेंगे और इसका भरपूर लाभ उठाएंगे. आखिरकार जिंदगी में हर चीज खुद के लिए ज्यादा से ज्यादा हासिल करने और गुणवत्तापूर्ण समय बिताने से जुड़ी होती है.

रोजाना 325 उड़ानों का संचालन
Loading...

GoAir वर्तमान में 325+ दैनिक उड़ानों का संचालन करती है और सितंबर 2019 के महीने में इसने लगभग 13.27 लाख यात्रियों को उड़ान भरवाई. गोएयर अहमदाबाद, आइजोल, बागडोगरा, बेंगलुरु, भुवनेश्वर, चंडीगढ़, चेन्नई, दिल्ली, गोवा, गुवाहाटी, हैदराबाद, जयपुर, जम्मू, कोच्चि, कोलकाता, कन्नूर, लेह, लखनऊ, मुंबई, नागपुर, पटना, पोर्ट ब्लेयर, पुणे, रांची और श्रीनगर सहित 25 घरेलू गंतव्यों के लिए उड़ानें भरती है. गोएयर 8 अंतरराष्ट्रीय गंतव्यों के लिए उड़ान भरती है, जिनमें फुकेट, माले, मस्कट, अबू धाबी, दुबई, बैंकॉक, कुवैत और सिंगापुर शामिल हैं.

ये भी पढ़ें: 

महंगी हो सकती हैं 5 रुपए प्रति टेबलेट से कम वाली दवाएं, सरकार कर रही है तैयारी: रिपोर्ट्स

1 जनवरी 2020 से बदल जाएगा PF का ये नियम, 50 लाख से ज्यादा लोगों को होगा फायदा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मनी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 5, 2019, 12:15 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...