• Home
  • »
  • News
  • »
  • business
  • »
  • Gold Price Today: गोल्‍ड के दाम में 123 रुपये की गिरावट, चांदी हुई 206 रुपये सस्‍ती, फटाफट चेक करें लेटेस्‍ट रेट्स

Gold Price Today: गोल्‍ड के दाम में 123 रुपये की गिरावट, चांदी हुई 206 रुपये सस्‍ती, फटाफट चेक करें लेटेस्‍ट रेट्स

दिल्‍ली सर्राफा बाजार में आज सोना-चांदी के दाम गिरकर बंद हुए.

Gold Silver Price, 27 July 2021: सोने की कीमतों में मंगलवार को गिरावट दर्ज की गई. वहीं, चांदी के दाम में भी आज कमी आई. विशेषज्ञों के मुताबिक, अमेरिकी फेडरल रिजर्व की बैठक में होने वाले फैसलों के इंतजार में निवेशक अतिरिक्‍त सतर्कता बरत रहे हैं.

  • Share this:
    नई दिल्ली. भारतीय सर्राफा बाजार में आज यानी 27 जुलाई 2021 को सोने के भाव (Gold Price Today) में गिरावट का रुख रहा. गोल्‍ड 46,500 रुपये प्रति 10 ग्राम पर पहुंचकर बंद हुआ. वहीं, चांदी की कीमत (Silver Price Today) में भी आज कमी दर्ज की गई. पिछले कारोबारी सत्र के दौरान दिल्ली सर्राफा बाजार में सोना 46,628 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था. वहीं, चांदी 65,916 रुपये प्रति किग्रा पर बंद हुई थी. अंतरराष्‍ट्रीय बाजार में भी आज गोल्‍ड के दाम में कमी दर्ज की गई, जबकि चांदी की कीमतों में खास बदलाव नहीं हुआ.

    सोने की नई कीमत
    दिल्ली सर्राफा बाजार में मंगलवार को सोने के भाव में 123 रुपये प्रति 10 ग्राम की कमी दर्ज की गई. राजधानी दिल्ली (Delhi) में 99.9 ग्राम शुद्धता वाले सोने का नया भाव आज 46,505 रुपये प्रति 10 ग्राम पर पहुंचकर बंद हुआ. वहीं, अंतरराष्‍ट्रीय बाजार में सोने की कीमत आज घटकर 1,800 डॉलर प्रति औंस पर पहुंच गई.

    ये भी पढ़ें- LPG ग्राहक अब अपने पसंदीदा डिस्‍ट्रीब्‍यूटर से भरवा सकेंगे रसोई गैस सिलेंडर, जानें संसद में सरकार ने योजना पर क्‍या कहा

    चांदी का नया भाव
    चांदी की कीमत में भी आज गिरावट दिखाई दी. दिल्‍ली सर्राफा बाजार में मंगलवार को चांदी के दाम 206 रुपये की कमी के साथ 65,710 रुपये प्रति किग्रा पर बंद हुए. वहीं, अंतरराष्‍ट्रीय बाजार में चांदी के दाम में आज खास बदलाव नहीं हुआ और ये 25.16 डॉलर प्रति औंस पर पहुंच गई.

    ये भी पढ़ें- किसानों के लिए बड़ी खबर! केंद्र सरकार ट्रैक्टर खरीदने पर दे रही 50 फीसदी छूट, जानें कैसे उठाएं योजना का फायदा

    गोल्‍ड की कीमत में क्‍यों आई कमी
    एचडीएफसी सिक्‍योरिटीज (HDFC Securities) के सीनियर एनालिस्‍ट (कमोडिटीज) तपन पटेल ने कहा कि अंतरराष्‍ट्रीय बाजार में सोने की कीमतों पर लगातार दबाव बना होने से उठापटक जारी है. ऐसे में निवेशक अतिरिक्‍त सतर्कता बरत रहे हैं. वहीं, मोतीलाल ओसवाल फाइनेंशियल सर्विसेस के वीपी कमोडिटीज रिसर्च नवनीत दमानी ने कहा कि निवेशक अमेरिकी फेडरल रिजर्व की मीटिंग में होने वाले फैसलों के इंतजार में सतर्कता बरत रहे हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज