Gold Price Today: चांदी में 1200 रुपये से ज्‍यादा की गिरावट, सोने में मामूली बढ़त, जानें नए दाम

Gold Price Today- सोने के भाव में लगातार दूसरे दिन मामूली तेजी दर्ज हुई है.
Gold Price Today- सोने के भाव में लगातार दूसरे दिन मामूली तेजी दर्ज हुई है.

Gold Silver Price, 4 November 2020: घरेलू बाजार में आज चांदी के भाव तेजी से फिसले. वहीं, सोने की कीमतों में लगातार दूसरे दिन मामूली तेजी दर्ज की गई. दरअसल, बाजार को अमेरिकी राष्‍ट्रपति चुनाव के नतीजों का इंतजार है. चुनाव में डोनाल्‍ड ट्रंप और जो बाइडन के बीच कांटे टक्‍कर नजर आ रही है. ऐसे में बाजार सधे हुए कदमों से बढ़ रहा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 4, 2020, 6:08 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. भारतीय बाजारों में गोल्‍ड की कीमतें लगातर बढ़ती जा रही हैं. हालांकि, आज लगातार दूसरे दिन इसकी कीमतों में मामूली तेजी दर्ज की गई है. दिल्ली सर्राफा बाजार में बुधवार को सोने की कीमतों (Gold Price Today) में 111 रुपये प्रति 10 ग्राम की बढ़ोतरी दर्ज की गई. हालांकि, इस दौरान चांदी के दाम में गिरावट आई है. एक किलोग्राम चांदी के दाम (Silver Price Today) 1200 रुपये से ज्‍यादा घट गए हैं. एक्सपर्ट्स का कहना है कि अमेरिकी चुनाव के नतीजों के इंतजार में बाजार सहमा हुआ है. इससे पहले मंगलवार को दिल्ली सर्राफा बाजार में सोना 50,632 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था. चांदी भी मंगलवार को 61,935 रुपये प्रति किलो पर थी.

सोने की नई कीमतें (Gold Price, 4 November 2020) - दिल्ली सर्राफा बाजार में बुधवार को सोने का भाव 111 रुपये प्रति 10 ग्राम बढ़ गया. राजधानी दिल्ली में 99.9 ग्राम शुद्धता वाले सोने का नया भाव अब 50,743 रुपये प्रति 10 ग्राम है. इसके पहले कारोबारी सत्र में सोने का भाव 50,632 रुपये पर बंद हुआ था. वहीं, अंतरराष्ट्रीय बाजार में सोने का भाव बढ़कर 1,895 डॉलर प्रति औंस रहा है. अंतरराष्‍ट्रीय बाजार में बुधवार को चांदी का भाव गिरकर 23.60 डॉलर प्रति औंस पर रही.

ये भी पढ़ें- Cabinet Meeting: प्रकाश जावड़ेकर ने कहा- तेजी से पटरी पर लौट रही है इकोनॉमी



चांदी की नई कीमतें (Silver Price, 4 November 2020) - चांदी की बात करें तो आज इसमें ठीक-ठाक गिरावट दर्ज की गई. दिल्ली सर्राफा बाजार में बुधवार को चांदी 1266 रुपये प्रति किलोग्राम घट गई. इसके दाम 60,669 रुपये प्रति किलोग्राम पर पहुंच गए. डॉलर के मुकाबले रुपये में आज 35 पैसे की गिरावट आई और ये 74.76 के स्‍तर पर पहुंच गया.
ये भी पढ़ें - पत्‍नी को घर खर्च के लिए हर महीने ट्रांसफर करते हैं पैसे तो क्‍या उन्‍हें आएगा इनकम टैक्‍स नोटिस?

क्‍यों आई सोने में तेजी - एचडीएफसी सिक्‍योरिटी के सीनियर एनालिस्‍ट (कमोडिटीज) तपन पटेल ने कहा कि मजबूत डॉलर की बिकवाली के कारण सोने की कीमतों में उछाल दर्ज किया गया. वहीं, अमेरिकी राष्‍ट्रपति चुनाव का इंतजार भी हो रहा है और जो बाइडन व डोनाल्‍ड ट्रंप के बीच कांटे की टक्‍कर दिख रही है. ऐसे में कैपिटल मार्केट सहमा हुआ है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज