Home /News /business /

gold price today 17 march 2022 gold jumps rs 249 silver rallies rs 365 check latest sona ka bhav nodvkj

Gold-Silver Price Today: सोना हुआ महंगा, चांदी की भी बढ़ी चमक, चेक करें 10 ग्राम गोल्ड का भाव

सोने के भंडार (Gold Reserves) हर देश की महत्वपूर्ण संपत्ति होते हैं क्योंकि वे वित्तीय संकट के दौरान उनके बचाव में आते हैं. आइए जानते हैं कि गोल्डहब (GoldHub) द्वारा किए गए रिसर्च के मुताबिक सबसे ज्यादा गोल्ड रिजर्व रखने वाले टॉप-10 देश कौन से हैं.

सोने के भंडार (Gold Reserves) हर देश की महत्वपूर्ण संपत्ति होते हैं क्योंकि वे वित्तीय संकट के दौरान उनके बचाव में आते हैं. आइए जानते हैं कि गोल्डहब (GoldHub) द्वारा किए गए रिसर्च के मुताबिक सबसे ज्यादा गोल्ड रिजर्व रखने वाले टॉप-10 देश कौन से हैं.

Gold-Silver Price Today 17 March 2022: दिल्ली सर्राफा बाजार में गुरुवार को सोने के दाम 249 रुपये प्रति 10 ग्राम की तेजी के साथ 51,500 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुए.

Gold-Silver Price Today: भारतीय सर्राफा बाजार में बीते कारोबारी दिन की तुलना में गुरुवार को सोना (Gold) और चांदी (Silver) की कीमतों में उछाल आया है. दिल्ली सर्राफा बाजार में गुरुवार को सोने की कीमत में 249 रुपये की तेजी आई. वहीं, चांदी की कीमतों में आज 365 रुपये की उछाल दर्ज हुई. एचडीएफसी सिक्योरिटीज (HDFC Securities) ने यह जानकारी दी है.

जानें क्‍या है आज सोने का दाम?
दिल्ली सर्राफा बाजार में गुरुवार को सोने के दाम 249 रुपये प्रति 10 ग्राम की तेजी के साथ 51,500 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुए. पिछले कारोबारी सत्र के दौरान दिल्ली सर्राफा बाजार में सोना 51,251 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था.

ये भी पढ़ें- PM Kisan : इस दस्‍तावेज के बिना नहीं मिलेगी पीएम किसान की 11वीं किस्‍तजानें कब खाते में आएंगे 2,000 रुपये

आज कितने पर पहुंच गई चांदी?
दिल्‍ली सर्राफा बाजार में चांदी के दाम 365 रुपये की तेजी के बाद 68,218 रुपये प्रति किग्रा पर बंद हुए. पिछले कारोबारी सत्र के दौरान दिल्ली सर्राफा बाजार में चांदी 67,853 रुपये प्रति किग्रा पर बंद हुई थी.

कैसे पता लगाएं सोने का नया भाव?
बता दें कि आप इन रेट्स को आसानी से घर बैठे पता लगा सकते हैं. इसके लिए आपको सिर्फ इस नंबर 8955664433 पर मिस्ड कॉल देना है और आपके फोन पर मैसेज आ जाएगा, जिसमें आप लेटेस्ट रेट्स चेक कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें – Paytm फाउंडर विजय शेखर शर्मा को रोजाना हो रहा 88 करोड़ का नुकसान, अरबपतियों की लिस्‍ट से हुए बाहर

चालू वित्त वर्ष के पहले 11 माह में सोने का आयात बढ़कर 45 अरब डॉलर पर
आपको बता दें कि देश का सोने का आयात चालू वित्त वर्ष के पहले 11 माह (अप्रैल-फरवरी) में 73 फीसदी बढ़कर 45.1 अरब डॉलर पर पहुंच गया है. मांग ऊंची रहने की वजह से सोने का आयात बढ़ा है. इससे पिछले वित्त वर्ष की समान अवधि में सोने का आयात 26.11 अरब डॉलर रहा था.

Tags: Gold, Gold price, Silver price, Silver Price Today

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर