विदेशी बाजारों में लगातार दूसरे दिन गिरी Gold की कीमतें, जानिए आज भारत में क्या होगा असर

विदेशी बाजारों में लगातार दूसरे दिन गिरी Gold की कीमतें, जानिए आज भारत में क्या होगा असर
दिल्ली सर्राफा बाजार में बुधवार को 24 कैरेट सोने के दाम 52,928 रुपये प्रति दस ग्राम से गिरकर 52,314 रुपये प्रति दस ग्राम पर आ गए.

Gold Silver Rate Today 03 Sep 2020- सोने और चांदी की कीमतों में लगातार दूसरे दिन गिरावट आई है. अमेरिका अर्थव्यवस्था को लेकर जगी उम्मीदों के चलते सोने की कीमतें 1.5 फीसदी तक लुढ़क गई.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 3, 2020, 10:29 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. आर्थिक सुधार की उम्मीद के बीच अमेरिका और वैश्विक शेयर बाजारों में लगातार तेजी देखने को मिल रही है. निवेशकों का रुख सोने से घटता नज़र आ रहा है. इसीलिए विदेशी बाजारों में सोने की कीमतें फिर से गिर गईं. विदेशी बाजार में सोना करीब 1.73 फीसदी और चांदी 4.33 फीसदी की गिरावट के साथ बंद हुआ. हालांकि, आज सुबह घरेलू वायदा बाजार यानी MCX पर सोना-चांदी के कारोबार की शुरुआत हल्की तेजी के साथ हुई है. एक्सपर्ट्स का कहना है कि भारतीय बाजारों में आज सोने की कीमतों में बड़ी गिरावट की आशंका नहीं है. क्योंकि रुपये में कमजोरी आई है.

बुधवार को सोने की कीमतों में आई भारी गिरावट-दिल्ली सर्राफा बाजार में बुधवार को 24 कैरेट सोने के दाम 52,928 रुपये प्रति दस ग्राम से गिरकर 52,314 रुपये प्रति दस ग्राम पर आ गए. इस दौरान कीमतों में 614 रुपये प्रति 10 ग्राम की गिरावट आई. वहीं, मुंबई में 99.9 फीसदी शुद्धता वाले सोने के दाम गिरकर 51500 रुपये के नीचे फिसल गए. बुधवार को 24 कैरेट सोने के दाम  51024 रुपये प्रति दस ग्राम पर आ गए.





सोने की तरह चांदी की कीमतों में भी गिरावट देखने को मिली है. दिल्ली सर्राफा बाजार में एक किलोग्राम चांदी के दाम 73,001 रुपये से गिरकर 71,202 रुपये पर आ गए. इस दौरान कीमतों में 1,799 रुपये की गिरावट आई. वहीं, मुंबई में चांदी के दाम गिरकर 66356 रुपये प्रति किलोग्राम पर आ गए.
VIDEO-जानिए क्या है सोने और चांदी को लेकर एक्सपर्ट्स की राय



अब आगे क्या? जानकारों का कहना है कि यूरो और दूसरी अन्य यूरोपीय करेंसी में गिरावट की वजह से डॉलर को सपोर्ट मिल रहा है. इसीलिए सोने-चांदी (Gold Silver News) की कीमतों में गिरावट आई है. कोटक सिक्योरिटीज की रिपोर्ट में बताया गया है कि आर्थिक सुधार की उम्मीद के बीच अमेरिका और वैश्विक शेयर बाजारों में लगातार तेजी सोने के लिए नकारात्मक है. हालांकि, वैश्विक स्तर पर कोरोना वायरस के मामलों में वृद्धि से सोने की सुरक्षित मांग बढ़ने के आसार हैं. इसके अलावा अमेरिका और चीन के बीच तनाव से भी आगे सोने के दाम बढ़ने की संभावना है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading