• Home
  • »
  • News
  • »
  • business
  • »
  • Gold Price Today: सोने के दाम में 63 रुपये का इजाफा, फटाफट देखें अब कितना हो गया 10 ग्राम गोल्‍ड का भाव

Gold Price Today: सोने के दाम में 63 रुपये का इजाफा, फटाफट देखें अब कितना हो गया 10 ग्राम गोल्‍ड का भाव

दिल्‍ली सर्राफा बाजार में सोना-चांदी के दाम में तेजी आई.

दिल्‍ली सर्राफा बाजार में सोना-चांदी के दाम में तेजी आई.

Gold Silver Price, 13 October 2021 : गोल्‍ड की कीमतों में बुधवार को तेजी दर्ज की गई. वहीं, चांदी के दाम में भी आज बढ़त का रुख रहा. विशेषज्ञों के मुताबिक, कमजोर डॉलर (Weaker Dollar) और अमेरिकी बॉन्‍ड यील्‍ड (US Bond Yield) में गिरावट के कारण सोना ऊंची कीमतों पर कारोबार कर रहा है.

  • Share this:

    नई दिल्ली. भारतीय सर्राफा बाजार में आज यानी 13 अक्‍टूबर 2021 को सोने के भाव (Gold Price Today) में तेजी का रुख रहा. वहीं, चांदी के दामों (Silver Price Today) में भी आज बढ़ोतरी दर्ज की गई है. पिछले कारोबारी सत्र के दौरान दिल्ली सर्राफा बाजार में सोना 46,266 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था. वहीं, चांदी 60,417 रुपये प्रति किग्रा पर बंद हुई थी. भारतीय सर्राफा बाजारों की ही तरह अंतरराष्‍ट्रीय बाजार में भी आज सोने के दाम में उछाल आया, जबकि चांदी के दाम में खास बदलाव नहीं हुआ.

    गोल्‍ड का नया भाव
    दिल्ली सर्राफा बाजार में बुधवार को सोने के भाव में 63 रुपये प्रति 10 ग्राम की मामूली तेजी दर्ज की गई. इससे राष्‍ट्रीय राजधानी में 99.9 ग्राम शुद्धता वाले सोने का भाव 46,329 रुपये प्रति 10 ग्राम पर पहुंच गया. अंतरराष्‍ट्रीय बाजार में भी आज सोने की कीमतों में तेजी दर्ज की गई और ये 1,768 डॉलर प्रति औंस पर पहुंच गईं.

    ये भी पढ़ें- अगर नहीं है नौकरी तो भी मिलेगा किफायती दरों पर Home Loan, जानें कौन-से बैंक दे रहे हैं ये सुविधा

    चांदी की नई कीमत
    चांदी की कीमतों में आज बढ़त देखने को मिली. दिल्‍ली सर्राफा बाजार में बुधवार को चांदी के दाम 371 रुपये की तेजी के साथ 60,788 रुपये प्रति किग्रा पर बंद हुए. वहीं, अंतरराष्‍ट्रीय बाजार में आज चांदी के दाम में खास बदलाव नहीं हुआ और ये 22.80 डॉलर प्रति औंस पर पहुंच गई.

    ये भी पढ़ें- FM निर्मला सीतारमण का दावा – वित्‍त वर्ष 2022 में दोहरे अंक के करीब रहेगी भारत की GDP Growth

    गोल्‍ड में क्‍यों आई तेजी
    एचडीएफसी सिक्‍योरिटीज (HDFC Security) के सीनियर एनालिस्‍ट (कमोडिटीज) तपन पटेल ने कहा कि कमजोर डॉलर और अमेरिकी बॉन्‍ड यील्‍ड में गिरावट के कारण सोना ऊंची कीमतों पर कारोबार कर रहा है. कमोडिटी एक्‍सचेंज पर गोल्‍ड के हाजिर भाव में 0.46 फीसदी की तेजी दर्ज की गई है. इससे सर्राफा बाजारों में सोने की कीमतों में बढ़ोतरी दर्ज की गई है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज