Home /News /business /

Gold Price Today: दो दिन की तेजी के बाद फिर घटे गोल्‍ड के दाम, चांदी भी हो गई सस्‍ती, फटाफट देखें नए भाव

Gold Price Today: दो दिन की तेजी के बाद फिर घटे गोल्‍ड के दाम, चांदी भी हो गई सस्‍ती, फटाफट देखें नए भाव

Gold की कीमतों में आज गिरावट दर्ज हुई.

Gold की कीमतों में आज गिरावट दर्ज हुई.

Gold Silver Price, 18 August 2021: सोने की कीमतों में बुधवार को गिरावट दर्ज की गई. वहीं, चांदी के दाम में आज 286 रुपये प्रति किग्रा की कमी आई है. विशेषज्ञों के मुताबिक, अंतरराष्‍ट्रीय बाजारों से मिल रहे मिलेजुले संकेतों के कारण सोने की कीमतों में गिरावट दर्ज की गई है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. भारतीय सर्राफा बाजार में सोने के भाव (Gold Price Today) में आज यानी 18 अगस्‍त 2021 को दो दिन की तेजी के बाद फिर गिरावट देखने को मिली. फिर भी कीमती पीली धातु 46 हजार रुपये प्रति 10 ग्राम के स्‍तर के पार ही बंद हुई. वहीं, चांदी की कीमत (Silver Price Today) में भी आज कमी आई और ये 62 हजार रुपये प्रति किग्रा के ऊपर ही बंद हुई. पिछले कारोबारी सत्र के दौरान दिल्ली सर्राफा बाजार में सोना 46,480 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था. वहीं, चांदी 62,417 रुपये प्रति किग्रा पर बंद हुई थी. इसके उलट अंतरराष्‍ट्रीय बाजार में आज सोने के दाम बढ़ गए, जबकि चांदी में बड़ा बदलाव नहीं हुआ.

    सोने की नई कीमत
    दिल्ली सर्राफा बाजार में बुधवार को सोने के भाव में 152 रुपये प्रति 10 ग्राम की गिरावट दर्ज की गई. फिर भी ये कीमती पीली धातु 46 हजार रुपये के ऊपर बंद हुई. राष्‍ट्रीय राजधानी में 99.9 ग्राम शुद्धता वाले सोने का भाव आज 46,328 रुपये प्रति 10 ग्राम पर पहुंचकर बंद हुआ. भारतीय सर्राफा बाजारों के उलट अंतरराष्‍ट्रीय बाजार में सोने की कीमत आज बढ़कर 1,787 डॉलर प्रति औंस पर पहुंच गई.

    ये भी पढ़ें- पेट्रोल-डीजल की आसमान छूती कीमतों से मिलेगी राहत! जानें Fuel Cards कैसे करेंगे आपकी बचत में मदद

    चांदी का नया भाव
    चांदी की कीमत में भी आज कमी दर्ज की गई. दिल्‍ली सर्राफा बाजार में बुधवार को चांदी के दाम 286 रुपये की गिरावट के साथ 62,417 रुपये प्रति किग्रा पर बंद हुए. वहीं, अंतरराष्‍ट्रीय बाजार में आज चांदी के दाम में बड़ा बदलाव नहीं हुआ और ये 23.74 डॉलर प्रति औंस पर पहुंच गई.

    ये भी पढ़ें- HDFC Bank फिर जारी कर सकेगा नए क्रेडिट कार्ड, RBI ने दिसंबर 2020 में लगाई रोक पर दी आंशिक छूट

    गोल्‍ड में क्‍यों आई कमी
    एचडीएफसी सिक्‍योरिटीज (HDFC Securities) के सीनियर एनालिस्‍ट (कमोडिटीज) तपन पटेल ने कहा कि अंतरराष्‍ट्रीय स्‍तर से मिल रहे मिलेजुले संकेतों के कारण सोने की कीमतों में ऊपरी कारोबारी स्‍तर पर उठापटक चल रही है. मोतीलाल ओसवाल फाइनेंशियल सर्विसेस के वीपी कमोडिटीज रिसर्च नवनीत दमानी ने कहा कि सोना एक हफ्ते के उच्‍चस्‍तर पर मजबूती से बना हुआ है. इसमें मामूली उठापटक का दौर चल रहा है.

    Tags: Business news in hindi, Gold, Gold business, Gold price, Gold price News, Gold Prices Today, Gold Prices Today in NCR, Gold Rate, Gold Rate Today

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर