Home /News /business /

Gold Price Today: गोल्‍ड के दाम में आया उछाल, चांदी हुई सस्‍ती, फटाफट देखें लेटेस्‍ट रेट्स

Gold Price Today: गोल्‍ड के दाम में आया उछाल, चांदी हुई सस्‍ती, फटाफट देखें लेटेस्‍ट रेट्स

दिल्‍ली सर्राफा बाजार में आज सोने की कीमतों में उछाल दर्ज किया गया.

दिल्‍ली सर्राफा बाजार में आज सोने की कीमतों में उछाल दर्ज किया गया.

Gold Silver Price, 12 October 2021: गोल्‍ड की कीमतों में मंगलवार को तेजी दर्ज की गई. वहीं, चांदी के दाम में आज भी कमी का रुख रहा. विशेषज्ञों के मुताबिक, कमोडिटी एक्‍सचेंज पर आई स्थिरता और रुपये की कमजोरी का असर सर्राफा बाजार में सोने के भाव में तेजी के तौर पर नजर आया है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. भारतीय सर्राफा बाजार में आज यानी 12 अक्‍टूबर 2021 को सोने के भाव (Gold Price Today) में तेजी का रुख रहा. वहीं, चांदी के दामों (Silver Price Today) में आज कमी दर्ज की गई है. पिछले कारोबारी सत्र के दौरान दिल्ली सर्राफा बाजार में सोना 46,157 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था. चांदी 60,489 रुपये प्रति किग्रा पर बंद हुई थी. भारतीय सर्राफा बाजारों की ही तरह अंतरराष्‍ट्रीय बाजार में भी आज सोने के दाम में उछाल आया, जबकि चांदी के दाम में खास बदलाव नहीं हुआ.

    गोल्‍ड की नई कीमतें
    दिल्ली सर्राफा बाजार में मंगलवार को सोने के भाव में 129 रुपये प्रति 10 ग्राम की तेजी दर्ज की गई. राष्‍ट्रीय राजधानी में 99.9 ग्राम शुद्धता वाले सोने का भाव आज 46,286 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ. अंतरराष्‍ट्रीय बाजार में आज सोने की कीमतों में तेजी दर्ज की गई और ये 1,757 डॉलर प्रति औंस पर पहुंच गईं.

    ये भी पढ़ें- Bharti AXA Life ने लॉन्‍च किया नया सेविंग प्रोडक्‍ट, मिलेगी गारंटीड इनकम और 100 साल तक लाइफ कवर

    चांदी का नया भाव
    चांदी की कीमतों में आज भी गिरावट देखने को मिली. दिल्‍ली सर्राफा बाजार में मंगलवार को चांदी के दाम 120 रुपये की गिरावट के साथ 60,369 रुपये प्रति किग्रा पर बंद हुए. वहीं, अंतरराष्‍ट्रीय बाजार में आज चांदी के दाम में बड़ा बदलाव नहीं हुआ और ये 22.56 डॉलर प्रति औंस पर पहुंच गई.

    ये भी पढ़ें- किसानों के लिए अच्‍छी खबर! SBI ट्रैक्‍टर खरीदने के लिए दे रहा है तत्‍काल लोन, चेक करें डिटेल्‍स

    गोल्‍ड में क्‍यों आई तेजी
    एचडीएफसी सिक्‍योरिटीज (HDFC Security) के सीनियर एनालिस्‍ट (कमोडिटीज) तपन पटेल ने कहा कि कमोडिटी एक्‍सचेंज पर गोल्‍ड के हाजिर भाव में स्थिरता का असर सर्राफा बाजार में सोने की कीमतों पर नजर आया है. वहीं, आज सुबह फॉरेक्‍स मार्केट में डॉलर के मुकाबले रुपया 6 पैसे की गिरावट के साथ 75.42 के स्‍तर पर कारोबार कर रहा था. इससे सोने के भाव में उछाल दर्ज किया गया है.

    Tags: Gold, Gold Price Today, Gold Prices Today in NCR, Gold Rate

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर