होम /न्यूज /व्यवसाय /Gold Price Today: सोना मिल रहा 10000 रुपये सस्‍ता, निवेश का है अच्‍छा मौका, देखें 10 ग्राम गोल्‍ड के नए भाव

Gold Price Today: सोना मिल रहा 10000 रुपये सस्‍ता, निवेश का है अच्‍छा मौका, देखें 10 ग्राम गोल्‍ड के नए भाव

सर्राफा बाजार में आज Gold के दाम में कमी और चांदी में उछाल दर्ज किया गया है.

सर्राफा बाजार में आज Gold के दाम में कमी और चांदी में उछाल दर्ज किया गया है.

Gold Silver Price, 2 September 2021: सोने की कीमतों में बृहस्‍पतिवार को गिरावट दर्ज की गई. वहीं, चांदी के दाम में आज ते ...अधिक पढ़ें

  • News18Hindi
  • Last Updated :

    नई दिल्ली. भारतीय सर्राफा बाजार में सोने के भाव (Gold Price Today) में लगातार गिरावट जारी है. आज यानी 2 सितंबर 2021 को भी दिल्‍ली सर्राफा बाजार में सोने की कीमतों में गिरावट दर्ज की गई. वहीं, चांदी की कीमत (Silver Price Today) में आज उछाल दर्ज किया गया है. पिछले कारोबारी सत्र के दौरान दिल्ली सर्राफा बाजार में सोना 46,221 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था. वहीं, चांदी 62,371 रुपये प्रति किग्रा पर बंद हुई थी. भारतीय बाजारों के उलट अंतरराष्‍ट्रीय बाजार में आज सोने के दाम बढ़ गए, जबकि चांदी में बड़ा बदलाव नहीं हुआ.

    सोने की नई कीमत
    दिल्ली सर्राफा बाजार में बृहस्‍पतिवार को सोने के भाव में महज 28 रुपये प्रति 10 ग्राम की गिरावट दर्ज की गई. राष्‍ट्रीय राजधानी में 99.9 ग्राम शुद्धता वाले सोने का भाव आज 46,193 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ. इस आधार पर सोना अपने सर्वोच्‍च स्‍तर के मुकाबले 10,000 रुपये से ज्‍यादा सस्‍ता मिल रहा है. अगस्‍त 2021 में गोल्‍ड ने 56,200 रुपये प्रति 10 ग्राम का सर्वोच्‍च स्‍तर छुआ था. वहीं, अंतरराष्‍ट्रीय बाजार में आज सोने की कीमत मामूली तौर पर उछलकर 1,814 डॉलर प्रति औंस पर पहुंच गई.

    ये भी पढ़ें- अटल पेंशन योजना ने बनाया रिकॉर्ड, सब्‍सक्राइबर्स की संख्‍या हुई 3.30 करोड़ के पार, चेक करें डिटेल्‍स

    चांदी का नया भाव
    चांदी की कीमत में आज तेजी का रुख रहा. दिल्‍ली सर्राफा बाजार में बृहस्‍पतिवार को चांदी के दाम 279 रुपये के उछाल के साथ 62,650 रुपये प्रति किग्रा पर बंद हुए. वहीं, अंतरराष्‍ट्रीय बाजार में आज चांदी के दाम में खास बदलाव नहीं हुआ और ये 24.17 डॉलर प्रति औंस पर पहुंच गई.

    ये भी पढ़ें- SBI के बॉन्‍ड को मिली निवेशकों की शानदार प्रतिक्रिया, जुटाए 4000 करोड़ रुपये, चेक करें ब्‍याज दर

    गोल्‍ड में क्‍यों आई कमी
    एचडीएफसी सिक्‍योरिटीज (HDFC Securities) के सीनियर एनालिस्‍ट (कमोडिटीज) तपन पटेल ने कहा कि डॉलर के मुकाबले रुपये में आई मजबूती के कारण सोने की कीमतों में गिरावट दर्ज की जा रहा है. वहीं, अंतरराष्‍ट्रीय स्‍तर पर भी सोने की कीमतों में लगातार उठापटक जारी है. वहीं, भारतीय शेयर बाजारों में भी तेजी का रुख बना हुआ है. इससे सोने की कीमतें दबाव में चल रही हैं.

    Tags: Business news in hindi, Earn money, Gold, Gold business, Gold price, Gold Price Today, Gold Rate

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें