Gold Price Today: सोना 47 हजार रुपये के पार, फटाफट कर लें खरीदारी, जल्द बढ़ेंगे और अधिक दाम

चेक करें गोल्ड का लेटेस्ट रेट

Gold Price Today: जानकारों का मानना है कि इस साल के अंत सोने के दाम अपने पिछले रिकॉर्ड को तोड़ते हुए 60 हजार रुपये प्रति 10 ग्राम तक पहुंच सकते हैं.

  • Share this:
    नई दिल्ली. Gold Price Today on 21 July 2021: सोने-चांदी के दाम में आज बढ़ोतरी दर्ज की गई है. गुड रिटर्न्स वेबसाइट के अनुसार, बुधवार को 10 ग्राम 22 कैरेट सोने का भाव (Gold price) 47,040 रुपये से बढ़कर 47,300 रुपये और चांदी की कीमत (Silver price) 67,500 रुपये प्रति किलोग्राम हो गई. बता दें कि उत्पाद शुल्क, राज्य करों और परिवर्तन करने के कारण, सोने के आभूषण की कीमत पूरे भारत में भिन्न होती है, जो धातु का दूसरा सबसे बड़ा उपभोक्ता है.

    जानें अपने शहर के दाम?
    नई दिल्ली में 22 कैरेट सोने की कीमत 47,400 रुपये प्रति 10 ग्राम तक है. चेन्नई में इसे बढ़ाकर 45,660 रुपये कर दिया गया है. वेबसाइट के मुताबिक मुंबई में रेट 47,300 रुपये है. 24 कैरेट सोने की कीमत बुधवार को 260 रुपये प्रति 10 ग्राम बढ़कर 48,300 रुपये हो गई, जो पिछले कारोबारी सत्र में 48,040 रुपये थी. चांदी पिछले कारोबार में 67,800 रुपये से 300 रुपये प्रति किलोग्राम गिरकर 67,500 रुपये प्रति किलोग्राम हो गई.

    ये भी पढ़ें- सरकार से 35% सब्सिडी लेकर शुरू करें ये कारोबार, ₹30 लाख तक की होगी कमाई, जानें पूरी डिटेल

    गोल्‍ड की कीमत में क्‍यों आई तेजी
    एचडीएफसी सिक्‍योरिटीज (HDFC Securities) के सीनियर एनालिस्‍ट (कमोडिटीज) तपन पटेल ने कहा कि डॉलर के मुकाबले रुपये में मजबूती के कारण गोल्‍ड की कीमतों में तेजी दर्ज की गई है. वहीं, सोने में सोमवार को हुई गिरावट के कारण हुए नुकसान की आज भरपाई हो गई है.

    ये भी पढ़ें- #Tatastories: कहानी उस महिला की जिसने टाटा की कंपनी को डूबने से बचाने के लिए बेच डाला था अपना बेशकीमती सामान

    सोने की खरीदारी को लेकर एक्सपर्ट की राय
    जानकारों का मानना है कि इस साल के अंत सोने के दाम अपने पिछले रिकॉर्ड को तोड़ते हुए 60 हजार रुपये प्रति 10 ग्राम तक पहुंच सकते हैं. ऐसे में निवेशक 6 महीने की अवधि और स्‍टॉपलॉस लगाकर खरीदारी करें तो मुनाफा कमा सकते हैं. अगर सोने की निवेश की बात करें तो पिछले साल सोने ने 28 फीसदी का रिटर्न दिया है. अगर आप लॉन्ग टर्म के लिए निवेश कर रहे हैं तो सोना अभी भी निवेश के लिए बेहद सुरक्षित और अच्छा विकल्प है, जिसमें शानदार रिटर्न मिलता है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.