Gold Price: सोने की कीमतों में गिरावट, खरीदारी का मौका, 15 जुलाई के बाद होगा तगड़ा मुनाफा

सोने की कीमतों में गिरावट

सोने की कीमतों (Gold price Today) में लगातार आ रही गिरावट का फायदा उठाने का यह सही मौका है. MCX पर आखिरी कारोबारी दिन सोने की कीमतें 318 रुपये प्रति 10 ग्राम की गिरावट के साथ 48,880 रुपये पर क्लोज हुई थीं.

  • Share this:
    नई दिल्ली: सोने की कीमतों (Gold price Today) में लगातार आ रही गिरावट का फायदा उठाने का यह सही मौका है. इस समय आप सोने में निवेश करके या फिर ज्वैलरी खरीद कर अच्छा मुनाफा कमा सकते हैं. इस समय अगर आप शादी के लिए भी ज्वैलरी खरीदते हैं तो आपको सस्ते में सोना खरीदने का मौका मिल जाएगा. बता दें आज रविवार होने की वजह से मल्टी कमोडिटी मार्केट (MCX) बंद है. वहीं, आखिरी कारोबारी दिन सोने की कीमतें 318 रुपये प्रति 10 ग्राम की गिरावट के साथ 48,880 रुपये पर क्लोज हुई थीं.

    इसके अलावा अगर चांदी की बात करें तो आखिरी कारोबारी दिन चांदी की जुलाई की फ्यूचर ट्रेड 217.00 रुपये की तेजी के साथ 72,328.00 रुपये के स्तर पर क्लोज हुई थी. इसके अलावा में अंतिम कारोबारी सत्र में गोल्ड में गिरावट के साथ कारोबार हुआ था.

    यह भी पढ़ें: Cryptocurrency Price Today: बिटकॉइन में गिरावट, Ethereum में तेजी, जानें कहां पैसे लगाने पर होगी कमाई

    ग्लोबल मार्केट में भी रही थी गिरावट
    अमेरिका में सोने का कारोबार 21.21 डॉलर की गिरावट के साथ 1,876.87 डॉलर प्रति औंस के रेट पर बंद हुआ था. वहीं, चांदी का कारोबार 0.04 डॉलर की गिरावट के साथ 27.92 डॉलर के स्तर पर बंद हुआ.

    दिसंबर में जा सकता है 53500 रुपये पर
    मनी कंट्रोल की खबर के मुताबिक, बाजार दिग्गजों का कहना है कि सोने की कीमते कंसोलिडेशन के दौर से गुजर रही हैं और आगे यह 48,500 रुपये प्रति 10 ग्राम का स्तर भी छू सकती हैं. बुलियन एक्सपर्ट्स का कहना है कि किसी भी गिरावट में सोने में निवेश करना चाहिए. सोना दिसंबर 2021 के अंत तक 53,500 रुपये प्रति 10 ग्राम का स्तर छू सकता है.

    यह भी पढ़ें: BSE-NSE पर इस कंपनी में लगाया है पैसा, तो अब हो गया करोड़ों का नुकसान, वापस नहीं मिलेगा पैसा, जानें क्यों?

    अनुज गुप्ता ने दी खरीदारी की सलाह
    IIFL Securities के अनुज गुप्ता का भी कहना है कि मीडियम और लॉन्ग टर्म नजरिए से सोने का आउटलुक पॉजिटिव बना हुआ है. निवेशकों को गिरावट पर खरीद की रणनीति बनाए रखनी चाहिए. अनुज गुप्ता का कहना है कि घरेलू बाजार में दिवाली तक गोल़्ड की कीमतें 53,500 रुपये तक का स्तर छू सकती हैं. उन्होंने कहा कि 15 जुलाई 2021 के बाद गोल्ड में रैली आती दिख सकती है जो दिवाली से इस साल के अंत तक अपने पीक पर रह सकती है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.