• Home
  • »
  • News
  • »
  • business
  • »
  • IPO News: गोदावरी बायोरिफाइनर्स आईपीओ लाने की तैयारी में, SEBI के पास जमा कराए दस्तावेज

IPO News: गोदावरी बायोरिफाइनर्स आईपीओ लाने की तैयारी में, SEBI के पास जमा कराए दस्तावेज

IPO में पैसा लगाते हैं तो आपके लिए यह खबर काम की हो सकती है.

IPO में पैसा लगाते हैं तो आपके लिए यह खबर काम की हो सकती है.

देश की प्रमुख एथनॉल उत्पादक कंपनी गोदावरी बायोरिफाइनर्स (Godavari Biorefineries) ने सेबी के पास आईपीओ (IPO) के लिए शुरुआती दस्तावेज जमा कराए हैं.

  • Share this:

    नई दिल्ली. देश के आईपीओ बाजार में बहार है. एक के बाद कई कंपनियां अपना इनिशियल पब्लिक ऑफरिंग यानी आईपीओ (IPO) ला रही हैं. अब देश की प्रमुख एथनॉल उत्पादक कंपनी गोदावरी बायोरिफाइनर्स (Godavari Biorefineries) भी आईपीओ लाने की तैयारी कर रही है. कंपनी ने देश के मार्केट रेगुलेटर सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंज बोर्ड ऑफ इंडिया यानी सेबी (SEBI) के पास आईपीओ (IPO) के लिए शुरुआती दस्तावेज जमा कराए हैं.

    आईपीओ के तहत 370 करोड़ रुपये के नए शेयर जारी किए जाएंगे. इसके अलावा प्रमोटर और डायरेक्टर 65,58,278 इक्विटी शेयरों की ओएपएस यानी ऑफर फॉर सेल (OFS) लाएंगे. कंपनी 100 करोड़ रुपये के आईपीओ पूर्व नियोजन पर भी विचार कर सकती है. यदि ऐसा होता है तो नए इश्यू का आकार घट जाएगा.

    ये भी पढ़ें- बेहद कम पैसों में शुरू करें ये बिजनेस, हर महीने होगी मोटी कमाई, स्टार्ट करने में सरकार भी करेगी मदद

    नए इश्यू से प्राप्त राशि का इस्तेमाल कंपनी लोन चुकाने और गन्ना पेराई विस्तार के लिए पूंजीगत खर्च पर करेगी. इसके अलावा कंपनी इस राशि का इस्तेमाल पोटाश इकाई को पूंजीगत समर्थन तथा अन्य सामान्य कंपनी कामकाज के लिए भी करेगी.

    ये भी पढ़ें- मात्र 1 बार प्रीमियम देने पर जीवन भर हर महीने मिलेंगे 12000 रुपये, LIC के इस प्लान में करें निवेश, जानें डिटेल्स

    कंपनी देश में एथनॉल आधारित रसासन के मैन्युफैक्चरिंग में आगे है. इक्विरस कैपिटल और जेएम फाइनेंशियल को इस निर्गम के लिए बुक रनिंग लीड प्रबंधक बनाया गया है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज