होम /न्यूज /व्यवसाय /

Gold Price Today: गोल्‍ड के दाम में फिर गिरावट, चांदी 1000 रुपये से ज्‍यादा घटी, फटाफट देखें नए भाव

Gold Price Today: गोल्‍ड के दाम में फिर गिरावट, चांदी 1000 रुपये से ज्‍यादा घटी, फटाफट देखें नए भाव

दिल्‍ली सर्राफा बाजार में आज चांदी के दाम जबरदस्‍त गिरावट दर्ज की गई.

दिल्‍ली सर्राफा बाजार में आज चांदी के दाम जबरदस्‍त गिरावट दर्ज की गई.

Gold Silver Price, 28 July 2021: सोने की कीमतों में बुधवार को फिर गिरावट दर्ज की गई. वहीं, चांदी (Silver Prices Today) के दाम आज ताबड़तोड़ घटे हैं. विशेषज्ञों के मुताबिक, डॉलर के मुकाबले रुपये में मजबूती (Rupee Appreciated) के कारण सोने की कीमतों में गिरावट दर्ज की गई है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. भारतीय सर्राफा बाजार में आज यानी 28 जुलाई 2021 को सोने के भाव (Gold Price Today) में गिरावट का रुख रहा. वहीं, चांदी की कीमत (Silver Price Today) में आज 1000 रुपये से ज्‍यादा की कमी दर्ज की गई. इससे चांदी 65 हजार रुपये प्रति किग्रा के नीचे पहुंच गई. पिछले कारोबारी सत्र के दौरान दिल्ली सर्राफा बाजार में सोना 46,668 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था. वहीं, चांदी 65,873 रुपये प्रति किग्रा पर बंद हुई थी. अंतरराष्‍ट्रीय बाजार में आज सोना-चांदी के दाम में मामूली तेजी दर्ज की गई.

    सोने की नई कीमत
    दिल्ली सर्राफा बाजार में बुधवार को सोने के भाव में महज 61 रुपये प्रति 10 ग्राम की कमी दर्ज की गई. राजधानी दिल्ली (Delhi) में 99.9 ग्राम शुद्धता वाले सोने का नया भाव आज 46,607 रुपये प्रति 10 ग्राम पर पहुंचकर बंद हुआ. वहीं, अंतरराष्‍ट्रीय बाजार में सोने की कीमत आज मामूली तौर पर बढ़कर 1,800 डॉलर प्रति औंस पर पहुंच गई. फॉरेक्‍स में आज रुपया डॉलर के मुकाबले 4 पैसे की मजबूती के साथ 74.43 के स्‍तर पर कारोबार कर रहा था.

    ये भी पढ़ें- NPS सब्‍सक्राइबर्स के लिए बड़ी खबर! अब एन्‍युटी सरेंडर के मामले PFRDA के बजाय निपटाएंगी बीमा कंपनियां

    चांदी का नया भाव
    चांदी की कीमत में आज ताबड़तोड गिरावट दिखाई दी. दिल्‍ली सर्राफा बाजार में बुधवार को चांदी के दाम 1,094 रुपये की कमी के साथ 64,779 रुपये प्रति किग्रा पर बंद हुए. वहीं, अंतरराष्‍ट्रीय बाजार में चांदी के दाम में आज उछाल दर्ज किया गया और ये 24.76 डॉलर प्रति औंस पर पहुंच गई.

    ये भी पढ़ें- 7th Pay Commission: सरकारी कर्मचारियों को दोहरा फायदा, केंद्र ने DA के बाद हाउस रेंट अलाउंस भी बढ़ाया

    सोने की कीमत में क्‍यों आई कमी
    एचडीएफसी सिक्‍योरिटीज (HDFC Securities) के सीनियर एनालिस्‍ट (कमोडिटीज) तपन पटेल ने कहा कि रुपये में मजबूती और कमोडिटी एक्‍सचेंज में कीमत घटने से दिल्‍ली सर्राफा बाजार में सोने के दाम घट गए. वहीं, मोतीलाल ओसवाल फाइनेंशियल सर्विसेस के वीपी कमोडिटीज रिसर्च नवनीत दमानी ने कहा कि निवेशक अमेरिकी फेडरल रिजर्व के फैसलों के इंतजार में सोने की कीमतों में उठापटक चल रही है.

    Tags: Business news in hindi, Earn money, Gold, Gold business, Gold price News, Gold Price Today, Gold Prices Today in NCR, Gold Rate Today

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर