Gold Price Today: सोने और चांदी के रेट्स में आई गिरावट, चेक करें लेटेस्ट भाव

सोने-चांदी की कीमत में आई गिरावट.

सोने-चांदी की कीमत में आई गिरावट.

ग्लोबल मार्केट में सोना 1,768 अमेरिकी डॉलर प्रति औंस और सिल्वर 25.09 डॉलर प्रति औंस पर पहुंच गए हैं. एचडीएफसी सिक्योरिटीज के सीनियर एनालिस्ट तपन पटेल के अनुसार बीते दिनों में अमेरिकी बॉन्ड में आई गिरावट रिकवर होना शुरू हो गई है. जिसके चलते दुनिया में सोने और चांदी के भाव में गिरावट देखने को मिल रही है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 20, 2021, 5:18 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली: सोने और चांदी की कीमतों (Gold and Silver Price Today) में आज गिरावट देखने को मिली. HDFC सिक्योरिटीज के अनुसार राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में मंगलवार को सोना 305 रुपये गिरकर 46,756 रुपये प्रति 10 ग्राम पर पहुंच गया. वहीं चांदी की कीमतों में भी 113 रुपये की गिरावट देखने को मिली. आपको बता दें सोने और चांदी की कीमतों में ये गिरावट भारत में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों की वजह से हो रही है. क्योंकि इस समय देश में बढ़ते संक्रमण को देखते हुए लोग सोने और चांदी में निवेश करने से बच रहे है. जिससे लगातार बाजार में मांग कम हो रही है और इनकी कीमतों में गिरावट देखने को मिल रही हैं.

ग्लोबल मार्केट में रही ये कीमत - ग्लोबल मार्केट में सोना 1,768 अमेरिकी डॉलर प्रति औंस और सिल्वर 25.09 डॉलर प्रति औंस पर पहुंच गए हैं. एचडीएफसी सिक्योरिटीज के सीनियर एनालिस्ट तपन पटेल के अनुसार बीते दिनों में अमेरिकी बॉन्ड में आई गिरावट रिकवर होना शुरू हो गई है. जिसके चलते दुनिया में सोने और चांदी के भाव में गिरावट देखने को मिल रही है. साथ ही उन्होंने बताया कि, भारत में मांग की कमी के चलते भी गिरावट देखने को मिल रही है. उन्होंने कहा-आने वाले दिनो में सोने और चांदी की कीमतों में और गिरावट देखने को मिल सकती हैं.

यह भी पढ़ें: Stock Market: शेयर बाजार पर कोरोना का साया! सेंसेक्स 228 अंक नीचे गिरकर हुआ बंद, निफ्टी में भी गिरावट

बीते दिन थे ये रेट्स - सोमवार को कारोबार बंद होने के समय सोने की कीमत 47,061 रुपये प्रति 10 ग्राम और चांदी की कीमत 67,810 रुपये पर बंद हुई थी. वहीं सुबह मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज (MCX) खुलने के साथ वायदा सोने का भाव 0.29 फीसदी की गिरावट के साथ कारोबार कर रहा है. वहीं, चांदी (Silver Price Today) हल्की बढ़त के साथ कारोबार कर रही है. वायदा चांदी के भाव (Silver Price) में 0.45 फीसदी की तेजी देखने को मिली है. एमसीएक्स पर  वायदा चांदी की कीमत 225 रुपये की मजबूती के साथ 68,635 रुपये प्रति किलोग्राम हो गई थी. लेकिन शाम होते-होते चांदी के भाव में भी गिरावट देखने को मिली.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज