गोल्ड को छोड़ अचानक जानवर खरीदने लगे पाकिस्तानी, जानिए ऐसा क्या हुआ!

पाकिस्तान (Pakistan) की वेबसाइट डॉन में छपी खबर में बताया गया है कि अचानक कुछ दिनों से आम लोगों ने गोल्ड (Gold) छोड़कर जानवर खरीदना शुरू कर दिया है. आइए जानें पूरा मामला

News18Hindi
Updated: August 8, 2019, 11:29 PM IST
गोल्ड को छोड़ अचानक जानवर खरीदने लगे पाकिस्तानी, जानिए ऐसा क्या हुआ!
गोल्ड को छोड़ अचानक जानवरों को खरीदने लगे पाकिस्तानी, जानिए ऐसा क्या हुआ!
News18Hindi
Updated: August 8, 2019, 11:29 PM IST
इमरान खान (Imran Khan) के पाकिस्तान (Pakistan) में आजकल कुछ भी ठीक नहीं हो रहा है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पाकिस्तान के हालात इतने खराब हो चुके हैं कि बकरीद पर कुर्बानी देने के लिए आम पाकिस्तानियों के पास पैसे नहीं हैं. दरअसल अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सोने (Gold) की कीमतें बढ़ने से घर में रखे पुराने सोने के अच्छे दाम मिल रहे हैं. पाकिस्तान (Pakistan) के अखबारों में छपी खबरों में बताया गया है कि जानवरों को अभी सस्ते में खरीद रहे है और बकरीद पर बेचकर उनसे मोटी कमाई की जाएगी. आपको बता दें कि दुनियाभर में सोने की कीमतें अपने उच्चतम स्तर पर पहुंच गई हैं. इसीलिए पाकिस्तान में भी सोने के दाम अब तक के उच्चतम स्तर पर हैं.

पाकिस्तानी अब गोल्ड की जगह खरीद रहे है जानवर- पाकिस्तान की वेबसाइट डॉन में छपी खबर में कहा गया है कि सोना खरीदना आम आदमी के वश में नहीं है. ऑल सिंध सर्राफा ज्वैलर्स एसोसिएशन (ASSJA) का कहना है कि पाकिस्तान में आजकल कुछ नया देखने को मिल रहा है.

ऑल सिंध सर्राफा ज्वैलर्स एसोसिएशन (ASSJA) का कहना है कि पाकिस्तान में आजकल कुछ नया देखने को मिल रहा है.


आम पाकिस्तानी अब सोना खरीदने की जगह बेच रहे हैं और इसके बदले कुर्बानी के लिए जानवर खरीद रहे हैं. इसीलिए सोने की डिमांड में भारी कमी आई है. ASSJA की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि जकात (दान) के लिए भी सोना बेचा जा रहा है.

पाकिस्तान में एक तोला सोने के दाम 86,250 रुपये- पाकिस्तान की वेबसाइट डॉन पर दी गई जानकारी के मुताबिक, शुक्रवार से अब तक सोने की कीमतें 1700 पाकिस्तानी रुपये प्रति दस ग्राम बढ़ गई हैं. ये 86,250 पाकिस्तानी रुपये के सबसे उच्चतम स्तर पर हैं.



आपको बता दें कि दुनियाभर के शेयर बाजार में आई गिरावट और अमेरिका-चीन के बीच बढ़ती ट्रेड वॉर की वजह से सोने की कीमतों में अब तक का सबसे बड़ा उछाल आया है.
Loading...

ये भी पढ़ें-कारोबार बंद करने के फैसले से भारत को नहीं पड़ेगा फर्क! पाकिस्तान को होगा करोड़ों का नुकसान

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मनी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 8, 2019, 8:47 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...