1 जून से GoAir शुरु करेगा फ्लाइट सर्विस, यात्रियों को करना होगा खास नियमों का पालन

भारत में हवाई यात्रियों की सुरक्षा के लिए कई नियम बनाए गए हैं. वहीं, अमेरिका में एडवाइजरी जारी कर खानापूर्ति कर दी गई है.
भारत में हवाई यात्रियों की सुरक्षा के लिए कई नियम बनाए गए हैं. वहीं, अमेरिका में एडवाइजरी जारी कर खानापूर्ति कर दी गई है.

सूत्रों के हवाले से शुक्रवार को जानकारी मिली है कि बजट कैरियर गोएयर (GoAir) सरकारी निर्देशों और नियमों का पालन करते हुए 1 जून से अपनी घरेलू उड़ाने शुरु करने वाला है.

  • Share this:
नई दिल्ली. सूत्रों के हवाले से शुक्रवार को जानकारी मिली है कि बजट कैरियर गोएयर (GoAir) सरकारी निर्देशों और नियमों का पालन करते हुए 1 जून से अपनी घरेलू उड़ाने (Domestic Flights Start) शुरु करने वाला है. सिविल एविएशन मिनिस्टर हरदीप सिंह पुरी ने बुधवार को ट्विटर पर ऐलान किया कि 25 मई से देशभर में घरेलू पैसेंजर उडानें शुरु हो जायेगी लेकिन इसके लिए पैसेंजरों और एयरलाइंस सभी को कुछ खास नियमों का पालन करना पड़ेगा. गोएयर को छोड़कर शुक्रवार से एयरइंडिया सहित सभी भारतीय एयरलाइंस कंपनियों ने घरेलू उड़ानों की बुकिंग शुरु कर दी है.

1 जून से टिकटों की बुकिंग कर रही कंपनी
गोएयर से जुड़े एक सूत्र ने कहा कि कंपनी 1 जून से टिकटों की बुकिंग कर रही है. कंपनी को अपने पायलटों को सिमुलेटर ट्रेनिंग और कुछ लाइसेंसो के रिन्युअएल जैसी दिक्कतों का सामाना करना पड़ रहा है जिसको ध्यान में रखकर 1 जून से बुकिंग करने का निर्णय लिया गया है क्योंकि इन समस्याओं को सुलझाने में कुछ और समय लग सकता है. इस सूत्र ने आगे कहा कि जब से कंपनी के कर्मचारी लीव विदाउट पे पर गए हैं वे सिमुलेटर ट्रेनिंग के लिए नहीं जा पाये हैं. वर्तमान में बढ़ी डिमांड की वजह से सिमुलेटर ट्रेनिंग की सुविधा उपलब्ध नहीं है.

ये भी पढ़ें:- अब डाकघर से भी बुक कराएं ट्रेन टिकट, रेलवे के ये टिकट काउंटर भी खुले
17-18 एयरक्राफ्ट के साथ हर दिन 100 उड़ाने शुरु


एक दूसरे सूत्र ने बताया है कि कंपनी की योजना 17-18 एयरक्राफ्ट के साथ हर दिन 100 उड़ाने शुरु करने की है. कंपनी के पास पहले से ही 85 उड़ानों की मंजूरी है. कंपनी ने और 15 उड़ानों के लिए आवेदन किया है. हालांकि इस खबर से जुड़ी पूछताछ पर गोएयर के प्रवक्ता ने कोई अधिकारिक बयान नहीं दिया है.

लॉकडाउन से पहले इतनी उड़ाने भरती थी ये एयरलाइन
बता दें कि लॉकडाउन लागू होने के पहले वाडिया ग्रुप के स्वामित्व वाली यह एयरलाइंस 54-56 एयरक्राफ्टों के हवाई जहाजों के बेड़े के साथ प्रति दिन 280 घरेलू उड़ाने संचालित करती थी. इसके अलावा ओवरसीज रुट्स पर भी इसकी 60 उड़ाने होती थी.

ये भी पढ़ें:- ..तो क्या RBI की 6 महीने तक EMI ना चुकाने की छूट से आपको होगा फायदा, जानिए सच?
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज