• Home
  • »
  • News
  • »
  • business
  • »
  • Gold Price Today: गोल्‍ड के भाव में उछाल, फिर भी मिल रहा 11 हजार रुपये सस्‍ता, चेक करें 10 ग्राम सोने के नए दाम

Gold Price Today: गोल्‍ड के भाव में उछाल, फिर भी मिल रहा 11 हजार रुपये सस्‍ता, चेक करें 10 ग्राम सोने के नए दाम

सोना-चांदी की कीमतों में उछाल आया.

सोना-चांदी की कीमतों में उछाल आया.

Gold Silver Price, 27 September 2021: गोल्‍ड की कीमतों में सोमवार को तेजी दर्ज की गई. वहीं, चांदी के दाम में आज 383 रुपये प्रति किग्रा की बढ़त देखने को मिली. विशेषज्ञों के मुताबिक, चीन के एवरग्रांडे कर्ज संकट की चिंता के कारण सोने की कीमतों में बढ़ोतरी हुई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    नई दिल्ली. भारतीय सर्राफा बाजार में सोने के भाव (Gold Price Today) में सप्‍ता‍ह के पहले कारोबारी दिन यानी 27 सितंबर 2021 को मामूली उछाल दर्ज किया गया है. इसके बाद भी सोना अपने रिकॉर्ड हाई के मुकाबले 11 हजार रुपये से ज्‍यादा सस्‍ता मिल रहा है. वहीं, चांदी के दाम (Silver Price Today) में भी आज तेजी का रुख देखने को मिला है. पिछले कारोबारी सत्र के दौरान दिल्ली सर्राफा बाजार में सोना 45,075 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था. वहीं, चांदी 58,755 रुपये प्रति किग्रा पर बंद हुई थी. अंतरराष्‍ट्रीय बाजार में आज सोने के दाम में बढ़त आई, जबकि चांदी के दाम में खास बदलाव नहीं हुआ.

    गोल्‍ड की नई कीमतें
    दिल्ली सर्राफा बाजार में सोमवार को सोने के भाव में महज 35 रुपये प्रति 10 ग्राम की तेजी दर्ज की गई. राष्‍ट्रीय राजधानी में 99.9 ग्राम शुद्धता वाले सोने का भाव आज 45,110 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ. इस स्‍तर पर खरीदने करने वाले निवेशक 2021 के आखिर तक तगड़ा मुनाफा कमा सकते हैं. दरअसल, इस समय सोना अपने रिकॉर्ड हाई से 11,090 रुपये सस्‍ता मिल रहा है. बता दें कि अगस्‍त 2020 में गोल्‍ड 56,200 रुपये प्रति 10 ग्राम के रिकॉर्ड हाई पर पहुंच गया था. अंतरराष्‍ट्रीय बाजार में भी आज सोने की कीमतों में उछाल दर्ज किया गया और ये 1,755 डॉलर प्रति औंस पर पहुंच गया.

    ये भी पढ़ें- 7th Pay Commission: सरकारी कर्मचारियों को इस हफ्ते मिलेगा डबल बोनस, जानें कितना बढ़कर आएगा वेतन

    चांदी के नए दाम
    चांदी की कीमतों में भी आत उछाल दर्ज किया गया. दिल्‍ली सर्राफा बाजार में सोमवार को चांदी के दाम 383 रुपये की बढ़त के साथ 59,138 रुपये प्रति किग्रा पर बंद हुए. वहीं, अंतरराष्‍ट्रीय बाजार में आज चांदी के दाम में खास बदलाव नहीं हुआ और ये 22.60 डॉलर प्रति औंस पर पहुंच गई.

    ये भी पढ़ें- ICICI Bank की नई स्‍कीम, Amazon से जुड़े छोटे कारोबारियों को मिलेगी 25 लाख तक की ओवरड्राफ्ट सुविधा

    गोल्‍ड में क्‍यों आई तेजी
    एचडीएफसी सिक्‍योरिटीज के सीनियर एनालिस्‍ट (कमोडिटीज) तपन पटेल ने कहा कि निवेशकों को चीन के एवरग्रांडे कर्ज संकट की चिंता सता रही है. इससे भारतीय बाजारों में सोने के दाम में तेजी दर्ज की गई है. वहीं, मोतीलाल ओसवाल फाइनेंशियल सर्विसेस में कमेडिटी रिसर्च के वाइस प्रेसिडेंट नवनीत दमानी ने कहा कि पिछले सप्‍ताह 1750 डॉलर प्रति औंस के नीचे कारोबार करने के बाद आज सोने में खरीदारी बढ़ने से कीमतों को समर्थन मिला है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज