Home /News /business /

GoFirst IPO: गोफर्स्ट का आईपीओ सेबी की जांच से बाहर निकला, अक्टूबर तक आ सकता है इश्यू

GoFirst IPO: गोफर्स्ट का आईपीओ सेबी की जांच से बाहर निकला, अक्टूबर तक आ सकता है इश्यू

गोएयर को गोफर्स्ट के तौर पर री-ब्रांड किया गया है.

गोएयर को गोफर्स्ट के तौर पर री-ब्रांड किया गया है.

गोफर्स्ट (GoFirst) की योजना पब्लिक ऑफर से मिलने वाले फंड में से 2,000 करोड़ का रुपये कर्ज चुकाने और लीजिंग कंपनियों को भुगतान में करने की है.

    मुंबई. देश के मार्केट रेगुलेटर सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंज बोर्ड ऑफ इंडिया यानी सेबी (SEBI) ने बजट एयरलाइन गोफर्स्ट (Go First) के प्रस्तावित आईपीओ (IPO) को मंजूरी दे दी है. कंपनी का 3,600 करोड़ रुपये का पब्लिक ऑफर अक्टूबर या नवंबर में आ सकता है. गो फर्स्ट के प्रमोटर वाडिया ग्रुप ने अपनी एक कंपनी के खिलाफ सेबी की इनक्वायरी का समाधान कर दिया है. इस इनक्वायरी की वजह से सेबी ने गोफर्स्ट के आईपीओ को अनुमति नहीं दी थी.

    गोफर्स्ट को पहले गोएयर (GoAir) कहा जाता था. मई में गोएयर को गोफर्स्ट के तौर पर री-ब्रांड किया गया था. बता दें कि इंडिगो और स्पाइसजेट के बाद गोफर्स्ट तीसरी एयरलाइंस कंपनी है, जो शेयर मार्केट  में उतरेगी.

    ये भी पढ़ें- EXCLUSIVE: ट्रेन में एसी का सफर होगा सस्ता, AC3 से 8 फीसदी कम होगा AC3 इकोनॉमी का किराया

    सेबी की इनक्वायरी वाडिया ग्रुप की कंपनी बॉम्बे डाइंग के खिलाफ थी. एयरलाइन की योजना के बारे में जानकारी रखने वाले एक सूत्र ने मनीकंट्रोल को बताया कि एयरलाइन ने सेबी के सभी प्रश्नों का उत्तर दे दिया है. जून में बॉम्बे डाइंग और इसके प्रमोटर वाडिया ग्रुप को कथित तौर पर वित्तीय गड़बड़ियों के लिए सेबी के कॉरपोरेशन फाइनेंस इनवेस्टिगेशन डिपार्टमेंट से कारण बताओ नोटिस मिला था.

    ये भी पढ़ें- कोटक महिंद्रा एएमसी को झटका, SEBI ने 6 महीने के लिए फिक्स्ड मैच्योरिटी प्लान पर लगाई रोक

    एयरलाइन की योजना पब्लिक ऑफर से मिलने वाले फंड में से 2,000 करोड़ का रुपये कर्ज चुकाने और लीजिंग कंपनियों को भुगतान में करने की है. बाकी फंड को देश और विदेश में एयरलाइन की फ्लाइट्स की संख्या बढ़ाने के लिए लगाया जाएगा. एयरलाइन का मानना है कि अक्टूबर तक डोमेस्टिक पैसेंजर ट्रैफिक कोरोना से पहले के लेवल के लगभग 80 फीसदी पर आ जाएगा. इसे फेस्टिव सीजन के दौरान पैसेंजर्स की संख्या में अच्छी बढ़ोतरी होने की उम्मीद है.

    Tags: Goair, IPO, SEBI

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर