• Home
  • »
  • News
  • »
  • business
  • »
  • GOLD PRICE TODAY GOLD AND SILVER PRICES AGAIN RISE ON 17 MAY 2021 BUT STILL LOWER BY MORE THAN 9000 RUPEES FROM ALL TIME HIGH NATIONAL CAPITAL ACHS

Gold Price Today: अंतरराष्‍ट्रीय बाजारों में मजबूती से सोना-चांदी में फिर आई तेजी, देखें 10 ग्राम गोल्‍ड के भाव

जानिए 10 ग्राम सोने का आज का भाव.

Gold Silver Price, 17 May 2021: सोने की कीमतों में सोमवार को तेजी दर्ज की गई है. वहीं, चांदी (Silver Prices Today) के दाम में आज 936 रुपये प्रति किग्रा की बढ़ोतरी आई. विशेषज्ञों के मुताबिक, डॉलर की कमजोरीर (Firm Dollar) और अमेरिकी बॉन्‍ड यील्‍ड में फिर गिरावट के कारण सोने की कीमतें बढ़ गई हैं.

  • Share this:
    नई दिल्ली. अंतरराष्‍ट्रीय बाजारों में मजबूती के रुख के कारण भारतीय बाजारों में आज यानी 17 मई 2021 को सोने के भाव (Gold Price Today) में बढ़त दर्ज की गई है. वहीं, चांदी की कीमत (Silver Price Today) में भी आज 936 रुपये की तेज बढ़ोतरी आई और ये 761 हजार रुपये के पार निकल गई. पिछले कारोबारी सत्र के दौरान दिल्ली सर्राफा बाजार में सोना 47,199 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था. वहीं, चांदी 70,374 रुपये प्रति किग्रा पर बंद हुई थी. अंतरराष्‍ट्रीय बाजार में भी आज गोल्‍ड के हाजिर भाव में गिरावट दर्ज की गई, जबकि चांदी के भाव में खास बदलाव नहीं हुआ.

    सोने की नई कीमतें (Gold Price, 17 May 2021) - दिल्ली सर्राफा बाजार में सोमवार को सोने के भाव में 348 रुपये प्रति 10 ग्राम की तेजी दर्ज की गई. राजधानी दिल्ली (Delhi) में 99.9 ग्राम शुद्धता वाले सोने का नया भाव अब बढ़कर 47,547 रुपये प्रति 10 ग्राम हो गया है. इससे पहले कारोबारी सत्र में सोना 47,199 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था. फिर भी सोना अपने सर्वोच्‍च स्‍तर 56,200 रुपये के मुकाबले 9,000 रुपये प्रति 10 ग्राम से ज्‍यादा कम पर चल रहा है. अगर आप सोने में निवेश करना चाहते हैं तो अब भी आपके लिए साल 2021 के आखिर तक मुनाफा कमाने का मौका है. वहीं, अंतरराष्ट्रीय बाजार में आज सोने का हाजिर भाव बढ़कर 1,853 डॉलर प्रति औंस पर पहुंच गया.

    ये भी पढ़ें- सॉवरेन गोल्‍ड बॉन्‍ड, गोल्‍ड या गोल्‍ड ईटीएफ में कौन देगा ज्‍यादा मुनाफा, आज SGB को सब्‍सक्राइब करने से पहले जानें सबकुछ

    चांदी की नई कीमतें (Silver Price, 17 May 2021) - चांदी की कीमतों में भी आज तेज बढ़त का रुख रहा. दिल्‍ली सर्राफा बाजार में सोमवार को चांदी के दाम 936 रुपये उछलकर 71,310 रुपये प्रति किग्रा पर बंद हुआ. इससे पहले कारोबारी सत्र में चांदी 70,374 रुपये प्रति किग्रा पर बंद हुई थी. अंतरराष्‍ट्रीय बाजार में आज चांदी के भाव में खास बदलाव नहीं हुआ और ये 27.70 डॉलर प्रति औंस पर पहुंच गई.

    ये भी पढ़ें- Sensex दो दशक से गोल्‍ड के मुकाबले दे रहा ज्‍यादा रिटर्न, फिर भी फिलहाल Gold खरीदना ही बेहतर, जानें क्‍यों

    क्‍यों आ रहा है सोने में उछाल - एचडीएफसी सिक्‍योरिटीज (HDFC Securities) के सीनियर एनालिस्‍ट (कमोडिटीज) तपन पटेल ने कहा कि सोने की कीमतें लगातार बढ़त का रुख अपनाए हुए हैं. इस समय इसकी कीमत 3 महीने के उच्‍चस्‍तर पर है. डॉलर के दूसरी मुद्राओं के मुकाबले कमजोर होने और अमेरिकी बॉन्‍ड यील्‍ड में गिरावट नजर आने से गोल्‍ड के दाम बढ़ गए हैं. वहीं, मोतीलाल ओसवाल फाइनेंशियल सर्विसेस (MOFS) के वीपी कमोडिटीज नवनीत दमानी ने कहा कि पिछले हफ्ते जारी की गई रिपोर्ट में अमेरिकी अर्थव्‍यवस्‍था में गिरावट का रुख दिखायागया था. इससे निवेशकों में मेटल को लेकर सकारात्‍मक रुझान आया. इससे सोने के दामों में बढ़ोतरी हो रही है.