Gold Price Today: फिर बढ़ गई सोना-चांदी की कीमतें, खरीदारी से पहले देखें 10 ग्राम गोल्‍ड का नया भाव

खरीदारी से पहले देखें 10 ग्राम शुद्ध सोने की कीमतें. आज आया है उछाल.

खरीदारी से पहले देखें 10 ग्राम शुद्ध सोने की कीमतें. आज आया है उछाल.

Gold Silver Price, 20 May 2021: सोने की कीमतों में बहस्‍पतिवार को मामूली तेजी दर्ज की गई है. वहीं, चांदी (Silver Prices Today) के दाम में भी महज 153 रुपये प्रति किग्रा की बढ़ोतर हुई. विशेषज्ञों के मुताबिक, एशिया में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों के कारण लोग सोने में खरीदारी कर रहे हैं और इस कीमती धातु के दाम बढ़ रहे हैं.

  • Share this:

नई दिल्ली. अंतरराष्‍ट्रीय बाजार से मिले समर्थन के बाद भारतीय सर्राफा बाजारों में आज यानी 20 मई 2021 को सोने के भाव (Gold Price Today) में तेजी दर्ज की गई और 48,000 रुपये प्रति 10 ग्राम के करीब पहुंच गए. वहीं, चांदी की कीमत (Silver Price Today) में भी आज उछाल आया है. हालांकि, अब भी ये 72,000 रुपये प्रति किग्रा के नीचे ही है. पिछले कारोबारी सत्र के दौरान दिल्ली सर्राफा बाजार में सोना 47,757 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था. वहीं, चांदी 71,268 रुपये प्रति किग्रा पर बंद हुई थी. अंतरराष्‍ट्रीय बाजार में आज गोल्‍ड के हाजिर भाव में तेजी दर्ज की गई, जबकि चांदी के दाम में बड़ा बदलाव नहीं हुआ.

सोने की नई कीमतें (Gold Price, 20 May 2021) - दिल्ली सर्राफा बाजार में बृहस्‍पतिवार को सोने के भाव में 237 रुपये प्रति 10 ग्राम का मामूली सुधार हुआ. राजधानी दिल्ली (Delhi) में 99.9 ग्राम शुद्धता वाले सोने का नया भाव अब बढ़कर 47,994 रुपये प्रति 10 ग्राम हो गया है. इससे पहले कारोबारी सत्र में सोना 47,757 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था. वहीं, अंतरराष्ट्रीय बाजार में आज सोने का हाजिर भाव उछलकर 1,874 डॉलर प्रति औंस पर पहुंच गया.

ये भी पढ़ें- LIC की इस शानदार पॉलिसी में रोज 74 रुपये देकर पाएं 10 लाख की मोटी रकम, जानें स्कीम के बारे में सबकुछ

चांदी की नई कीमतें (Silver Price, 20 May 2021) - चांदी की कीमतों में आज तेजी का रुख लौट आया. दिल्‍ली सर्राफा बाजार में बृहस्‍पतिवार को चांदी के दाम महज 153 रुपये बढ़कर 71,421 रुपये प्रति किग्रा पर बंद हुए. इससे पहले कारोबारी सत्र में चांदी 71,268 रुपये प्रति किग्रा पर बंद हुई थी. अंतरराष्‍ट्रीय बाजार में आज चांदी के भाव में खास बदलाव नहीं हुआ और ये 27.80 डॉलर प्रति औंस पर पहुंच गई.
ये भी पढ़ें- धड़ाम हुईं कई Cryptocurrency, डॉगक्‍वाइन 35% तो बिटक्‍वाइन 30% टूटा, जानें बाकी डिजिटल करेंसीस का हाल

क्‍यों आई सोना-चांदी में तेजी - एचडीएफसी सिक्‍योरिटीज (HDFC Securities) के सीनियर एनालिस्‍ट (कमोडिटीज) तपन पटेल ने कहा कि भारत में सोने की कीमतें अंतरराष्‍ट्रीय बाजार से मिले समर्थन के कारण बढ़ गई हैं. सोने के दाम अब भी तीन महीने के उच्‍चस्‍तर से ऊपर चल रहे हैं. उन्‍होंने कहा कि डॉलर में मजबूती के बाद भी एशिया में कोरोना वायरस के नए पॉजिटिव मामलों में बढ़ोतरी के कारण लोग सबसे सुरक्षित माने जाने वाले निवेश विकल्‍प गोल्‍ड में निवेश कर रहे हैं. इससे इसकी कीमतों को सपोर्ट मिल रहा है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज