Gold Price Today: सोने में 333 रुपये की तेजी, चांदी हुई 2000 रुपये से ज्‍यादा महंगी, फटाफट देखें नए भाव

दिल्‍ली सर्राफा बाजार में आज सोने में मामूली तो चांदी में जबरदस्‍त उछाल दर्ज किया गया.

दिल्‍ली सर्राफा बाजार में आज सोने में मामूली तो चांदी में जबरदस्‍त उछाल दर्ज किया गया.

Gold Silver Price, 18 May 2021: सोने की कीमतों में मंगलवार को ठीकठाक तेजी दर्ज की गई है. वहीं, चांदी (Silver Prices Today) के दाम में आज 2,021 रुपये प्रति किग्रा की बढ़ोतरी आई. विशेषज्ञों के मुताबिक, डॉलर की कमजोरी और महंगाई के दबाव के कारण सोने की कीमतें बढ़ गई हैं.

  • Share this:

नई दिल्ली. भारतीय सर्राफा बाजारों में आज यानी 18 मई 2021 को सोने के भाव (Gold Price Today) में बढ़त दर्ज की गई है. वहीं, चांदी की कीमत (Silver Price Today) में आज भी जबरदस्‍त बढ़ोतरी आई और ये 73,000 रुपये प्रति किग्रा के पार निकल गई. पिछले कारोबारी सत्र के दौरान दिल्ली सर्राफा बाजार में सोना 47,500 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था. वहीं, चांदी 71,101 रुपये प्रति किग्रा पर बंद हुई थी. अंतरराष्‍ट्रीय बाजार में भी आज गोल्‍ड के हाजिर भाव में तेजी दर्ज की गई, जबकि चांदी के भाव में खास बदलाव नहीं हुआ.

सोने की नई कीमतें (Gold Price, 18 May 2021) - दिल्ली सर्राफा बाजार में मंगलवार को सोने के भाव में 333 रुपये प्रति 10 ग्राम की तेजी दर्ज की गई. राजधानी दिल्ली (Delhi) में 99.9 ग्राम शुद्धता वाले सोने का नया भाव अब बढ़कर 47,833 रुपये प्रति 10 ग्राम हो गया है. इससे पहले कारोबारी सत्र में सोना 47,500 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था. वहीं, अंतरराष्ट्रीय बाजार में आज सोने का हाजिर भाव बढ़कर 1,869 डॉलर प्रति औंस पर पहुंच गया.

ये भी पढ़ें- WazirX मीम करेंसी शिबा इनु खरीदने वालों के नुकसान की करेगा भरपाई, जानें कैसे हुआ था यूजर्स को घाटा

चांदी की नई कीमतें (Silver Price, 18 May 2021) - चांदी की कीमतों में आज ताबड़तोड़ तेजी का रुख रहा. दिल्‍ली सर्राफा बाजार में मंगलवार को चांदी के दाम 2,021 रुपये उछलकर 73,122 रुपये प्रति किग्रा पर बंद हुआ. इससे पहले कारोबारी सत्र में चांदी 71,101 रुपये प्रति किग्रा पर बंद हुई थी. अंतरराष्‍ट्रीय बाजार में आज चांदी के भाव में खास बदलाव नहीं हुआ और ये 28.48 डॉलर प्रति औंस पर पहुंच गई.
ये भी पढ़ें- भारत को तगड़ा झटका! हाथ से निकला ईरान का फरजाद-बी गैस फील्ड, ONGC विदेश लिमिटेड ने की थी खोज

क्‍यों आया सोने में उछाल - एचडीएफसी सिक्‍योरिटीज (HDFC Securities) के सीनियर एनालिस्‍ट (कमोडिटीज) तपन पटेल ने कहा कि सोने की कीमतें लगातार बढ़त का रुख बनाए हुए हैं. डॉलर के दूसरी मुद्राओं के मुकाबले कमजोर होने से गोल्‍ड के दाम बढ़ गए हैं. वहीं, मोतीलाल ओसवाल फाइनेंशियल सर्विसेस (MOFS) के वीपी कमोडिटीज नवनीत दमानी ने कहा कि सोने के भाव तीन महीने के उच्‍चस्‍तर को पार करके 1,850 डॉलर प्रति औंस के पार निकल गए हैं. उन्‍होंने कहा कि कमजोर डॉलर और महंगाई के दबाव के कारण सोने के दामों में बढ़ोतरी हो रही है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज