Gold Price Today: गोल्‍ड में तेजी का सिलसिला जारी, चांदी फिर पहुंच गई 70 हजार के पार, फटाफट देखें नए भाव

सोने चांदी के दाम में लगातार तेजी जारी है.

सोने चांदी के दाम में लगातार तेजी जारी है.

Gold Silver Price, 4 May 2021: सोने की कीमतों में मंगलवार को तेजी दर्ज की गई है. वहीं, चांदी (Silver Prices Today) के दाम में आज 1,282 रुपये प्रति किग्रा की बड़ी तेजी आई. विशेषज्ञों के मुताबिक, अगर कोरोना संक्रमण की स्थिति पर जल्‍द काबू नहीं पाया गया तो भारत में सोने के दाम में तेजी से उछाल आएगा.

  • Share this:
नई दिल्ली. अंतरराष्‍ट्रीय बाजार में सोने के भाव (Gold Price Today) में गिरावट के बाद भी भारतीय बाजारों में आज यानी 4 मई 2021 को इस कीमती धातु की कीमतों में बढ़त दर्ज की गई है. हालांकि, भारतीय बाजारों में सोने के भाव में बड़ा उछाल नहीं है. वहीं, चांदी की कीमत (Silver Price Today) में जबरदस्‍त तेजी दर्ज की गई और ये फिर 70 हजार रुपये प्रति किग्रा के पार निकल गई है. पिछले कारोबारी सत्र के दौरान दिल्ली सर्राफा बाजार में सोना 46,661 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था. वहीं, चांदी 68,988 रुपये प्रति किग्रा पर बंद हुई थी. अंतरराष्‍ट्रीय बाजार में आज गोल्‍ड के हाजिर भाव में गिरावट दर्ज की गई, जबकि चांदी के भाव में खास बदलाव नहीं हुआ.

सोने की नई कीमतें (Gold Price, 4 May 2021) - दिल्ली सर्राफा बाजार में मंगलवार को सोने के भाव में महज 97 रुपये प्रति 10 ग्राम की तेजी दर्ज की गई. राजधानी दिल्ली (Delhi) में 99.9 ग्राम शुद्धता वाले सोने का नया भाव अब बढ़कर 46,758 रुपये प्रति 10 ग्राम हो गया है. इससे पहले कारोबारी सत्र में सोना 46,661 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था. हालांकि, अभी भी सोना अपने सर्वोच्‍च स्‍तर से करीब 9,000 रुपये नीचे चल रहा है. वहीं, अंतरराष्ट्रीय बाजार में आज सोने का हाजिर भाव गिरकर 1,788 डॉलर प्रति औंस पर पहुंच गया.

ये भी पढ़ें- इंडियन इकोनॉमी को झटका! Goldman Sachs ने वित्त वर्ष 2021-22 के लिए भारत के आर्थिक वृद्धि अनुमान को घटाया

चांदी की नई कीमतें (Silver Price, 4 May 2021) - चांदी की कीमतों में आज ताबड़तोड़ तेजी का रुख रहा. दिल्‍ली सर्राफा बाजार में मंगलवार को चांदी के दाम 1,282 रुपये उछलकर 70 हजार रुपये प्रति किलोग्राम को पार कर गए. इससे आज चांदी का भाव बढ़कर 70,270 रुपये प्रति किग्रा पर पहुंच गया. इससे पहले कारोबारी सत्र में चांदी 68,988 रुपये प्रति किग्रा पर बंद हुई थी. अंतरराष्‍ट्रीय बाजार में आज चांदी के भाव में खास बदलाव नहीं हुआ और ये 26.90 डॉलर प्रति औंस पर पहुंच गई.
ये भी पढ़ें- कोरोना वायरस की दूसरी विदेशी वैक्सीन को भारत में जल्द मिलेगी मंजूरी! जानें Pfizer के सीईओ ने कही क्‍या अहम बात

क्‍यों आई सोना-चांदी में तेजी - एचडीएफसी सिक्‍योरिटीज के सीनियर एनालिस्‍ट (कमोडिटीज) तपन पटेल ने कहा कि न्‍यूयॉर्क के कमोडिटी एक्‍सचेंज पर आज सोने के हाजिर भाव में गिरावट दर्ज की गई. इसका भारतीय सर्राफा बाजार पर कोई असर नहीं हुआ और यहां सोने के दाम बढ़ गए. हालांकि, इसमें बड़ा बदलाव नहीं हुआ. विशेषज्ञों का अनुमान है कि अगर कोरोना संक्रमण की स्थिति पर जल्‍द काबू नहीं पाया गया तो भारत में सोने के दाम में तेजी से उछाल आएगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज