• Home
  • »
  • News
  • »
  • business
  • »
  • Gold Price Today: गोल्‍ड के दाम बढ़कर 46,753 रुपये पहुंचे, चांदी भी हुई महंगी, चेक करें लेटेस्‍ट रेट्स

Gold Price Today: गोल्‍ड के दाम बढ़कर 46,753 रुपये पहुंचे, चांदी भी हुई महंगी, चेक करें लेटेस्‍ट रेट्स

दिल्‍ली सर्राफा बाजार में आज सोना-चांदी के दाम बढ़कर बंद हुए.

दिल्‍ली सर्राफा बाजार में आज सोना-चांदी के दाम बढ़कर बंद हुए.

Gold Silver Price, 26 July 2021: सोने की कीमतों में सोमवार को तेजी दर्ज की गई. वहीं, चांदी (Silver Prices Today) के दाम में भी आज उछाल आया. विशेषज्ञों के मुताबिक, डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपये गिरावट और अमेरिकी बॉन्‍ड के यील्‍ड में कमी के कारण सोने की कीमतें बढ़ गई हैं.

  • Share this:
    नई दिल्ली. भारतीय सर्राफा बाजार में आज यानी 26 जुलाई 2021 को सोने के भाव (Gold Price Today) में तेजी का रुख रहा. इससे गोल्‍ड 46,500 रुपये प्रति 10 ग्राम के पार पहुंचकर बंद हुआ. वहीं, चांदी की कीमत (Silver Price Today) में भी आज उछाल दर्ज किया गया. पिछले कारोबारी सत्र के दौरान दिल्ली सर्राफा बाजार में सोना 46,584 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था. वहीं, चांदी 65,684 रुपये प्रति किग्रा पर बंद हुई थी. अंतरराष्‍ट्रीय बाजार में गोल्‍ड के दाम में आज तेजी दर्ज की गई, जबकि चांदी की कीमतों में बड़ा बदलाव नहीं हुआ.

    सोने की नई कीमत
    दिल्ली सर्राफा बाजार में सोमवार को सोने के भाव में 169 रुपये प्रति 10 ग्राम की तेजी दर्ज की गई. राजधानी दिल्ली (Delhi) में 99.9 ग्राम शुद्धता वाले सोने का नया भाव आज 46,753 रुपये प्रति 10 ग्राम पहुंचकर बंद हुआ. वहीं, अंतरराष्‍ट्रीय बाजार में सोने की कीमत आज बढ़कर 1,808 डॉलर प्रति औंस पर पहुंच गई. वहीं, डॉलर के मुकाबले में 4 पैसे की कमी आई और शुरुआती कारोबार के दौरान भारतीय मुद्रा 74.44 के स्‍तर पर पहुंच गई.

    ये भी पढ़ें- FM निर्मला सीतारमण ने संसद में किया साफ, आर्थिक संकट से निपटने के लिए ज्‍यादा करेंसी नहीं छापेगा केंद्र

    चांदी का नया भाव
    चांदी की कीमत में भी आज तेजी दिखाई दी. दिल्‍ली सर्राफा बाजार में सोमवार को चांदी के दाम 396 रुपये की बढ़ोतरी के साथ 66,080 रुपये प्रति किग्रा पर बंद हुए. वहीं, अंतरराष्‍ट्रीय बाजार में चांदी के दाम में आज बड़ा बदलाव नहीं हुआ और ये 25.32 डॉलर प्रति औंस पर पहुंच गई.

    ये भी पढ़ें- दवाइयों में इस्‍तेमाल होने वाले इस फूल की पैदावार से हर साल कमा सकते हैं ₹15 लाख, जानें कितना आएगा खर्च

    गोल्‍ड की कीमत में क्‍यों आई कमी
    एचडीएफसी सिक्‍योरिटीज (HDFC Securities) के सीनियर एनालिस्‍ट (कमोडिटीज) तपन पटेल ने कहा कि डॉलर के मुकाबले रुपये में गिरावट और अमेरिकी बॉन्‍ड के यील्‍ड में गिरावट के कारण गोल्‍ड की कीमतों में तेजी दर्ज की गई है. वहीं, अंतरराष्‍ट्रीय बाजार में सोने के दाम में आई तेजी का असर भी भारत में दिखाई दिया है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज