Home /News /business /

Gold Price Today: सोना फिर हुआ महंगा चांदी हुई सस्ती, जानें कितना हो गया 22 कैरेट गोल्ड

Gold Price Today: सोना फिर हुआ महंगा चांदी हुई सस्ती, जानें कितना हो गया 22 कैरेट गोल्ड

सोना-चांदी के भाव

सोना-चांदी के भाव

Gold Price Today: सोना-चांदी के भाव में एक बार फिर से उछाल देखने को मिल रहा है. आज हफ्ते के आखिरी करोबारी दिन सोना महंगा हो गया था. वहीं चांदी के रेट में आज गिरावट आई है.

नई दिल्ली. Gold Price Today: सोना-चांदी के भाव में एक बार फिर से उछाल देखने को मिल रहा है. आज हफ्ते के आखिरी करोबारी दिन सोना महंगा हो गया था. वहीं चांदी के रेट में आज गिरावट आई है, चांदी में आज 0.38 फीसदी की गिरावट आई है. इसके साथ ही गोल्ड आज 0.02 फीसदी की मामूली तेजी के साथ कारोबार कर रहा है.

जानें क्‍या है आज सोने का दाम?
मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज (MCX) पर आज फरवरी डिलीवरी वाले सोने के दाम 0.02 फीसदी की मामूली तेजी के साथ 48,327 रुपये प्रति 10 ग्राम पर हैं. बता दें कि पिछले कारोबारी सत्र के दौरान 48,327 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुए थे.

आज कितने पर पहुंच गई चांदी?
वहीं आज के कारोबार में चांदी में 0.38 फीसदी की गिरावट आई है. इसी के साथ 1 किलो चांदी का भाव 65,130 रुपये पर पहुंच गया है.

ये भी पढ़ें: Post office की इस स्कीम में पैसा करें दोगुना, मैच्योरिटी पर मिलेंगे 2 लाख के 4 लाख रु

कैसे पता लगाएं सोने का नया भाव?
बता दें कि आप इन रेट्स को आसानी से घर बैठे पता लगा सकते हैं. इसके लिए आपको सिर्फ इस नंबर 8955664433 पर मिस्ड कॉल देना है और आपके फोन पर मैसेज आ जाएगा, जिसमें आप लेटेस्ट रेट्स चेक कर सकते हैं.

कैसे चेक करें सोने की शुद्धता?
गौरतलब है कि अगर अब आप सोने की शुद्धता चेक करना चाहते हैं तो इसके लिए सरकार की ओर से एक ऐप बनाया गया है. BIS Care App से ग्राहक सोने की शुद्धता की जांच कर सकते हैं. इस ऐप के जरिए सिर्फ सोने की शुद्धता की जांच ही नहीं बल्कि इससे जुड़ी कोई भी शिकायत भी कर सकते हैं. इस ऐप में अगर सामान का लाइसेंस, रजिस्ट्रेशन और हॉलमार्क नंबर गलत पाया जाता है तो ग्राहक इसकी शिकायत तुरंत कर सकते हैं. इस ऐप के जरिए तुरंत ही ग्राहक को शिकायत दर्ज करने की जानकारी भी मिल जाएगी.

Tags: Gold, Gold price, Gold Rate

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर