Gold Price: सोने की कीमत में आई इतनी गिरावट... जानें अब क्या रह गई है कीमत?

सोने में निवेश के लिए यह सही समय है.

सोने में निवेश के लिए यह सही समय है.

Gold Price Today: शादियों का सीजन आने के साथ ही सोने के दाम लगातार बढ़ते जाएंगे. ऐसे में अगर आप शादी के लिए गोल्ड खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो यह बढ़िया मौका है. क्योंकि सोने के दाम में दो दिन की बढ़ोत्तरी के बाद गिरावट दर्ज की गई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 10, 2021, 11:22 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. शादियों का सीजन आने के साथ ही सोने के दाम लगातार बढ़ते जाएंगे. ऐसे में अगर आप शादी के लिए गोल्ड खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो यह बढ़िया मौका है, क्योंकि सोने के दाम में दो दिन की बढ़ोत्तरी के बाद गिरावट दर्ज की गई है. शुक्रवार को मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज (Multi commodity exchange) पर शाम फिर सोने के भाव में गिरावट देखने को मिली है. इसके अलावा चांदी (Silver Price Today) भी सस्ती हो गई है.

10,000 रुपये तक गिर गया है भाव

MCX पर सोना वायदा 0.1% गिरकर 46,793 प्रति 10 ग्राम जबकि चांदी का भाव 0.4% गिरकर 67,240 पर आ गया. बता दें कि पिछले दो सत्रों में सोना 1,000 प्रति 10 ग्राम से अधिक चढ़ा था. अगस्त, 2020 में सोने के दाम 56,200 रुपये प्रति 10 ग्राम के रिकॉर्ड हाई स्तर पर पहुंच गए थे. अगर देखा जाए तो सोने की कीमत रिकॉर्ड लेवल से अब तक 10000 रुपये गिर चुकी है. दिल्ली सर्राफा बाजार में गुरुवार को सोने के भाव में 182 रुपये प्रति 10 ग्राम की मामूली तेजी दर्ज की गई थी.

ये भी पढ़ें-  Bank Privatisation: 5 सरकारी बैंक हुए शॉर्टलिस्ट, इन 2 बैंकों पर 14 अप्रैल को फैसला, चेक करें पूरी लिस्ट
अप्रैल में लगातार बढ़ रहे हैं दाम

सोने का दाम अप्रैल महीने में लगातार बढ़ रहा है. पीटीआई के मुताबिक, 1 अप्रैल को सोने का दिल्ली में हाजिर भाव 44,701 रुपये था तो 5 अप्रैल को ये 44,949 हो गया और 8 अप्रैल को ये 46160 रुपये प्रति 10 ग्राम के भाव पर रहा. ऐसे में सोना जितनी जल्दी खरीद लें, उतने ही फायदे में रहने की संभावना है.

ये भी पढ़ें- Paytm का करते हैं इस्तेमाल तो अब आपको घर बैठे मिलेंगे 2 लाख रुपये, जानें कैसे?



निवेश के लिहाज से सही समय

सोने में निवेश के लिए यह सही समय है. ताकि सोने के दाम बढ़ने के साथ ही अच्छा रिटर्न हासिल किया जाए. अभी सोने के दाम 46 हजार के पास ही है. लेकिन अप्रैल महीने के आखिर तक इसके काफी बढ़ने की संभावना है. चूंकि मई महीने में अक्षय तृतीया भी है, उस समय लोग सोने की खूब खरीदारी करते हैं. ऐसे में मई महीने में सोने का दाम बढ़ने से इस समय खरीदारी कर चुके लोगों के पास अच्छे रिटर्न का मौका रहेगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज